हालात

अरुणाचल में चीन के कब्जे पर BJP सांसद ने चिंदी-चिंदी कर दिए मोदी सरकार के दावे, कहा- दूसरा डोकलाम बनने की आशंका

बीजेपी सांसद तापिर गाव ने कहा कि सरकार और इस सदन से चीन के मुद्दे पर कोई आवाज नहीं उठाई गई। किसी ने भी चीन के मुद्दे को नहीं उठाया। मैं देश की मीडिया हाउस को भी यह कहना चाहूंगा कि चीन से जुड़े मुद्दों को मीडिया नहीं उठाती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान से जुड़े मुद्दों पर राजनीति करने और चीन की दादगीरी पर चुप्पी साधने वाली केंद्र की मोदी सरकार को उसी के सांसद ने लोकसभा में घेरा है। लोकसभा में पूर्वी अरूणाचल से बीजेपी सांसद तापिर गाव ने चीन के विस्तारवादी रवैये को उठाया और अपनी ही सरकार को सदन घेरा। बीजेपी सांसद तापिर गाव ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में लगातार चीन अपनी पैठ बना रहा है। उन्होंने सदन में दावा किया कि चीन ने भारत के कई इलाकों पर कब्जा जमा लिया है। बीजेपी सांसद ने कहा कि यह बेहद गंभीर मुद्दा है, लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।

Published: 19 Nov 2019, 2:59 PM IST

बीजेपी सांसद ने कहा, “अगर इस मुद्दे को नहीं उठाऊंगा तो हिंदुस्तान की आने वाली पीढ़ी मुझे माफ नहीं करेगी। 14 नवंबर, 2019 को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तवांग गए। बीआरओ के एक पुल के उद्धघाटन के लिए वह गए थे। इस पर चीन ने आधिकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राजनाथ सिंह द्वारा किए गए पुल के उद्घाटन पर आपत्ति जताई। राष्ट्रपति और पीएम मोदी अरुणाचल गए इस पर भी चीन ने आपत्ति जताई। गृहमंत्री अमित शाह अरुणाचल गए इस पर भी बयान जारी कर आपत्ति जताई थी।”

Published: 19 Nov 2019, 2:59 PM IST

बीजेपी सांसद ने कहा, “सरकार और इस सदन से इस मुद्दे पर कोई आवाज नहीं उठाई गई। किसी ने भी चीन के मुद्दे को नहीं उठाया। मैं देश की मीडिया हाउस को भी यह कहना चाहूंगा कि चीन से जुड़े मुद्दों को मीडिया नहीं उठाती है। ऐसे में सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो अगर कहीं डोकलाम हुआ तो वह अरुणाचल प्रदेश में होगा।”

Published: 19 Nov 2019, 2:59 PM IST

बीजेपी सांसद तापिर गाव ने कहा, “आज 50 से 60 किलोमीटर से ज्यादा चीन हमारे इलाके पर कब्जा कर चुका है। इसलिए मैं सरकार, सदन और मीडिया हाउस को यह अपील करना चाहूंगा कि इस मुद्दे को उठाएं। अगर कोई पाकिस्तान का मुद्दा आता है तो वह उठता है, मीडिया में खबरें आती है, लेकिन चीन अगर अरुणाचल प्रदेश में कब्जा करता है तो वह खबर कहीं नहीं आती है।”

Published: 19 Nov 2019, 2:59 PM IST

बीजेपी सांसद ने कहा कि अगर समय रहते अरुणाचल प्रदेश पर मोदी सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो वो दिन दूर नहीं जब अरुणाचल में दूसरा डोकलाम बन जाएगा, तब सरकार के लिए बेहद मुश्किल होगा।

Published: 19 Nov 2019, 2:59 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 Nov 2019, 2:59 PM IST