हालात

आखिर BJP ने कैसरगंज से बृजभूषण का टिकट काटा, बेटे को मौका, रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को बनाया उम्मीदवार

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे हैं। यह मामला दिल्ली की अदालत में विचाराधीन है। यही कारण है कि उनके टिकट पर पेंच फंसा हुआ था।

BJP ने कैसरगंज से बृजभूषण का टिकट काटा, बेटे को मौका, रायबरेली से दिनेश प्रताप को उतारा
BJP ने कैसरगंज से बृजभूषण का टिकट काटा, बेटे को मौका, रायबरेली से दिनेश प्रताप को उतारा फोटोः सोशल मीडिया

आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की चर्चित कैसरगंज सीट से बीजेपी ने वर्तमान सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट दिया है। हालांकि, इस सीट पर बीजेपी बृजभूषण के ही सहारे है, क्योंकि पार्टी ने उनके बेटे करण भूषण सिंह को यहां से उम्मीदवार घोषित किया है। बृजभूषण शरण सिंह महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं। इसी कारण उनके टिकट पर पेंच फंसा हुआ था।

Published: undefined

बीजेपी ने इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल लोकसभा सीट रायबरेली से भी अपने उम्मीदवार का नाम आज घोषित कर दिया। पार्टी ने योगी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को रायबरेली से लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया है। इस सीट से कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लगातार पांच बार जीत दर्ज की है। गांधी अब राज्यसभा की सदस्य हैं। कांग्रेस ने अभी तक इस सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

Published: undefined

करण भूषण, बृजभूषण सिंह के छोटे बेटे हैं। 13 दिसंबर 1990 को जन्मे करण भूषण एक बेटी और एक बेटे के पिता हैं। वह डबल ट्रैप शूटिंग के नेशनल खिलाड़ी रहे हैं। करण भूषण ने डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से बीबीए और एलएलबी किया है। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से बिजनेस मैनेजमेंट का डिप्लोमा भी लिया। वर्तमान में वह उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं। यह उनका पहला चुनाव है।

Published: undefined

बीजेपी ने गुरुवार को लोकसभा उम्मीदवारों की 17 वीं सूची जारी कर इन दोनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। इसके साथ ही बीजेपी ने ओडिशा विधानसभा चुनाव को लेकर भी अपने 6 उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी कि है। पार्टी ने घासीपुरा विधानसभा से शंभूनाथ राउत, भोगराई से आशीष पात्रा, भंडारीपोखरि से सुधांशु नायक, बरी से उमेश चंद्र जेना, बाराबती कटक से पूर्णचंद्र महापात्र और बेगुनिया विधानसभा से प्रकाश चंद्र रणबिजुली को चुनावी मैदान में उतारा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined