हालात

बीजेपी राम और रहीम के अनुयायियों के बीच नफरत फैलाती है, देश के लोग इनके मंसूबे समझते हैः लालू यादव

इस दौरान लालू यादव ने कार्यकर्ताओं से आंदोलन में शामिल होने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि दबे-कुचले लोगों के साथ खड़े होकर आंदोलन करो, जेल भरो। जब जेल भरने लगता है तो सरकार गिर जाती है, चाहे किसी की सरकार हो।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी राम और रहीम के अनुयायियों के बीच नफरत फैलाती है। उन्हें इसकी आदत लग गई है। वे दंगे भड़काकर सत्ता में आते रहते हैं। लेकिन इसकी एक सीमा होती है। देश के लोग इनके मंसूबे समझते हैं।

Published: undefined

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर के समापन के मौके पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करते हुए बीजेपी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी राम और रहीम के अनुयायियों के बीच नफरत फैलाती है। उन्हें इसकी आदत लग गई है। वे दंगे भड़काकर सत्ता में आते रहते हैं। लेकिन इसकी एक सीमा होती है। देश के लोग इनके मंसूबे समझते हैं।

Published: undefined

अपने संबोधन के दौरान लालू यादव ने कहा कि जब मंडल कमीशन लागू हुआ तो लालकृष्‍ण आडवाणी समेत बीजेपी के अन्‍य नेताओं ने विरोध किया था। लेकिन, बाद में बीजेपी उसी सामाजिक न्‍याय की नीति को मानने पर मजबूर हुई। लेकिन सत्ता में आते ही रिजर्वेशन सिस्‍टम को समाप्‍त कर दिया। लालू यादव ने जातीय जनगणना पर कहा कि यह कोई साधारण मांग नहीं है। जातीय जनगणना नहीं होने से समाज के अंतिम पायदान पर बैठा व्‍यक्ति और समाज पीछे छूटता जा रहा है।

Published: undefined

इस दौरान लालू यादव ने कार्यकर्ताओं से आंदोलन में शामिल होने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अन्‍याय के खिलाफ सत्‍याग्रह जरूरी है। पटना के गांधी मैदान से जेपी ने आंदोलन किया था। कुछ लोग जेल जाने से डरते हैं। मुकदमा होने से डरते हैं। कुछ लोग डरते हैं कि उन पर 107 की कार्रवाई न हो जाए। ऐसी चीजों से डरने की जरुरत नहीं है। दबे-कुचले लोगों के साथ खड़े होकर आंदोलन करो, जेल भरो। जब जेल भरने लगता है तो सरकार गिर जाती है, चाहे किसी की सरकार हो।

Published: undefined

आरजेडी अध्यक्ष ने आगे कहा कि आरजेडी एक सेल्‍फ मेड पार्टी है। किसी की कृपा से नहीं बनी है। बिहार के लोगों ने अपने पैरों पर खड़े होकर पार्टी को मजबूत बनाया है। लोगों के प्‍यार से पार्टी राष्‍ट्रीय स्‍तर तक पहुंची है। उन्होंने कहा कि आरजेडी ने कितने सांसद बनाए, एमएलए, एमएलसी को बनाया, कितनों को टिकट दिया, इसका हिसाब अंगुली पर नहीं किया जा सकता।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined