हालात

असम-मिजोरम सीमा विवाद: CM हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ हत्या का केस दर्ज, मिजोरम के सीएम बोले- शांति से निपटेगा मामला

मिजोरम पुलिस ने मुख्यमंत्री बिस्वा सरमा के खिलाफ हत्या की साजिश रचने के आरोप में केस दर्ज किया है। यह मामला कोलासिब में दर्ज किया गया है। इतना ही नहीं दोनों राज्यों ने एक- दूसरे राज्य के पुलिस अधिकारियों को समन भी जारी किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

असम-मिजोरम सीमा पर हिंसक झड़प के बाद दोनों राज्यों के बीच अब भी तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं। इस बीच मिजोरम सरकार ने असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। मिजोरम पुलिस ने मुख्यमंत्री बिस्वा सरमा के खिलाफ हत्या की साजिश रचने के आरोप में केस दर्ज किया है। यह मामला कोलासिब में दर्ज किया गया है। इतना ही नहीं दोनों राज्यों ने एक- दूसरे राज्य के पुलिस अधिकारियों को समन भी जारी किया है।

Published: undefined

मिजोरम सरकार का आरोप है कि सीमा विवाद की शुरुआत असम से हुई है। असम की ओर से पहली फायरिंग की गई, जिसके बाद मिजोरम पुलिस ने जवाब दिया। वहीं मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथंगा का कहना है कि असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा उनके भाई की तरह हैं और वे इस विवाद को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझा लेंगे।

Published: undefined

बता दें कि मिजोरम पुलिस ने असम के अधिकारियों की एक टीम पर सोमवार को गोलीबारी कर दी थी जिसमें में असम पुलिस के पांच कर्मियों और एक नागरिक की मौत हो गई थी और एक पुलिस अधीक्षक सहित 50 से अधिक अन्य लोग जख्मी हो गए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined