हालात

24 से 48 घंटे में निकलेगा किसान आंदोलन का समाधान, केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात के बाद दुष्यंत चौटाला का दावा

हरियाणा में भाजपा की सहयोगी जेजेपी के नेता और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मोदी सरकार के तीन प्रमुख मंत्रियों के साथ मुलाकात कर किसान आंदोलन को सुलझाने पर चर्चा की। दुष्यंत चौटाला ने अगले 48 घंटे में किसान आंदोलन का हल निकलने की उम्मीद जताई है।

फोटो: @Dchautala
फोटो: @Dchautala 

हरियाणा में भाजपा की सहयोगी जननायक जनता पार्टी(जेजेपी) के नेता और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को यहां राजधानी में मोदी सरकार के तीन प्रमुख मंत्रियों के साथ भेंट कर किसान आंदोलन को सुलझाने पर चर्चा की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात के बाद उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अगले 48 घंटे में किसान आंदोलन का हल निकलने की उम्मीद जताई है।

Published: undefined

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किसान नेताओं और सरकार के बीच ठप हुई बातचीत दोबारा शुरू होने पर जोर देते हुए कहा कि अगले 24 से 48 घंटे बहुत महत्वपूर्ण हैं। सरकार के सकारात्मक रुख के कारण किसान आंदोलन का हल निकलने के आसार हैं। दुष्यंत चौटाला ने सरकार की ओर से किसान नेताओं को भेजे प्रस्ताव में एमएसपी के लिखित आश्वासन दिए जाने पर संतोष जाहिर किया। दुष्यंत चौटाला ने केंद्र सरकार की ओर से लगातार बातचीत के लिए प्रयासरत होने को अच्छा संकेत बताया। दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के किसानों के विभिन्न मुद्दों से तीनों मंत्रियों को अवगत कराया। प्रदूषण के लिए बने कानून के तहत किसानों पर दर्ज मुकदमों से होने वाली परेशानी भी बताई। उन्होंने कहा कि सरकार को एक बार फिर किसान संगठनों को बातचीत की मेज पर लाकर जल्द से जल्द गतिरोध दूर करना चाहिए।

Published: undefined

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से तैयार तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 26 नवंबर से पंजाब और हरियाणा के किसान आंदोलित हैं। दिल्ली सीमा पर किसानों का आंदोलन चल रहा है। कृषि कानूनों के खिलाफ सहयोगी दल अकाली कोटे से केंद्र सरकार में मंत्री पद से हरसिमरत कौर के इस्तीफे के बाद दुष्यंत चौटाला पर भी दबाव बढ़ा है। आंदोलन में शामिल किसान नेता दुष्यंत चौटाला से भी मंत्री पद से इस्तीफा देने की अपील कर चुके हैं। हालांकि, दुष्यंत चौटाला कई बार यह चुके हैं कि सरकार में रहते हुए वह एमएसपी पर आंच नहीं आने देंगे। दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी के कुल दस में सात विधायक किसान आंदोलन का समर्थन कर चुके हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined