हालात

CAA: शायर मुनव्वर राना बोले- लखनऊ में रैली कर गृहमंत्री शाह ने धारा 144 का किया उल्लंघन, पूछा- कब होगी कार्रवाई

शायर मुनव्वर राना ने अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरी बेटियों के खिलाफ निषेधाज्ञा के उल्लंघन का मामला दर्ज करने वाले गृहमंत्री के बारे में क्या कहेंगे, जिन्होंने लखनऊ में हजारों लोगों को संबोधित किया? दो अलग-अलग व्यक्तियों के लिए एक कानून के दो पहलू कैसे हो सकते हैं?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जाने माने उर्दू शायर मुनव्वर राना ने अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर धारा 144 उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान उसमें भाग लेने पर मुनव्वर राना की बेटियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने अब सवाल करके पूछा है, “मेरी बेटियों सुमैया और फौजिया के खिलाफ निषेधाज्ञा के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया, लेकिन अमित शाह के बारे में क्या कहेंगे, जिन्होंने मंगलवार को राजधानी में हजारों लोगों को संबोधित किया? जनसभा में निश्चित तौर पर 4 से ज्यादा लोग थे। दो अलग-अलग व्यक्तियों के लिए एक कानून के दो पहलू कैसे हो सकते हैं?”

Published: undefined

वहीं मुनव्वर राना के आरोपों के बाद बीजेपी प्रवक्ता चंद्रमोहन ने तर्क दिया कि जनसभा के लिए विधिवत अनुमति ली गई थी। लेकिन फिर शायर मुनव्वर राना ने तंज भरे सवाल किया कि क्या कानून तोड़ने की अनुमति दी गई थी।

Published: undefined

दूसरी ओर उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुनव्वर राना का समर्थन करते हुए कहा, “धारा 144 केंद्रीय गृहमंत्री के लिए क्यों नहीं है? निषेधाज्ञा के उल्लंघन के लिए आम आदमी को उठाया जा रहा है, लेकिन जब सत्तारूढ़ बीजेपी की बात हो तो प्रशासन खुशी-खुशी उन्हें कानून तोड़ने की अनुमति दे देता है।”

Published: undefined

इस बारे में पूछे जाने पर लखनऊ के जिला अधिकारी अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि जनसभा की अनुमति विधिवत रूप से प्रदान की गई थी। उन्होंने कहा कि नगर निगम, लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) और पुलिस समेत अन्य विभागों से भी जरूरी अनुमति ली गई थी। मुनव्वर राना ने हालांकि सवाल किया कि उन्हीं आदेशों का उल्लंघन करने पर गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ मामला कब दर्ज किया जाएगा?

Published: undefined

उन्होंने कहा कि अगर शाह की रैली वैध बताई जाएगी तो सीएए और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ उनकी बेटियों और अन्य प्रदर्शनकारियों पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई अन्याय होगा। बता दें कि सोमवार रात कथित रूप से निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर जिन 160 लोगों पर नामजद और अज्ञात में मामला दर्ज किया गया था, उनमें मुनव्वर राना की बेटियां भी शामिल थीं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined