हालात

दिल्ली में आज हो सकती है कैब-ऑटो की दिक्कत, CNG के बढ़ते दाम के विरोध में यूनियन का हड़ताल

कैब और टैक्सी चालकों ने कहा है कि अगर सरकार ईंधन पर रियायत नहीं देती या फिर किराया नहीं बढ़ाती है तो वे 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ रहे सीएनजी के दामों का खामियादा अब दिल्ली की जनता को उठाना पड़ सकता है। वो ऐसे की आज दिल्ली में कैब और ऑटो की सुविधा से जनता को दो चार होना पड़ सकता है। आपको बता दें, कैब एवं ऑटो चालकों की यूनियन ने विरोध में आज हड़ताल का ऐलान किया है। इसके अलावा कैब और टैक्सी चालकों ने कहा है कि अगर सरकार ईंधन पर रियायत नहीं देती या फिर किराया नहीं बढ़ाती है तो वे 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

हड़ताल के दौरान आज यानी शुक्रवार को जंतर मंतर पर ऑटो, कैब और टैक्सी चालकों के संगठन सीएनजी की कीमतों में वृद्धि को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा 11 अप्रैल को दिल्ली सचिवालय में विरोध प्रदर्शन करेंगे। सर्वोदय ड्राईवर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अनुसार, अगर सीएनजी की कीमतें कम करने या किराए में वृद्धि की उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो उनका संगठन अनिश्चितकालीन हड़ताल करेगा। संगठन का दावा है कि दिल्ली-एनसीआर में लगभग चार लाख चालक उसके सदस्य हैं। उनका कहना है कि हमारी मांग है कि सीएनजी की दरों में कमी की जाए और अगर कीमतों में कमी नहीं की जा सकती, तो किराए में वृद्धि की जाए।

वहीं, दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ का कहना है कि सीएनजी की कीमतों में बढ़ोत्तरी अप्रत्याशित है। टैक्सी, कैब तथा ऑटो चालकों के लिए इस महंगाई में रह पाना मुश्किल हो रहा है। गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन सीएनजी की कीमतें बढ़ाई गईं। सीएनजी के दाम में 2।50 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गई है जिसके साथ मार्च से अब तक दाम कुल 12।50 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़े हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined