हालात

नीरव मोदी को केंद्र ने दी देश छोड़ने की इजाजत, आंध्र के खिलाफ पीएमओ कर रहा साजिश: चंद्रबाबू नायडू

टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया है कि केंद्र की मोदी सरकार ने पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी को देश छोड़ने की इजाजत दी। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि पीएमओ टीडीपी के खिलाफ साजिश रच रहा है

फाइल फोटो : सोशल मीडिया
फाइल फोटो : सोशल मीडिया 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया है कि पंजाब नेशनल बैंक महाघोटाले के आरोपी नीरव मोदी को केंद्र सरकार ने देश छोड़कर जाने की अनुमति दी थी। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि उनकी पार्टी टीडीपी को कमजोर करने के लिए पीएमओ साजिश रच रहा है।

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न दिए जाने से नाराज होकर एनडीए से नाता तोड़ने वाले टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और विशेषकर पीएमओ आर्थिक अपराधियों के साथ मिलकर उनकी पार्टी टीडीपी को कमजोर करने की साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि पीएमओ आर्थिक अपराधियों को शह देकर आंध्र प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता फैलाने की कोशिश कर रही है। टीडीपी पोलित ब्यूरो के सदस्यों के साथ एक टेलीकॉफ्रेंस के दौरान नायडू ने कहा कि टीडीपी के प्रतिद्वंद्वियों का इस्तेमाल कर बीजेपी उन्हें कमजोर करने में लगी हुई है।

टीडीपी सूत्रों के मुताबिक नायडू ने आरोप लगाया कि बीजेपी एक तरफ वाईएसआर कांग्रेस और दूसरी तरफ अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण की मदद से नाटक चला रही है। नायडू ने कहा कि वाईएसआर कांग्रेस के महासचिव विजय साईं रेड्डी पीएमओ के चक्कर लगा रहे हैं, जिससे टीडीपी और आंध्र प्रदेश के खिलाफ साजिश का पता चलता है। उन्होंने भ्रष्टाचार के मामलों में आरोपी वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख वाई एस जगमोहन रेड्डी और विजय साईं रेड्डी की तरफ इशारा करते हुए कहा, "ए1 और ए2 से मुलाकात कर पीएमओ लोगों को क्या संदेश देना चाहता है।" उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस पर बीजेपी के इशारे पर काम करने के अपने आरोप को दोहराते हुए कहा, "पीएमओ में यह आर्थिक मुजरिम क्या कर रहे हैं?"

चंद्रबाबू नायडू ने यह भी कहा कि पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले के आरोपी नीरव मोदी जैसे लोगों के पास देश छोड़ने की अनुमति केंद्र सरकार ने दे रखी थी। टीडीपी प्रमुख ने आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश के खिलाफ एक साजिश रची गई है और इसमें शामिल लोगों को जनता के क्रोध का सामना करना होगा।

जन सेना प्रमुख पवन कल्याण द्वारा टीडीपी की आलोचना का हवाला देते हुए नायडू ने कहा कि जो व्यक्ति चार साल तक चुप रहा, उसने अचानक उठकर भाजपा और मोदी पर सवाल उठाने के बजाए उनकी पार्टी के खिलाफ आरोप लगाना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि जन सेना प्रमुख ने वाईएसआर कांग्रेस के साथ सांठगांठ की है।

गौरतलब है कि मोदी सरकार में शामिल टीडीपी के दो मंत्री पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं और शुक्रवार को उसने बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए से अलग होने का ऐलान करने के साथ ही मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस भी दिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined