हालात

BBC डॉक्यूमेंट्री अगर गलत तो उसे दें चुनौती, प्रस्ताव पारित करने से क्या होगा? सीएम भूपेश बघेल का बीजेपी पर तंज

सीएम बघेल ने शनिवार को रायपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा, अगर डॉक्यूमेंट्री गलत है तो उसे चुनौती दी जानी चाहिए और उस पर कार्रवाई की जानी चाहिए। लेकिन आपने (बीजेपी) उनके खिलाफ छापे मारे और उन्हें डराया, जो सही नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बीते दिनों गुजरात विधानसभा द्वारा बीबीसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया था। इस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि अगर बीबीसी डॉक्यूमेंट्री गलत है तो उसे चुनौती दी जानी चाहिए लेकिन प्रस्ताव पारित करने से क्या होगा?

Published: undefined

सीएम बघेल ने शनिवार को रायपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा, अगर डॉक्यूमेंट्री गलत है तो उसे चुनौती दी जानी चाहिए और उस पर कार्रवाई की जानी चाहिए। लेकिन आपने (बीजेपी) उनके खिलाफ छापे मारे और उन्हें डराया, जो सही नहीं है। डॉक्यूमेंट्री गलत है तो कार्रवाई की जरूरत है, प्रस्ताव पारित करने से क्या होगा? सीएम बघेल ने कहा अगर यह गलत नहीं है तो इसे स्वीकार करें।

Published: undefined

बता दें कि गुजरात विधानसभा ने एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र से 2002 के गोधरा दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री के लिए बीबीसी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया। गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा, "डॉक्यूमेंट्री सिर्फ मोदी के खिलाफ नहीं, बल्कि देश के 135 करोड़ नागरिकों के खिलाफ थी।"

Published: undefined

गौरतलब है कि इस साल फरवरी में आयकर अधिकारियों ने ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर (बीबीसी) के नई दिल्ली और मुंबई स्थित कार्यालयों की तलाशी ली थी। वहीं, केंद्र सरकार ने जनवरी में विवादास्पद बीबीसी डॉक्यूमेंट्री 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' के लिंक साझा करने वाले यूट्यूब वीडियो और ट्विटर पोस्ट को ब्लॉक करने के निर्देश जारी किए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined