हालात

संसद में आज भी हंगामे के आसार, खड़गे बोले- उठाएंगे अडानी का मुद्दा, पूछा, इतने बड़े मुद्दे पर क्यों चुप हैं PM मोदी?

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि संसद में विपक्ष की क्या रणनीति रहेगी इसपर सभी विपक्षी दल मिलकर तय करेंगे क्योंकि ये सिर्फ कांग्रेस पार्टी का मुद्दा नहीं है। आज सरकार एकतंत्र पर चलती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

संसद में अडानी संकट पर आज फिर हंगामे के आसार हैं। राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम संसद में अडानी का मुद्दा उठाएंगे। सरकार इतने बड़े मुद्दे पर चुप है, खासकर पीएम मोदी।

Published: 06 Feb 2023, 10:10 AM IST

कांग्रेस सांसद डॉ. अमी याज्ञनिक ने "एलआईसी, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा बाजार मूल्य खोने वाली कंपनियों में निवेश, करोड़ों भारतीयों की गाढ़ी कमाई को खतरे में डालने" के मुद्दे पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।

Published: 06 Feb 2023, 10:10 AM IST

वहीं, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि संसद में विपक्ष की क्या रणनीति रहेगी इसपर सभी विपक्षी दल मिलकर तय करेंगे क्योंकि ये सिर्फ कांग्रेस पार्टी का मुद्दा नहीं है। आज सरकार एकतंत्र पर चलती है। मेरी निर्मला सीतारमण को सलाह है कि एकतंत्र की जगह लोकतंत्र पर चलें।

Published: 06 Feb 2023, 10:10 AM IST

विपक्ष अडानी मुद्दे पर एकजुट है। वह लगातर सरकार से इस मुद्दे पर चर्चा कराने के साथ जेपीसी गठन की मांग कर रहा हैं। लेकिन सरकार इन मागों पर सहमत नहीं है। वहीं, शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) सांसद संजय राउत ने कहा, देश को डुबाने वाला जो मामला सामने आया है उसे लेकर सभी विपक्षी पार्टियां एक साथ बैठकर चर्चा करेंगी, लेकिन मुझे लगता है सरकार जब तक जवाब नहीं दे रही, इस मामले में ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (JPC) की जो मांग है वह मांग हमारी आगे जारी रहेगी।”

Published: 06 Feb 2023, 10:10 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 Feb 2023, 10:10 AM IST