हालात

कोरोना से लखनऊ में हाहाकार, मेयो अस्पताल में सिर्फ 15 मिनट की ऑक्सीजन बची, मरीजों को जाने को कहा

लखनऊ में गोमतीनगर के मेयो अस्पताल में कोविड के सीरियस मरीज़ों के लिए ऑक्सिजन का सिर्फ़ 15 मिनट का ही बैकअप स्टॉक बचा है, 400 सिलेंडर भिजवाने का भरोसा दिया गया था पर पहुंचे नहीं है, अस्पताल प्रशासन गुहार लगा रहा है। हालात बहुत गंभीर हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

यूपी में कोरोना कहर जारी है। सबसे ज्यादा हालात खराब लखनऊ की है। लखनऊ में कोरोना विस्फोट हुआ है। हालात इस कदर बिगड़े हुए हैं कि सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों से लगातार बदइंतजामी की खबरें सामने आ रही हैं। राजधानी लखनऊ के गोमती नगर स्थित प्रतिष्ठित अस्पताल मेयो अस्पताल में आक्सीजन की कमी की खबर सामने आई है। जिसके कारण यहां पर मरीजों को वापस लौटाया जा रहा है। खबरों के मुताबिक, शहर के बड़े अस्पताल मेयो ने बोर्ड लगा दिया है कि आक्सीजन नहीं है अपने मरीज़ ले जाए।

Published: 21 Apr 2021, 3:29 PM IST

एक पत्रकार ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि लखनऊ में गोमतीनगर के मेयो अस्पताल में कोविड के सीरियस मरीज़ों के लिए ऑक्सिजन का सिर्फ़ 15 मिनट का ही बैकअप स्टॉक बचा है, 400 सिलेंडर भिजवाने का भरोसा दिया गया था पर पहुंचे नहीं है, अस्पताल प्रशासन गुहार लगा रहा है..हालात बहुत गंभीर हैं।

Published: 21 Apr 2021, 3:29 PM IST

पत्रकार के मुताबिक, उनका कहना है कि एक अस्पताल के मालिक का उनके पास अभी फ़ोन आया और रोने लगा कि 60 मरीज़ एडमिट है और पंद्रह मिनट की आक्सीजन बची है सब मर जाएग। इतना असहाय , इतना बेबस और इतना कमज़ोर कभी खुद को महसूस नहीं किया।

Published: 21 Apr 2021, 3:29 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Apr 2021, 3:29 PM IST