हालात

छत्तीसगढ़ सरकार का बीपीएल परिवारों के लिए बड़ा ऐलान, 5 महीने तक मिलेगा मुफ्त चावल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के सभी बीपीएल कार्ड धारकों को जुलाई से नवंबर तक मुफ्त चावल देने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने कार्ड धारकों को राज्य खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पीएम गरीब कल्याण योजना के बराबर चावल की अतिरिक्त मात्रा देने का भी ऐलान किया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

कोरोना महामारी के बीच राज्य के गरीबों को राहत प्रदान करने के लिए आज छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने बड़ा ऐलान किया है, ताकि संकट के इस दौर में उन्हें किसी तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के सभी बीपीएल राशन कार्ड धारकों को जुलाई से नवंबर तक चावल मुफ्त वितरण की घोषणा की है।

Published: 08 Jun 2021, 7:13 PM IST

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा किया है कि राशन कार्ड धारकों को राज्य खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पीएम गरीब कल्याण योजना के बराबर चावल की अतिरिक्त मात्रा प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री की इस घोषणा से 67,90,987 राशन कार्डधारी लगभग 2,51,46,424 लाभार्थियों को फायदा होगा।

Published: 08 Jun 2021, 7:13 PM IST

छत्तीसगढ़ सरकार ने मई और जून के महीनों में भी पीडीएस के तहत गरीब और जरूरतमंद परिवारों को मुफ्त चावल वितरित किया था। मुख्यमंत्री बघेल की घोषणा के अनुसार बीपीएल परिवारों को अब इस वर्ष जुलाई माह से नवंबर माह तक नि:शुल्क चावल उपलब्ध कराया जाएगा।

Published: 08 Jun 2021, 7:13 PM IST

इस निर्णय से 'अंत्योदय', 'प्राथमिकता','अन्नपूर्णा', 'निराश', विकलांग श्रेणियों के राशन कार्ड धारकों को बहुत लाभ होगा। इसके अलावा, राज्य खाद्य सुरक्षा अधिनियम के सभी लाभार्थियों को भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के बराबर मात्रा में चावल उपलब्ध कराया जाएगा।

Published: 08 Jun 2021, 7:13 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Jun 2021, 7:13 PM IST