हालात

कॉमनवेल्थ गेम्स LIVE : भारतीय महिला टेबिल टेनिस टीम ने जीता स्वर्ण पदक

कॉमनवेल्थ गेम्स LIVE : निशानेबाजी में मनु ने जीता भारत का छठा स्वर्ण, सिद्धू को मिला रजत

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

भारतीय महिला टेबिल टेनिस टीम ने जीता स्वर्ण

विकास ठाकुर ने 94 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग में जीता कांस्य पदक

बेहद खुश हैं हिना सिद्धू की मां रोमिंदर कौर

एथलेटिक्स : गोला फेंक स्पर्धा के फाइनल में तजिंदर

भारत के गोला फेंक एथलीट तजिंदर सिंह ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में रविवार को चौथे दिन पुरुषों की गोला फेंक स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। कैरारा स्टेडियम में आयोजित इस स्पर्धा में तजिंदर ने 19.10 मीटर की दूरी तय कर ग्रुप-ए में छठा स्थान हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया। ग्रुप-ए में न्यूजीलैंड के थॉमस वाल्श ने इस स्पर्धा में राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 22.45 मीटर की दूरी तय कर पहला स्थान हासिल किया, वहीं नाइजीरिया के चुकुवेबुका एनेकवेची ने 20.66 मीटर की दूरी तय कर दूसरा स्थान हासिल किया।

इस स्पर्धा में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले शीर्ष 12 एथलीट ही फाइनल तक का रास्ता तय करते हैं और ऐसे में तजिंदर ने शीर्ष-10 में स्थान हासिल किया।

Published: 08 Apr 2018, 9:16 AM IST

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की बेटियों का जलवा

वीरेंद्र सहवाग ने बताया इस जीत को सनसनीखेज

क्रिकेट खिलाड़ी सुरेश रैनी ने की मनु भाकेर की तारीफ

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दी मनु भाकेर, हिना सिद्धू और रवि कुमार को बधाई

मनु भाकर और हीना सिद्धु को कांग्रेस ने बधाई दी

कॉमनवेल्थ गेम्स: वेटलिफ्टिंग में विकास ठाकुर ने जीता कांस्य पदक

रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल में जीता कांस्य

मुक्केबाजी : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे विकास

भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में चौथे दिन रविवार को अच्छा प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 75 किलोग्राम मुक्केबाजी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। विकास ने ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में जारी इस स्पर्धा के अंतिम-16 दौर में आस्ट्रेलिया के कैम्पबेल सोमेरविले को 5-0 से हराया। विकास और सोमेरविले के बीच हुआ यह मुकाबला रोमांचक था। दोनों मुक्केबाजों ने एक-दूसरे को अच्छी टक्कर दी। हालांकि, भारतीय मुक्केबाज ने अपना दबदबा बनाए रखा।

हरियाणा के निवासी विकास ने 2010 में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था और ऐसे में वह एक बार फिर सोना जीतने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसकी बदौलत उन्होंने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई। क्वार्टर फाइनल में विकास के प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी का नाम अभी तय नहीं हुआ है।

Published: 08 Apr 2018, 9:16 AM IST

वाराणसी में पूनम यादव के घर जश्न

भारत की झोली में छठा स्वर्ण पदक

भारत की महिला निशानेबाज मनु भाकर ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में रविवार को चौथे दिन महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण जीता। मनु ने भारत की झोली में छठा स्वर्ण पदक डाला है। इसके अलावा, इसी स्पर्धा में हीना सिद्धु ने रजत पदक पर कब्जा जमाया। हरियाणा के झझ्झर जिले की रहने वाली 16 वर्षीया मनु ने इस स्पर्धा के फाइनल में कुल 240.9 अंक हासिल किए, वहीं हीना ने 234 अंक हासिल कर रजत पदक जीता।

Published: 08 Apr 2018, 9:16 AM IST

राष्ट्रमंडल खेलों के 21वें संस्करण में चौथे दिन रविवार को भारत की बेटियों ने देश की झोली में दूसरा स्वर्ण पदक डाला है। इससे पहले, पूनम यादव ने भारोत्तोलन में देश को स्वर्ण पदक दिलाया था।

Published: 08 Apr 2018, 9:16 AM IST

पूनम यादव ने जीता भारत के लिए 5वां स्वर्ण

भारत की महिला भारोत्तोलक पूनम यादव ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में रविवार को चौथे दिन भारत को स्वर्णिम शुरुआत दी। पूनम में भारोत्तोलन में महिलाओं की 69 किलोवर्ग भार स्पर्धा में भारत को पांचवां स्वर्ण पदक दिलाया।

Published: 08 Apr 2018, 9:16 AM IST

भारत को अभी तक सभी स्वर्ण पदक भारोत्तोलन प्रतियोगिता में ही मिले हैं। पूनम ने कुल 222 किलो का भार उठाया। उन्होंने स्नैच में 100 किलो का भार उठाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, वहीं क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 122 किलोग्राम का भार उठाकर बेहतरीन प्रदर्शन किया।

Published: 08 Apr 2018, 9:16 AM IST

मैरी कॉम सेमीफाइनल में पहुंची

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Apr 2018, 9:16 AM IST