हालात

कांग्रेस ने कल बुलाई कार्यसमिति की बैठक, दिवंगत नेता अहमद पटेल को दी जाएगी श्रद्धांजलि

कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल को आज हजारों समर्थकों की मौजूदगी में गुजरात के भरूच जिले में उनके पैतृक गांव के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। पटेल के अंतिम संस्कार में राहुल गांधी सहित कांग्रेस और दूसरी पार्टियों के कई बड़े नेता मौजूद रहे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

अपने दिग्गज नेता अहमद पटेल के सुपर्द-ए-खाक होने के बाद, कांग्रेस ने शुक्रवार को सीडब्ल्यूसी (कांग्रेस कार्यसमिति) की एक अहम बैठक बुलाई है, जिसमें दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस बैठक में कार्यसमिति के सभी स्थायी सदस्यों और विशेष आमंत्रित सदस्यों के शामिल होने की संभावना है, क्योंकि पटेल पार्टी के वरिष्ठ नेता होने के साथ-साथ बेहद मृदुभाषी और मिलनसार स्वभाव के थे।

Published: undefined

कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले अहमद पटेल को आज हजारों समर्थकों की मौजूदगी में कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए गुजरात के भरूच जिले में उनके पैतृक गांव के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कई शीर्ष राष्ट्रीय नेता पटेल के अंतिम संस्कार में मौजूद रहे।

Published: undefined

अहमद पटेल के अंतिम संस्कार के दौरान राहुल गांधी लगातार उनके बेटे फैसल पटेल और बेटी को सांत्वना देते नजर आए। दफनाने की रस्म पूरी होने के बाद राहुल गांधी ने पटेल के आवास पर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया। राहुल गांधी के अलावा पटेल के अंतिम संस्कार में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ, गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।

Published: undefined

अहमद पटेल का अंतिम संस्कार गुजरात के भरुच में उनके पैतृक गांव पिरमान के सुन्नी वोहरा मुस्लिम जमात कब्रिस्तान में किया गया। उनकी इच्छा के अनुसार, उनके पार्थिव शरीर को उनके माता-पिता की कब्रों के पास दफनाया गया और इस दौरान सभी कोविड-19 दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया गया।

Published: undefined

उनके बेटे फैसल के अनुसार, कोरोना संक्रमित होने के बाद कई जटिलताओं के चलते बुधवार सुबह अहमद पटेल का निधन हो गया। उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उनका शव वडोदरा ले जाया गया और वहां से अंकलेश्वर अस्पताल ले जाया गया, जहां गुरुवार सुबह तक रखा गया। उनके आवास पर 10 मिनट तक रखने के बाद उनके शव को कब्रिस्तान में ले जाकर नमाज के बाद दफनाया गया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined