हालात

CUET पर राहुल गांधी बोले- 4 लोगों की तानाशाही ने देश को किया बर्बाद, प्रियंका गांधी ने पूछा- इसी के हकदार हैं युवा?

लगातार तकनीकि खामियों के चलते स्थगित हो रही CUET की परीक्षा को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

देशभर में विश्वविद्यालयीन सामान्य प्रवेश परीक्षा-(सीयूईटी-यूजी) तकनीकी कारणों से लगातार दूसरे दिन 50 केंद्रों पर स्थगित किए जाने को लेकर अब मोदी सरकार पर विपक्ष हमलावर हो चुका है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है।

एक ओर जहां राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज जो इन छात्रों के साथ हो रहा है, वो देश के हर युवा की कहानी है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि ‘‘4 लोगों की तानाशाही देश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।'' वहीं दूसरी ओर प्रियंका गांधी ने पूछा क्या यह सरकार हमारे छात्रों के प्रति इतनी असंवेदनशील है कि यह अपनी ओर से इस तरह के एक गंभीर नीतिगत पक्षाघात के नतीजों को नहीं देख सकती है?

Published: undefined

अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा कि 'अमृतकाल' की नई एजुकेशन पॉलिसीः Exam से पहले ‘परीक्षा पर चर्चा’, Exam के वक्त ‘No पर्चा, No चर्चा’, Exam के बाद अंधकार में भविष्य, जो CUET के छात्रों के साथ हो रहा है, वो आज देश के हर युवा की कहानी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 4 लोगों की तानाशाही देश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

Published: undefined

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि तकनीकी खराबी के कारण 50,000 से अधिक छात्र CUET परीक्षा देने में असमर्थ हो गए हैं। क्या यह सरकार हमारे छात्रों के प्रति इतनी अलग और असंवेदनशील है कि यह अपनी ओर से इस तरह के एक गंभीर नीतिगत पक्षाघात के नतीजों को नहीं देख सकती है? प्रियंका गांधी ने पूछा क्या हमारे देश का युवा इसी का हकदार है?

Published: undefined

गौरतलब है कि सीयूईटी-यूजी की परीक्षा तकनीकी कारणों से लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को 50 केंद्रों पर स्थगित कर दी गई। कुछ छात्रों ने यह भी दावा किया कि उन्हें देर रात एनटीए से सूचना प्राप्त हुई है कि शनिवार को होने वाली उनकी परीक्षा “प्रशासनिक और साजो-सामान संबंधी कारणों से स्थगित कर दी गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined