हालात

अपने गुरू आडवाणी का भी सम्मान नहीं करते पीएम मोदीः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा पर निशाना साधते हुए कहा कि लालकृष्ण आडवाणी पीएम मोदी के गुरु रहे हैं। लेकिन, पीएम मोदी उनका बिल्कुल भी सम्मान नहीं करते हैं। आडवाणी का पीएम मोदी से ज्यादा कांग्रेस पार्टी सम्मान करती है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुंबई में पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आरएसएस और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने लालकृष्ण आडवाणी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि “लालकृष्ण आडवाणी, पीएम मोदी के गुरु रहे हैं, लेकिन, मैं कई समारोह में देखता हूं कि वह उनका बिल्कुल भी सम्मान नहीं करते हैं। लालकृष्ण आडवाणी का पीएम मोदी से ज्यादा कांग्रेस पार्टी सम्मान करती है।

Published: 12 Jun 2018, 9:08 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ हमने चुनाव लड़ा था। लेकिन जब वे दिल्ली के एम्स में भर्ती हुए, तो इस बात को प्राथमिकता देते हुए मैं सबसे पहले उनसे मिलने गया, क्योंकि मैं कांग्रेस का सिपाही हूं। वे देश के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। वाजपेयी जी ने हमारे देश के लिए काम किया है और वो हमारे प्रधानमंत्री रहे हैं, इस वजह से हम उनका सम्मान करते हैं। यही हमारी पार्टी की संस्कृति है।”

Published: 12 Jun 2018, 9:08 PM IST

राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा पर निशाना साधते हुए कहा कि एक वरिष्ठ राजनेता ने मुझसे कहा कि वो पिछले 50 साल से कांग्रेस के खिलाफ लड़ रहे हैं और इन 50 वर्षों के बाद उन्हें ये एहसास हुआ कि अगर इस देश को कोई पार्टी सुरक्षित रख सकती है तो वो सिर्फ कांग्रेस है। सिर्फ कांग्रेस ही बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा को हरा सकती है।

Published: 12 Jun 2018, 9:08 PM IST

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने आगे कहा, “बीजेपी अभी हाल ही में कर्नाटक में हारी है और गुजरात में मुश्किल से अपनी सरकार बचा पाई है। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर बीजेपी को हराएगी। साथ ही 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा।” उन्होंने कहा, “पीएम मोदी की आवाज में घबराहट है, लेकिन मेरी आवाज में नहीं, क्योंकि मैं सच्चाई का सिपाही हूं।”

Published: 12 Jun 2018, 9:08 PM IST

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को पार्टी का सेनापति बताते हुए कहा कि कांग्रेस कभी पार्टी कार्यकर्ताओं से पूछे बिना किसी को टिकट नहीं बांटती। उन्होंने राजस्थान की रणनीति पर बात करते हुए कहा कि राजस्थान में वह शक्ति प्रोजेक्ट तैयार करना चाहते हैं। पार्टी चाहती है कि हर कार्यकर्ता की आवाज सुनी जाए।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में मीडिया को खुलकर बोलने की आजादी थी, लेकिन मौजूदा सरकार में मीडिया वाले डर कर बोलते हैं।

Published: 12 Jun 2018, 9:08 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष ने वित्त मंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि अरुण जेटली कहते हैं कि किसानों का कर्ज माफ करना उनकी पॉलिसी नहीं है। ‘मेक इन इंडिया’ की बात करते हैं, लेकिन गरीब आदमी को एक पैसा नहीं देते हैं। नोटबंदी को लेकर कहा कि पीएम मोदी ने हंसते हुए नोटबंदी लागू कर दी, लेकिन यह नहीं सोचा कि व्यापारी और गरीबों का क्या होगा।

Published: 12 Jun 2018, 9:08 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Jun 2018, 9:08 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ