हालात

कर्नाटक में सामूहिक टीकाकरण अभियान चलाएगी कांग्रेस, सरकार से मांगी शुरू करने की इजाजत

डी के शिवकुमार ने बीजेपी सरकार पर अधिक नागरिकों को टीका लगाने के लिए पर्याप्त टीकों की खरीद में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि महामारी की दूसरी लहर के दौरान मामले कम हो गए होते यदि बहुत पहले ही केंद्र पर निर्भर रहने के बजाय अधिक टीके जुटाए जाते।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कांग्रेस के कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने राज्य की बीजेपी सरकार से अपनी पार्टी को सामूहिक टीकाकरण अभियान चलाने की अनुमति देने की मांग की है। शिवकुमार ने हुबली में संवाददाताओं से कहा, हमने राज्य सरकार से कहा है कि लोगों की सुरक्षा के लिए राज्य भर में बड़े पैमाने पर टीकाकरण के लिए हमारी पार्टी को 100 करोड़ रुपये के कोविड-विरोधी टीके खरीदने की अनुमति दी जाए।

Published: 31 May 2021, 4:12 PM IST

शिवकुमार ने इस बात पर जोर दिया कि टीकाकरण ही लोगों को कोविड-19 से बचाने का एकमात्र तरीका है। कांग्रेस ने सीधे फार्मा कंपनियों से टीके खरीदने और अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए मुफ्त शिविर आयोजित करने के लिए अपने सांसदों, विधायकों और सदस्यों से100 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है।

Published: 31 May 2021, 4:12 PM IST

डी के शिवकुमार ने कहा, "मैंने अपने विधायकों और सांसदों को अपने स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के फंड से योगदान करने का निर्देश दिया है, क्योंकि पार्टी की राज्य इकाई टीके की खरीद के लिए 10 करोड़ रुपये देने को तैयार है।

राज्य की बीजेपी सरकार पर अधिक नागरिकों को टीका लगाने के लिए पर्याप्त टीकों की खरीद में विफल रहने का आरोप लगाते हुए, उन्होंने कहा कि महामारी की दूसरी लहर के दौरान केस लोड कम हो गया होता यदि राज्य द्वारा बहुत पहले ही केंद्र पर निर्भर रहने के बजाय अधिक टीके जुटाए जाते।

Published: 31 May 2021, 4:12 PM IST

महामारी को फैलने से रोकने में पार्टी के योगदान के हिस्से के रूप में शिवकुमार ने उत्तर पश्चिमी कर्नाटक के अस्पतालों में कोरोना रोगियों को पहुंचाने के लिए ऑक्सीजन सांद्रता से लैस 14 एम्बुलेंस को हरी झंडी भी दिखाई। उन्होंने कहा, "हमने हुबली-धारवाड़ जिले में होम आईसोलेशन के तहत कोविड रोगियों के इलाज के लिए लगभग 10,000 किट दान किए हैं।

Published: 31 May 2021, 4:12 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 31 May 2021, 4:12 PM IST