हालात

उत्तर प्रदेश में पीपीई किट घोटाले के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, योगी पर लगाया आपदा को ‘अवसर’ बनाने का आरोप

महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश चौहान ने कहा कि 65 जिलों में ऑक्सीमीटर, पीपीई किट में मानक के विपरीत खरीदारी की गई है। योगी सरकार जीरो टॉलरेंस की बात तो करती है, लेकिन संगठित रूप से प्रदेश को लूट रही है। यह सरकार अपने घोटालों के नाम पर ही जाएगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीपीई किट की खरीद में हुए घोटाले को लेकर जीपीओ के सामने धरना दिया और जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता विधानभवन का घेराव करने के लिए जैसे ही जीपीओ से चलकर आगे बढ़े, तभी वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोक-झोंक भी हुई। महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के नेतृत्व में अपनी मांग पर अड़े प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

Published: undefined

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि योगी सरकार के अधिकारियों द्वारा लगभग हर जिले में कोरोना किट में हुए घोटालों पर आज यूपी कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। करोड़ों रुपए का घोटाला किया गया। हर बार घोटालेबाजों को बचाती है योगी सरकार।

Published: undefined

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अयज कुमार लल्लू ने कहा कि “लड़े हैं और लड़ेंगे। भ्रष्टाचारी सरकार को उखाड़ फेकेंगे। उपकरण खरीद में हज़ारों करोड़ की लूट। सर से पांव तक भ्रष्टाचार में डूबी है सरकार। सीएम का दिखावटी चेहरा जनता के सामने आ चुका है। सीएम इस्तीफा दें। कांग्रेस पार्टी इस घोटाले की पूर्व जज की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग करती है।”

Published: undefined

महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश चौहान ने कहा, "65 जिलों में ऑक्सीमीटर, पीपीई किट में मानक के विपरीत खरीदारी की गई है। योगी सरकार जीरो टॉलरेंस की बात तो करती है, लेकिन संगठित रूप से प्रदेश को लूट रहे हैं। आपदा को अवसर में बदलने का यही तरीका निकाला है। यह सरकार अपने किए घोटालों के नाम पर जाएगी। शिक्षक भर्ती घोटाला, अब पीपीई किट जैसे तमाम घोटाले इसी सरकार में हुए हैं।" उन्होंने बताया कि प्रदर्शन में लगभग 400 लोग थे और 120 लोगों ने गिरफ्तारी दी है, सभी को इको गार्डन ले जाया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined