हालात

झारखंड में जनता की सरकार चुराने की BJP की साजिश नाकाम हुईः राहुल गांधी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पश्चिम बंगाल से झारखंड पहुंचने पर उसके स्वागत के लिए सीएम चंपई सोरेन भी पाकुड़ पहुंचे। इस मौके पर झारखंड कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय सहित कांग्रेस और गठबंधन के कई नेता उपस्थित रहे।

राहुल बोले- झारखंड में जनता की सरकार चुराने की BJP की साजिश नाकाम हुई
राहुल बोले- झारखंड में जनता की सरकार चुराने की BJP की साजिश नाकाम हुई फोटोः @INCIndia

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुक्रवार को झारखंड के पाकुड़ पहुंची। इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि झारखंड में आपने जो सरकार चुनी थी, उस सरकार को बीजेपी ने चुराने और उखाड़ने की कोशिश की, लेकिन उसकी साजिश के खिलाफ कांग्रेस खड़ी हो गई। झारखंड की जनता बधाई की पात्र है, जो डरी नहीं और पीछे नहीं हटी। इस तरह उसने अपनी सरकार बचाई।

Published: undefined

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी से हमारी लड़ाई विचारधारा की लड़ाई है। उनके पास धन है और सारी की सारी एजेंसियां हैं। जितना दबाव डालने की कोशिश वे कर सकते हैं, करें, पर कांग्रेस बीजेपी और आरएसएस से डरने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि एक साल पहले हमने भारत कन्याकुमारी से कश्मीर तक जोड़ो यात्रा की। इसका मकसद बीजेपी और आरएसएस देश में जो नफरत फैला रहे हैं, उसके खिलाफ खड़ा होना था।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि आज देश में करोड़ों लोगों के साथ अन्याय हो रहा है। हालत ये है कि युवा चाहे भी तो नरेंद्र मोदी के हिन्दुस्तान में उन्हें रोजगार नहीं मिल सकता। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने नोटबंदी की और गलत तरीके से देश में जीएसटी लागू की। मोदी सरकार ने देश में रोजगार की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी। नतीजा ये है कि चालीस साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी देश में है। प्रधानमंत्री मोदी चाहते हैं कि युवाओं को रोजगार न मिले। वे चाहते हैं हिन्दुस्तान के तीन-चार अरबपति इस देश का पूरा का पूरा धन उठा के ले जाएं। न्याय यात्रा के जरिए हम हिन्दुस्तान की जनता का दर्द देश के सामने रखना चाहते हैं।

Published: undefined

राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पश्चिम बंगाल से झारखंड पहुंचने पर उनके स्वागत के लिए सीएम चंपई सोरेन भी पाकुड़ पहुंचे। इस मौके पर झारखंड कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय सहित कांग्रेस और गठबंधन के कई नेता उपस्थित रहे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined