हालात

कोरोना वायरस: प्रियंका बोलीं- महामारी के खिलाफ हमारी जंग जारी, सरकार से दिहाड़ी मजदूरों, गरीबों के लिए की ये मांग

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि प्यारे देशवासियों, कोरोना महामारी के खिलाफ हमारी जंग जारी है। धैर्य रखिए और मजबूती से सुरक्षा उपायों का पालन करिए। साथ ही उन्होंने सरकार से दिहाड़ी मजदूर और गरीबों को लेकर गुजारिश भी की है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। वहीं, मरीजों की संख्या 649 हो गई है। 593 लोगों का इलाज जारी है। इलाज के बाद 42 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह आकंड़े दिए गए हैं। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कोरोना वायरस से जंग लड़ने के लिए लोगों को जागरुक किया है।

Published: undefined

उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में लिखा है, “प्यारे देशवासियों, कोरोना महामारी के खिलाफ हमारी जंग जारी है। धैर्य रखिए और मजबूती से सुरक्षा उपायों का पालन करिए।”

उन्होंने भारत सरकार से गुज़ारिश भी की है। उन्होंने कहा कि

1. दिहाड़ी मजदूर और गरीब तबके के लिए तत्काल आर्थिक पैकेज घोषित करें। उनके खातों में पैसा डालें।

2. जरूरी सामानों की सप्लाई की गारंटी करें। कालाबाजारी और जमाखोरी पर रोक लगाएँ।

3. आम लोगों द्वारा लिए गए हर किस्म के लोन की किश्तें/EMI को जून तक के लिए आगे बढ़ा दें।

4. पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस के दाम में तुरंत कम करें।

5. छोटे व्यापार और उद्योगों को तुरंत ठोस राहत पैकेज घोषित करें।

Published: undefined

इस संकट के समय में जनता को ठोस मदद और आर्थिक सहायता का भरोसा दिलाना बहुत जरूरी है। भारत ये जंग जरूर जीतेगा, लेकिन भारत के गरीब, कमजोर तबकों को इसका सामना करने के लिए भारत सरकार के साथ की बेहद ज़रूरत है।

Published: undefined

इसके साथ उन्होंने #हमहोंगेकामयाब को भी शेयर किया। इससे पहले भी कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरुकर कर चुकी हैं। बीते दिनों उन्होंने कहा एक वीडियो शेयर कर कहा था, “क्या आप छोटी-छोटी सावधानियां बरत रहे हैं? आपकी ये सावधानियां कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करेंगी।”

Published: undefined

प्रियंका गाधी ने आगे लिखा था, “जागरूक नागरिक की तरह सावधानियों को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं और इसके बारे में जागरूकता फैलाएं।” उन्होंने एक 60 सेकंड का वीडियो शेयर करते हुए उस तरीके से हाथ धोकर दिखाए थाजो कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा लोगों को हाथ धोने के लिए बताए गए हैं।

इससे पहले भी प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया था कि, “कोरोना वायरस के संभावित फैलाव के मद्देनज़र अगले दो हफ्ते बहुत अहम हैं। मिलने-जुलने में आपसी दूरी बनाकर और बार-बार अच्छे से हाथ धोने से हम इस वायरस को फैलने से काफी हद तक रोक सकते हैं। आइए, हम सब सचेत रहें और एक दूसरे का ख्याल रखें।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined