हालात

कर्नाटक में चुनाव से पहले BJP पर भ्रष्टाचार का साया, रिश्वत के आरोपी विधायक के खिलाफ एक और मामला दर्ज करेंगे लोकायुक्त

लोकायुक्त के अधिकारी टेंडर के रिश्वत मामले में आरोपी बीजेपी विधायक मदल विरुपक्षप्पा के खिलाफ एक और केस दर्ज करने की तैयारी कर रहे हैं। सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमलावर है, वहीं हाल ही में बीजेपी नेता के रिश्वत लेने के मामले ने पार्टी के पक्ष को और कमजोर कर दिया है। इसी बीच लोकायुक्त के अधिकारी टेंडर के रिश्वत मामले में आरोपी बीजेपी विधायक मदल विरुपक्षप्पा के खिलाफ एक और केस दर्ज करने की तैयारी कर रहे हैं। सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि लोकायुक्त अधिकारी इस बात से परेशान हैं कि मामले के मुख्य आरोपी मदल विरुपाक्षप्पा को जमानत मिल गई है, जबकि मामले के दूसरे आरोपी उनके बेटे प्रशथ मदल को जेल हो गई।

Published: undefined

लोकायुक्त पहले ही बीजेपी विधायक को जमानत देने पर सवाल उठाते हुए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटा चुके हैं। अधिवक्ता संघ ने भारत के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर बीजेपी विधायक की जमानत के मामले को पोस्ट करने पर चिंता जताई है।

एसोसिएशन ने सीजेआई से मांग की है कि सामान्य व्यक्ति और वीआईपी के लिए न्याय समान होना चाहिए।

Published: undefined

सूत्र बताते हैं कि लोकायुक्त ने राज्य और देश के अन्य हिस्सों में दावणगेरे जिले में बीजेपी विधायक मदल विरुपाक्षप्पा की संपत्ति पर इनपुट इकट्ठा करना शुरू कर दिया है। सूत्रों ने पुष्टि की कि आय से अधिक संपत्ति के संबंध में सबूत मिलने के बाद अधिकारी उनके खिलाफ एक और शिकायत दर्ज कराएंगे।

Published: undefined

सरकारी अधिकारी और बीजेपी विधायक के पुत्र प्रशांत मदल को उनके कार्यालय में 40 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। बाद में, अधिकारियों ने उनके आवासों से 8 करोड़ रुपए से अधिक की वसूली की। ऐसा आरोप था कि कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड (केएसडीएल) के लिए कच्चे माल की खरीद के लिए निविदा के आवंटन के लिए प्रसाद रिश्वत प्राप्त कर रहा था। बीजेपी विधायक केएसडीएल के अध्यक्ष थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined