हालात

हिमाचल प्रदेश: शिमला के शिव मंदिर के मलबे से शव मिलना जारी, पीड़ित परिजनों का छलका दर्द, कहा- तीन दिन...

शिमला के समर हिल इलाके में बारिश के बाद हुए भूस्खलन में एक परिवार ने अपनी तीन पीढ़ियों की जान गंवा दीं। अब तक पांच सदस्यों के शव बरामद हो चुके हैं, दो अभी भी लापता हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और भूस्खलन से चारों तरफ तबाही का मंजर है। शिमला में तो हालात भयावह हैं। शिमला में भूस्खलन के बाद शिव मंदिर के मलबे से लगातार शव बरामद हो रहे हैं।

वहीं शिमला के समर हिल इलाके में बारिश के बाद हुए भूस्खलन में एक परिवार ने अपनी तीन पीढ़ियों की जान गंवा दीं। अब तक पांच सदस्यों के शव बरामद हो चुके हैं, दो अभी भी लापता हैं। एक रिश्तेदार सुनीता शर्मा ने कहा, "मेरी एक ही प्रार्थना है, उन्हें ढूंढकर हमारे पास ले आओ। हम उन्हें जिंदा या मुर्दा स्वीकार करेंगे। हम तीन दिन से इंतजार कर रहे हैं।"

Published: undefined

लापता लोगों में से एक की बहन सुनेधी ने कहा, ''हमें नहीं पता कि भगवान ने हमारे साथ क्या किया।'' लापता लोगों में से एक के भाई विनोद ने कहा, "प्रशासन को ऐसे इलाकों को सुरक्षित बनाना चाहिए, कोई ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए जिससे पानी तुरंत कम हो जाए।" उनके पड़ोसी मेहर सिंह एच वर्मा ने कहा, "हमने कल चार सदस्यों का अंतिम संस्कार किया। उन्होंने अपनी तीन पीढ़ियों को खो दिया।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined