हालात

सीएम केजरीवाल को दिल्ली सरकार के DIP सचिव ने भेजा ₹164 करोड़ का रिकवरी नोटिस, कहा- 10 दिन में जमा कराएं

पिछले महीने दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने सरकारी विज्ञापन की आड़ में राजनीतिक प्रचार का आरोप लगाते हुए दिल्ली के मुख्य सचिव को आम आदमी पार्टी से 2015-2016 में विज्ञापन पर किए गए खर्च की वसूली आम आदमी पार्टी से करने का निर्देश दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली सरकार के ही DIP (सूचना और प्रचार निदेशालय) सचिव ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 164 करोड़ रुपये का रिकवरी नोटिस भेजा है। नोटिस के मुताबिक, सीएम केजरीवाल को 10 दिनों के अंदर रुपये जमा करने को कहा गया है।

Published: 12 Jan 2023, 8:38 AM IST

इससे पहले पिछले महीने दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने सरकारी विज्ञापन की आड़ में राजनीतिक प्रचार का आरोप लगाते हुए दिल्ली के मुख्य सचिव को आम आदमी पार्टी से 2015-2016 में विज्ञापन पर किए गए खर्च की वसूली आम आदमी पार्टी से करने का निर्देश दिया था।

उपराज्यपाल सक्सेना ने राजनीतिक विज्ञापनों को सरकारी विज्ञापन के रूप में प्रकाशित करने के लिए आम आदमी पार्टी से 97 करोड़ रुपये की वसूल करने का आदेश दिया था। एलजी सक्सेना ने यह आदेश सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए साल 2015 के आदेश, दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा दिए गए साल 2016 के आदेश और 2016 के ही सीसीआरजीए के आदेश के मद्देनजर दिया था। दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार पर इन आदेशों के उल्लंघन का आरोप लगा है।

उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव को दिए अपने आदेश में यह भी कहा था कि सितंबर, 2016 के बाद से सभी विज्ञापनों को सीसीआरजीए (CCRGA) को जांच और यह सुनिश्चित करने के लिए भेजा जाए कि क्या वे सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप हैं या नहीं? उपाराज्यपाल ने उक्त अवैध कमेटी के कामकाज में खर्च की गई राशि को भी वसूल करने की मांग की थी।

Published: 12 Jan 2023, 8:38 AM IST

उपराज्यपाल के निर्देश के बाद दिल्ली सरकार के सूचना और प्रचार निदेशालय ने यह नोटिस जारी किया है।

Published: 12 Jan 2023, 8:38 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Jan 2023, 8:38 AM IST