हालात

दिल्ली: MCD स्टैंडिंग कमेटी चुनाव पर बवाल जारी, AAP के खिलाफ बीजेपी आज जाएगी सुप्रीम कोर्ट, कल दिन भर हुआ हंगामा

स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी के खिलाफ बीजेपी आज सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेगी। बता दें कि लगातार तीसरे दिन हंगामे के बाद स्थायी समिति के सदस्यों का चुनाव नहीं हो सका।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लगातार तीसरे दिन हंगामे के बाद, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के सदन की कार्यवाही सोमवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दी गई और मेयर शैली ओबेरॉय ने घोषणा की कि स्थायी समिति के सदस्यों को चुनने के लिए फिर से चुनाव 27 फरवरी को सुबह 11 बजे होगा। लेकिन इस बीच स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी के खिलाफ बीजेपी आज सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेगी।

Published: undefined

बता दें कि आम आदमी पार्टी की आपत्तियों के बाद एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव के लिए वोटों की दोबारा गिनती रोके जाने के बाद शुक्रवार को हंगामा खड़ा हो गया।
बीजेपी और आप पार्षदों ने सदन की पवित्रता की उपेक्षा करते हुए एक-दूसरे पर हमला कर दिया। पुनर्मतगणना प्रक्रिया को रोकने के महापौर के फैसले का विरोध करते हुए बीजेपी पार्षदों ने नारेबाजी के बीच माइक तोड़ना, मतपत्र फाड़ना और यहां तक कि मतदान केंद्रों को क्षतिग्रस्त करना शुरू कर दिया।

सदन में दोनों पक्षों के पार्षदों की नारेबाजी के बीच ओबेरॉय ने कहा, स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान 27 फरवरी को होगा। ओबेरॉय ने सदन स्थगित होने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा- आज सबसे दुर्भाग्यपूर्ण दिन है। सदन की प्रतिष्ठा का ख्याल नहीं रखा गया। स्थायी समिति के चुनाव से पहले, हमने बीजेपी की मांगों को सुना और सुनिश्चित किया कि वह पूरी हों। लेकिन जब मतगणना शुरू हुई और उन्हें (बीजेपी को) लगा कि वह हार रहे हैं तो बीजेपी पार्षदों ने हंगामा किया।

ओबेरॉय ने कहा, उन्होंने न केवल मुझे निशाना बनाया, बल्कि अन्य महिला पार्षदों को भी निशाना बनाया। वह न केवल सदन का, बल्कि मेयर की कुर्सी का भी अपमान कर रहे हैं। आज मैं बीजेपी से हार स्वीकार करने की अपील करना चाहती हूं।

Published: undefined

इस हंगामे के बाद शुक्रवार की देर रात आप पार्षद कमला मार्केट थाने में विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी पार्षदों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की मांग। दिल्ली की नई मेयर शैली ओबरॉय दल-बल के साथ बीजेपी पार्षदों की शिकायत करने थाने पहुंची। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस सुरक्षा की मांग भी की है। 

दूसरी ओर बीजेपी पार्षद मीनाक्षी शर्मा ने आप पार्षदों के खिलाफ कमला मार्केट पुलिस थाने में 'गंभीर नुकसान और चोट पहुंचाने और बीजेपी की महिला पार्षदों के साथ आपराधिक हमले करने और आपराधिक साजिश के साथ जीवन को खतरे में डालने के इरादे से आपराधिक हमला करने' की शिकायत दर्ज कराई है। 

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined