हालात

यूपी में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, लेकिन अस्पतालों में न डाक्टर हैं, न दवाएंः अखिलेश यादव

अखिलेश ने कहा कि कहीं बेड का संकट तो कहीं ऑक्सीजन की दिक्कत। बीजेपी सरकार ने 102 और 108 एम्बुलेंस सेवा को बर्बाद कर दिया। अस्पतालों में इलाज की समुचित व्यवस्था नहीं है। अस्पतालों में धांधली की वजह से जनता परेशानी उठा रही है।

अखिलेश यादव ने यूपी में डेंगू के प्रकोप को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला
अखिलेश यादव ने यूपी में डेंगू के प्रकोप को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला  फोटोः सोशल मीडिया

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बीजेपी की योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। डेंगू का प्रकोप भी बढ़ रहा है। बीजेपी सरकार दावे तो बड़े-बड़े करती है, लेकिन हकीकत में अस्पतालों में न डाक्टर हैं और न ही दवाएं है। मरीजों का कोई पुरसाहाल नहीं रहा है।

Published: undefined

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में इन दिनों डेंगू के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। ग्रेटर नोएडा में दो सौ से ज्यादा डेंगू के मरीज मिले हैं। इस बीमारी में एक डाक्टर अक्षिता सिंह की मौत की खबर विचलित करने वाली है। राजधानी लखनऊ में भी डेंगू के मरीज मिल रहे हैं।

Published: undefined

अखिलेश ने कहा कि लखनऊ में डेंगू का डंक लगातार तेज हो रहा है। चंदरनगर में छह पुरूष 4 महिलाएं, इन्दिरानगर में 2 महिला, एक पुरूष, अलीगंज में 3 महिलाएं, हजरतगंज में एक पुरूष, एक महिला डेंगू पीड़ित पाए गए। शनिवार को 15 नए मरीजों के डेंगू ग्रस्त होने की खब़र मिली। डेंगू के बढ़ते प्रकोप के बावजूद अभी शहर में दवा छिड़काव की कोई सुचारू व्यवस्था नहीं हो पाई है।

Published: undefined

सपा प्रमुख ने कहा कि अस्पतालों में आम मरीजों के साथ ही डेंगू मरीजों को भी उपचार के लिए लाइन में लगना पड़ रहा है। मैनपुरी के घिरोर में सीएचसी में बच्ची को लेकर 2 घंटे मां भटकती रही फिर भी उसे इलाज नहीं मिला। शाहजहांपुर के जिला अस्पताल में मरीजों को बेड नहीं मिल रहे हैं। इसी तरह के प्रदेश के सभी अस्पतालों में हैं।

Published: undefined

अखिलेश ने कहा कि कहीं बेड का संकट तो कहीं ऑक्सीजन की दिक्कत। बीजेपी सरकार ने 102 और 108 एम्बुलेंस सेवा को बर्बाद कर दिया। अस्पतालों में इलाज की समुचित व्यवस्था नहीं है। जहां विशेषज्ञ डॉक्टर चाहिए, वहां विशेषज्ञों की कमी है और जहां जरूरत नहीं, वहां कई-कई विशेषज्ञ नियुक्त हैं। अस्पतालों में धांधली की वजह से जनता परेशानी उठा रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined