हालात

बिहार में 17 साल से डबल इंजन की सरकार, फिर भी बेरोजगारी और गरीबी हैः तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि यह चुनाव मोदी का नहीं, मुद्दा का चुनाव है। बेरोजगारी, महंगाई, पलायन, गरीबी, शिक्षा, चिकित्सा यही सब मुद्दा है। बिहार में जब हम लोगों की सरकार बनी और काम होने लगा तब बीजेपी ने हमारी सरकार गिरा दी। इसके बाद नीतीश कुमार हाईजैक हो गए।

तेजस्वी यादव बोले- बिहार में 17 साल से डबल इंजन की सरकार, फिर भी बेरोजगारी और गरीबी
तेजस्वी यादव बोले- बिहार में 17 साल से डबल इंजन की सरकार, फिर भी बेरोजगारी और गरीबी फोटोः IANS

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बिहार की चार सीटों पर मतदान होना है। इसको लेकर अब इन क्षेत्रों में चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है। इसी बीच सोमवार को गया में आरजेडी के स्टार प्रचारक तेजस्वी यादव ने पार्टी के प्रत्याशी कुमार सर्वजीत के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी आज डबल इंजन की सरकार की बात करती है। बिहार में 17 साल से डबल इंजन की सरकार है, लेकिन अभी भी बेरोजगारी, गरीबी है।

Published: undefined

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मोहनपुर प्रखंड के इटवा में सोमवार को सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव मोदी का नहीं, मुद्दा का चुनाव है। बेरोजगारी, महंगाई, पलायन, गरीबी, शिक्षा, चिकित्सा यही सब मुद्दा है। बिहार में जब हम लोगों की सरकार बनी तो 5 लाख लोगों को रोजगार दिया, यह केंद्र की सरकार में भी नहीं हुआ है। जाति आधारित गणना की गई। जब काम होने लगा तब बीजेपी ने हमारी सरकार गिरा दी। इसके बाद नीतीश कुमार हाईजैक हो गए।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पैर छू रहे हैं। एनडीए के चार लाख से चार हजार तक सीट जीतने का दावा कर रहे हैं। उन्होंने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी आरजेडी को परिवारवादी कहती है, जबकि, पहले चरण के उसके सभी प्रत्याशी परिवारवादी हैं।

Published: undefined

सभा को संबोधित करते हुए विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के नेता मुकेश सहनी ने कहा कि आज सत्ता में आने के बाद बीजेपी संविधान बदलने की कोशिश कर रही है। हिंदू, मुस्लिम को लड़ाया जा रहा है। आज देश गलत हाथों में चला गया है। अब इसे हटाने के लिए आजादी की लड़ाई की तरह हमें संघर्ष करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आज नागपुर के इशारे पर काम किया जा रहा है। दो राज्यों के मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया गया। आज गांव में लोग भूखे मर रहे हैं, उन्हें महीने में पांच किलो अनाज दिया जा रहा है, आखिर पांच किलो अनाज में एक परिवार का पेट कैसे भरेगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined