हालात

बिहार के भागलपुर में भूमि कटाव के चलते कई घर कोसी नदी में समाए, गरीबों पर टूटा दुखों का पहाड़

भागलपुर के नवगछिया में भूमि कटाव के कारण कई घर कोसी नदी में डूबे। एक महिला ने बताया, "बाढ़ में मेरा घर कट गया। हम कोई सामान भी नहीं निकाल पाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार के कई जिलों में बारिश के बाद के बाद बाढ़ के हालात बन चुके हैं। दूसरी ओर नेपाल के तराई इलाकों और उत्तर बिहार में हो रही बारिश ने सूबे में बाढ़ की हालत और चिंताजनक हुई है। कोसी, महानंदा, गंडक समेत कई नदियों में उफान है।

भागलपुर के नवगछिया में भूमि कटाव के कारण कई घर कोसी नदी में डूबे। एक महिला ने बताया, "बाढ़ में मेरा घर कट गया। हम कोई सामान भी नहीं निकाल पाए। हमारे पास खाने के लिए भी कुछ नहीं है। हमने बहुत मेहनत से मजदूरी करके घर बनाया था।"

Published: undefined

उत्तर बिहार में बाढ़ के भावी खतरे को देखते हुए बिहटा स्थित 9वीं बटालियन की टीमों को संवेदनशील जिलों में तैनात कर दिया गया है। टीम को गोपालगंज, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, किशनगंज, सुपौल में तैनात किया गया है।

NDRF के कमाडेंट सुनील कुमार सिंह ने बताया कि NDRF की टीम को इम्फलेटेबल मोटर बोट, डीप ड्राइविंग सेट, लाइफ जैकेट के साथ आधुनिक खोज और बचाव उपकरण मुहैया कराए गए हैं। सभी टीम में प्रोफेशनल गोताखोर रखे गए हैं ताकि समय पर लोगों की जान बचाई जा सके।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined