हालात

फेसबुक ने एक बार फिर ट्रंप को बाहर किया, पूर्व राष्ट्रपति ने बहू के पेज से की थी एंट्री की कोशिश

फेसबुक ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने लारा ट्रंप के फेसबुक पेज से उस कंटेंट को हटाया है, जिसके जरिये डोनाल्ड ट्रंप अपनी बात रखना चाहते थे। प्रतिबंधों का हवाला देते हुए कंपनी ने कहा कि ट्रंप के किसी भी पोस्ट को हटा दिया जाएगा और उन पर अतिरिक्त रोक लग सकती है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

फेसबुक ने एक बार फिर अपने प्लेटफॉर्म से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बाहर कर दिया है। दरअसल, ट्रंप ने अपनी बहू लारा ट्रंप के फेसबुक पेज के जरिये एक इंटरव्यू को पोस्ट कर अपने ऊपर लगे प्रतिबंध से बचने की कोशिश की थी। लारा, डोनाल्ड ट्रंप के बेटे एरिक फ्रेडरिक ट्रंप की पत्नी हैं।

Published: undefined

फेसबुक ने बुधवार को द वर्ज को दिए अपने एक बयान में कहा कि कंपनी ने लारा ट्रंप के फेसबुक पेज से कंटेंट को हटाया है, जिसके जरिये पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी बात रखना चाहते थे।प्रतिबंधों का हवाला देते हुए कंपनी ने आगे कहा, "डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर लगाए गए प्रतिबंध के मद्देनजर उनकी ओर से पेश किए गए किसी भी सामग्री को हटा दिया जाएगा और परिणामस्वरूण उनके अकाउंट्स पर अतिरिक्त रोक लगाई जाएगी।"

Published: undefined

बाद में ट्रंप की बहू लारा ने फेसबुक की ओर से भेजे गए एक ईमेल के स्क्रीनशॉट को साझा किया, जिसमें कंपनी की ओर से एक इंटरव्यू को हटाए जाने की बात कही गई है। इसमें डोनाल्ड ट्रंप की आवाज थी और साथ में इसमें चेतावनी भी दी गई है कि इस तरह की विषय सामग्रियों के चलते अकाउंट पर और ज्यादा प्रतिबंध लगा दिए जाएंगे।

Published: undefined

बता दें कि अमेरिका में 6 जनवरी को कैपिटल हिल में हुई हिंसक घटनाओं के बाद से फेसबुक ने डोनाल्ड ट्रंप पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रखा है। ट्रंप पर भड़काऊ भाषण देकर और उसे सोशल मीडिया पर डालकर अपने समर्थकों को हिंसा के लिए उकसाने का आरोप है। ट्रंप को फेसबुक के अलावा ट्वीटर और यूट्यूब ने भी प्रतिबंधित कर दिया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined