हालात

किसान ने केंद्रीय मंत्री से कहा- अगली बार चुनाव नहीं जीत पाएंगे, मंत्री जी ने धमकाते हुए कहा- मुझे पता है चुनाव कैसे जीतना है

केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्यमंत्री भगवंत खुबा ने उर्वरकों की आपूर्ति में कमी का सवाल उठाने पर एक किसान को फटकार लगाई, जिसका एक कथित ऑडियो क्लिप कर्नाटक में वायरल हो गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्यमंत्री भगवंत खुबा ने उर्वरकों की आपूर्ति में कमी का सवाल उठाने पर एक किसान को फटकार लगाई, जिसका एक कथित ऑडियो क्लिप कर्नाटक में वायरल हो गया है। जनता सवाल कर रही है कि केंद्रीय मंत्री किसान से इस तरह क्यों बात कर रहे हैं। अपने निर्वाचन क्षेत्र के एक किसान का फोन आने पर खुबा उस समय नाराज हो गए, जब उनसे अपने गांव में खाद की कमी पर सवाल उठाया।

Published: 16 Jun 2022, 6:50 PM IST

ऑडियो क्लिप में मंत्री खुबा को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह इसमें कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने किसान से अन्य लोगों के पास जाने के लिए कहा जो आपूर्ति का ध्यान रखते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि उनका काम राज्यों को खाद भेजना था और उन्होंने अपना काम कर दिया है। मंत्री ने कहा, "मैंने किसान को खाद के लिए स्थानीय विधायक और सरकारी कर्मचारियों के पास जाने को कहा है।"

Published: 16 Jun 2022, 6:50 PM IST

उन्होंने किसान से यह भी कहा कि उसके पास करने के लिए कई बेहतर चीजें हैं। किसान ने तब केंद्रीय मंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि वह अगली बार इस निर्वाचन क्षेत्र से नहीं चुने जाएंगे। मंत्री ने तब कहा कि वह जानते हैं कि चुनाव कैसे जीतना है।

Published: 16 Jun 2022, 6:50 PM IST

मंत्री ने किसान से यह भी कहा कि वह जो कर सकता है, करे। मंत्री ने कहा, "मैं भारत सरकार का मंत्री हूं और राज्यों का ख्याल रखता हूं। आपको अपने विधायक और अधिकारियों के पास जाना चाहिए।"

बातचीत का ऑडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और उसके बाद केंद्रीय राज्यमंत्री के जवाब पर बहस छिड़ गई है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 16 Jun 2022, 6:50 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Jun 2022, 6:50 PM IST