हालात

गौतमबुद्ध नगर के किसानों का 23 फरवरी को 'दिल्ली कूच' का ऐलान, अधिकारियों को तीन दिन का दिया समय

मोर्चा का कहना है कि प्रशासन की ओर से 18 फरवरी तक एक हाई पावर कमेटी का गठन करके किसानों की समस्याओं का समाधान करने का भरोसा मिला था, लेकिन 19 फरवरी हो जाने के बाद भी कुछ नहीं हुआ। अगर तीन दिनों के अंदर समाधान नहीं हुआ तो 23 फरवरी को दिल्ली कूच किया जाएगा।

गौतमबुद्ध नगर के किसानों का 23 फरवरी को 'दिल्ली कूच' का ऐलान, 3 दिन का दिया समय
गौतमबुद्ध नगर के किसानों का 23 फरवरी को 'दिल्ली कूच' का ऐलान, 3 दिन का दिया समय फोटोः IANS

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा, भारतीय किसान परिषद, अखिल भारतीय किसान सभा, जय जवान जय किसान मोर्चा ने 23 फरवरी को दिल्ली कूच का ऐलान कर दिया है। किसानों ने अधिकारियों को तीन दिन का समय दिया है।

Published: undefined

संयुक्त किसान मोर्चा ने शासन-प्रशासन पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। इससे पहले किसानों ने अपने मुद्दे के समाधान के लिए 8 फरवरी को दिल्ली कूच का ऐलान किया था, जिसके बाद किसानों की समस्याओं के समाधान को लेकर प्रशासन की ओर से एक हाई पावर कमेटी के गठन का भरोसा मिला था।

Published: undefined

इसके बाद 13 फरवरी को नोएडा प्राधिकरण के तीनों सीईओ, गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर और डीएम की अध्यक्षता में किसानों के साथ एक अहम मीटिंग हुई और उसमें निर्णय हुआ कि 18 फरवरी तक एक हाई पावर कमेटी का गठन करके किसानों की समस्याओं का समाधान होगा। मोर्चा का कहना है कि 19 फरवरी हो जाने के बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ है। अगर तीन दिनों के अंदर समाधान नहीं हुआ तो 23 फरवरी को दिल्ली कूच किया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined