हालात

दिल्ली में CBI मुख्यालय के बेसमेंट में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

अधिकारी के अनुसार आग ने बिजली के बोर्ड और फाल्स सीलिंग को अपनी चपेट में ले लिया था, जिसके कारण बेसमेंट से धुआं निकलता देखा गया, जिसके बाद बिल्डिंग और उसके आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। इमारत में मौजूद सभी कर्मचारियों को आनन-फानन में बाहर निकाला गया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

राजधानी दिल्ली के लोधी रोड इलाके में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई बिल्डिंग के बेसमेंट में शुक्रवार दोपहर आग लग गई। दमकल के एक अधिकारी ने बताया कि अग्नीशमन विभाग को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की इमारत में दोपहर करीब 1:40 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि कुल आठ दमकल गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया।

Published: undefined


ताजा जानकारी के अनुसार, दमकलकर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद दोपहर 2.30 बजे आग पर काबू पा लिया गया। अधिकारी ने बताया कि आग ने मुख्य रूप से बिजली के बोर्ड और फाल्स सीलिंग को अपनी चपेट में ले लिया था, जिसके कारण बेसमेंट क्षेत्र से धुआं निकलता देखा जा सकता था।

Published: undefined

बेसमेंट से धुंआ निकलने की घटना के बाद सीबीआई की इमारत और उसके आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। इमारत में मौजूद सभी कर्मचारियों को आनन-फानन में बाहर निकाला गया। हालांकि, दमकल की आठ गाड़ियां आग की लपटों को बुझाने के लिए जोरदार सायरन बजाते हुए समय पर पहुंच गईं।

Published: undefined

एक अधिकारी ने कहा कि आग लगने के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है। बता दें कि यह घटना पश्चिमी दिल्ली के मायापुरी में एक फैक्ट्री के गोदाम में भीषण आग लगने के ठीक एक दिन बाद हुई है। उस घटना में भी समय रहते आग पर काबू पा लिया गया और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined