हालात

यूपी के पूर्व मंत्री पर पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज, CM योगी के मंत्री ने दर्ज कराया मामला

पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी और उनके बेटे आनंद चौधरी पर राज्य के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी और उनके परिवार के खिलाफ कथित रूप से 'अश्लील नारे' लगाने के आरोप में पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी और उनके बेटे आनंद चौधरी पर राज्य के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी और उनके परिवार के खिलाफ कथित रूप से 'अश्लील नारे' लगाने के आरोप में पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ताओं का उपेंद्र तिवारी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Published: 07 Jul 2021, 1:00 PM IST

उपेंद्र तिवारी के परिवार ने मांग की थी कि आरोपी पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए क्योंकि नारे उसकी मां के साथ उसकी दो नाबालिग बेटियों को निशाना बना रहे थे।
उपेंद्र तिवारी ने आरोप लगाया है कि सपा कार्यकतार्ओं ने उनकी मां और बेटियों के साथ दुर्व्यवहार किया।

Published: 07 Jul 2021, 1:00 PM IST

मंत्री ने कहा, "वीडियो में मेरी मां-बेटियों पर पंचायत नतीजों के बाद अपशब्दों की बौछार की गई। अंबिका चौधरी अपने बेटे के जरिए सपा में शामिल होने की कोशिश कर रहे हैं। राज्य के 75 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव हुए, लेकिन 74 अन्य जिलों में यह स्थिति उत्पन्न नहीं हुई।"

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को नवनिर्वाचित जिला पंचायत प्रमुख आनंद चौधरी, जो अंबिका चौधरी के बेटे हैं, सहित 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बलिया में बीजेपी नेताओं ने मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा से मुलाकात की।

Published: 07 Jul 2021, 1:00 PM IST

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) संजय यादव ने बताया कि पुलिस ने आनंद चौधरी, उनके पिता अंबिका चौधरी और सैकड़ों अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अंबिका चौधरी समाजवादी पार्टी की सभी सरकारों में मंत्री रह चुकी हैं और पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। 2017 में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) में शामिल होने के लिए सपा छोड़ दी।

पिछले महीने चौधरी ने बीएसपी से इस्तीफा दे दिया था और उनके बेटे को जिला पंचायत चुनाव में टिकट दिया गया था। उनके जल्द ही औपचारिक रूप से सपा में शामिल होने की संभावना है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 07 Jul 2021, 1:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Jul 2021, 1:00 PM IST