हालात

गुजरात: जूनागढ़ में दरगाह हटाने के नोटिस पर बवाल, उपद्रवियों के पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल, 174 लोग गिरफ्तार

जूनागढ़ के SP रवि तेजा वासमसेट्टी ने कहा कि रात करीब 10:15 बजे पथराव किया गया और लोग पुलिस पर हमला करने के लिए आ गए। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया। इस घटना में पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

गुजरात के जूनागढ़ में दरगाह हटाने का नोटिस देने पर शुक्रवार रात बवाल मच गया। दरगाह के अवैध निर्माण को लेकर प्रशासन ने जो नोटिस जारी किया था उसके बाद लोग भड़क गए और पुलिस कर्मयों को ही निशाना बनाया। इस दौरान उपद्रवियों ने मजेवड़ी चौक स्थित पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की और वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान पुलिस थाने पर पथराव भी किया। इसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

Published: undefined

जूनागढ़ के SP रवि तेजा वासमसेट्टी ने कहा कि मजेवाड़ी गेट के पास एक मस्जिद को जूनागढ़ नगर निगम द्वारा 5 दिनों के भीतर दस्तावेज पेश करने का नोटिस दिया गया था। कल वहां करीब 500-600 लोग जमा हुए थे। पुलिस उन्हें सड़क जाम नहीं करने के लिए समझा रही थी। रात करीब 10:15 बजे पथराव किया गया और लोग पुलिस पर हमला करने के लिए आ गए। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया। इस घटना में पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। 174 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। प्रथम दृष्टया पथराव से एक नागरिक की मौत हुई है लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो पाएगा। आगे की जांच जारी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined