हालात

हरियाणा में नेताओं के बहिष्कार ने बढ़ाई बीजेपी की चिंता, खट्टर ने खिलाफ में विधानसभा से प्रस्ताव पास कराया

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को हरियाणा विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश किया, जिसमें कहा गया है कि अगर समाज या संगठन का कोई भी वर्ग किसी भी राजनीतिक नेता के बहिष्कार की घोषणा करता है, तो सदन ऐसे निर्णय की निंदा करेगा।

फाइल फोटोः आईएएनएस
फाइल फोटोः आईएएनएस 

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ आदंलोन कर रहे किसानों के समर्थन में हरियाणा के गांवों में हो रहे बीजेपी और जेजेपी नेताओं के बहिष्कार ने खटटर सरकार की बेचैनी बढ़ा दी है। राज्य के विभिन्न इलाकों से आए दिन सामने आ रही ऐसी घटनाओं से चिंतित बीजेपी की खट्टर सरकार ने नेताओं के बहिष्कार के खिलाफ आज हरियाणा विधानसभा में एक प्रस्ताव पास कराया है। कांग्रेस ने इस प्रस्ताव के विरोध में सदन से वाकआउट किया।

Published: undefined

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को हरियाणा विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश किया, जिसमें कहा गया है कि अगर समाज या संगठन का कोई भी वर्ग किसी भी राजनीतिक नेता के बहिष्कार की घोषणा करता है, तो सदन ऐसे निर्णय की निंदा करेगा। सदन में बीजेपी और जेजेपी के अलावा सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय सदस्यों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया।

Published: undefined

इस प्रस्ताव पर सवाल उठाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और सदन में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने स्पष्ट किया कि कोई भी कांग्रेस विधायक राजनीतिक नेताओं का बहिष्कार करने के लिए समाज के किसी भी संगठन या वर्ग को नहीं उकसा रहा है। इसके बाद विरोध में इस प्रस्ताव पर मतदान के दौरान कांग्रेस सदस्यों ने वाकआउट किया।

Published: undefined

प्रस्ताव पेश करते हुए मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए सत्तारूढ़ और विपक्षी दोनों दलों को एक सामूहिक जिम्मेदारी साझा करनी चाहिए। खट्टर ने यह भी प्रस्ताव दिया कि अगर आवश्यक हो, तो प्रस्ताव पर मतदान किया जाना चाहिए। लेकिन कांग्रेस के विरोध में वाकआउट के बाद यह प्रस्ताव में ध्वनिमत से पारित किया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined