हालात

तेलंगाना में भारी बारिश बनी आफत! 4 लोगों की मौत, कई जगहों पर उखड़े पेड़, IMD ने जारी किया ताजा अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के कुछ हिस्सों में आज तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

तेलंगाना के हैदराबाद समेत कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हुई भारी बारिश की वजह से चार लोगों की मौत हो गई। मेडक में दो लोगों की जान चली गई, जबकि वारंगल और हैदराबाद में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। मेडक जिले में दीवार गिरने से दो निर्माण श्रमिकों की मौत हो गई। वे कौडिपल्ली मंडल के रायुलापुर गांव के पास एक पोल्ट्री फार्म में काम कर रहे थे। मृतकों की पहचान सुब्रह्मण्यम (45) और एन नागू (35) के रूप में हुई है।

वहीं, वारंगल जिले में एक व्यक्ति के ऊपर पेड़ गिरने से उसकी मौत हो गई। यह घटना वर्धन्नापेट मंडल के कटरालय गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई। हैदराबाद में बहादुरपुरा इलाके में बिजली के खंभे को छूने के बाद करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

Published: undefined

मंगलवार शाम को हैदराबाद और उसके उपनगरों में भारी बारिश हुई, जिससे वाहन यातायात अस्त-व्यस्त हो गया। हालांकि ओलावृष्टि के साथ हुई बारिश की वजह से भीषण गर्मी से काफी राहत मिली। एक घंटे तक हुई बारिश से कुछ इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गईं, तेज हवाओं के कारण कुछ स्थानों पर पेड़ गिर गए, जिससे वाहन यातायात बाधित हो गया। इस दौरान कई जगहों पेड़ और बिजली के खंभे भी उखड़ गए।

रुके हुए पानी और गिरे हुए पेड़ों को साफ करने के लिए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) की आपातकालीन टीमों को सेवा में लगाया गया है। भारी बारिश के कारण हैदराबाद, सिकंदराबाद के मध्य भागों और माधापुर और गाचीबोवली के सूचना प्रौद्योगिकी समूहों में भी लंबा ट्रैफिक जाम लग गया।

Published: undefined

रायदुर्गम बायोडायवर्सिटी जंक्शन से आईकेईए और आईटी कॉरिडोर के अन्य हिस्सों में भारी ट्रैफिक जाम था। शहर के बाहरी इलाकों में वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई। इस बीच, करीमनगर, मेडक, वारंगल, कोमाराम भीम आसिफाबाद और मुलुगु समेत कई जिलों में आंधी के साथ बारिश भी हुई।

राज्य के कई हिस्से पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में हैं, कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के कुछ हिस्सों में आज तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है। बारिश और तेज हवाओं के कारण कुछ स्थानों पर चल रहे चुनाव प्रचार पर भी असर पड़ा। करीमनगर में मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी की रैली रद्द कर दी गई, क्योंकि तेज हवाओं ने टेंट उखाड़ दिए और दर्शकों के लिए लगाई गईं कुर्सियां क्षतिग्रस्त हो गईं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर