हालात

चेन्नई में भारी बारिश का कहर, तीन लोगों की मौत, करीब 100 सड़कों पर जलभराव, 4 सबवे बंद

तमिलनाडु के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री के.के.एस.एस.आर रामचंद्रन ने मीडिया को बताया कि शहर की 106 सड़कों पर पानी भर गया है। बारिश रुकने के बाद जलभराव साफ हो जाएगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

चेन्नई में भारी बारिश के कारण गुरुवार को बिजली का करंट लगने से 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 4 सबवे बंद कर दिए गए। चेन्नई शहर की तकरीबन 100 सड़कों पर पानी भर गया और ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन के अधिकारी और कर्मचारी शहर में जलभराव को दूर करने के लिए काम कर रहे हैं। तमिलनाडु के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री के.के.एस.एस.आर रामचंद्रन ने मीडिया को बताया कि शहर की 106 सड़कों पर पानी भर गया है। बारिश रुकने के बाद जलभराव साफ हो जाएगा।

Published: undefined

मंत्री ने कहा कि चेन्नई के आसपास के टैंकों और जलाशयों की निगरानी की जा रही है और अगर जरूरी हुआ तो उन्हें सुरक्षा के लिए खोला जाएगा। रामचंद्रन ने कहा कि नंदनम, वडापलानी और एम.आर.सी. चेन्नई शहर में भारी बारिश हुई है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि नुंगमबक्कम में 30 दिसंबर को दिन में 12 सेंटीमीटर और नंदनम में 8 सेंटीमीटर बारिश हुई।

Published: undefined

आईएमडी के उप महानिदेशक एस. बालचंद्रन ने मीडिया से कहा, "निचले स्तरों पर पूर्वी हवाओं और ऊपरी स्तर पर पछुआ हवाओं के मिलने से शहर में बारिश शुरू हुई है। शहर में बारिश 3 जनवरी तक जारी रहेगी।" रिपोर्ट के मुताबिक, तमिलनाडु के कई तटीय इलाकों में बारिश और हवाएं चलेंगी।

Published: undefined

एरिया साइक्लोन वार्निग सेंटर के निदेशक एन. पुवियारासन ने मीडिया से कहा, "चेन्नई तट पर पूर्वी ट्रफ के अप्रत्याशित तेज गति से गुरुवार को शहर में तेज बारिश हुई है। इतनी तेज बारिश का अनुमान लगाना नामुमकिन था।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined