हालात

तेलंगाना में इलेक्ट्रिक बाइक में विस्फोट से घर में लगी आग, किसी के मौजूद नहीं होने से कोई हताहत नहीं

आग इलेक्ट्रिक बाइक में हुए विस्फोट के कारण लगी। आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। घर में उस वक्त कोई मौजूद नहीं था। बाइक मालिक लक्ष्मी नारायण ने छह महीने पहले ही ईंधन की बढ़ती कीमतों के चलते एक इलेक्ट्रिक बाइक खरीदी थी।

फाइल फोटोः प्रतीकात्मक
फाइल फोटोः प्रतीकात्मक 

तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले में चार्जिग के दौरान एक इलेक्ट्रिक बाइक में विस्फोट के बाद आग लगने से घर में आग लग गई, जिसमें पूरा घर जल गया। हालांकि, राहत की बात यह रही कि घर में किसी के नहीं होने से इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

Published: undefined

घटना 8 जून की तड़के सुबह दुब्बाका मंडल के चिकोडा गांव की है। करीब छह महीने पहले बाइक खरीदने वाले लक्ष्मी नारायण ने अपने पड़ोसी के घर पर इलेक्ट्रिक बाइक को चार्जिंग पर लगाया था और सोने चले गए थे। अचानक विस्फोट की आवाज सुनकर जब वह उठे तो देखा कि पड़ोसी के घर में आग लगी हुई है।

Published: undefined

यह आग इलेक्ट्रिक बाइक में हुए विस्फोट के कारण लगी। आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। घर में उस वक्त कोई मौजूद नहीं था। मकान मालिक दुगैर्या हैदराबाद में रहते हैं। लक्ष्मी नारायण ने उनकी अनुमति से अपना कुछ सामान उनके घर पर रखा हुआ था। लक्ष्मी नारायण ने छह महीने पहले ही ईंधन की बढ़ती कीमतों के चलते एक इलेक्ट्रिक बाइक खरीदी थी।

Published: undefined

गौरतलब है कि देश में चार्जिंग के दौरान इलेक्ट्रिक बाइक में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब तक देश के अलग-अलग हिस्सों में इलेक्ट्रिक बाइक, स्कूटर में चलते हुए या चार्जिंग के दौरान आग लगने का मामला सामने आ चुका हैं। हालांकि निर्माता कंपनियां बैट्री और रखरखाव को कारण बताकर अपना पल्ला झाड़ती रही हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined