हालात

मेरठ में SP-RLD की रैली में उमड़ा जनसैलाब, अखिलेश-जयंत बोले- किसानों का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा

इस रैली से पहली बार समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल एक साथ मंच पर आए। अखिलेश ने बीजेपी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि लाल टोपी ही बीजेपी को सत्ता से बाहर करेगी। उन्होंने इस रैली में नया नारा देते हुए कहा कि किसानों का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा।

फोटोः @yadavakhilesh
फोटोः @yadavakhilesh 

उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज एसपी-आरएलडी की परिवर्तन संदेश रैली में भारी भीड़ देखने को मिली। इस साझा रैली में हजारों लोग जयंत चौधरी और अखिलेश यादव को मंच से सुनने आए थे। रैली स्थल पर मंच पर बड़े चौधरी अजित सिंह का भी बड़ा सा कटआउट लगाया गया था। मेरठ की 'परिवर्तन संदेश रैली' के संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि लाल टोपी ही बीजेपी को सत्ता से बाहर करेगी। वहीं जयंत चौधरी ने मंच से गठबंधन का एलान करते हुए कहा कि यूपी से बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

Published: undefined

इस रैली के जरिये पहली बार समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल एक साथ मंच पर आए। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और जयंत चौधरी दोनों नेता एक ही हेलिकॉप्टर से मेरठ के दबथुआ पहुंचे थे। इस मौके पर रैली को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि ये परिवर्तन रैली ना केवल रैली है बल्कि बीजेपी सरकार को प्रदेश से बाहर करने के लिए जनसत्ता का सैलाब है।

Published: undefined

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि लाल टोपी ही बीजेपी को सत्ता से बाहर करेगी। उन्होंने इस रैली में नया नारा देते हुए कहा कि किसानों का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा। अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार बनी तो किसानों की सम्मान निधि योजना 6 हजार से बढ़ाकर 12 हजार रुपए कर दी जाएगी। उन्होंने गन्ना और आलू किसानों को लागत से डेढ़ गुना दाम देना का वादा किया। साथ ही, एक करोड़ युवको को नौकरी देने का वादा किया। अखिलेश यादव ने वृद्धावस्था पेंशन की राशि को तीन गुणा बढ़ाने का वादा किया।

Published: undefined

इस अवसर पर राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख चौधरी जयन्त सिंह ने रैली में बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, डबल इंजन की सरकार का देखा आपने क्या हाल है, बिजनौर में विधायक ने नारियल फोड़ा, सड़क टूट गई। इसके साथ ही उन्होंने रैली में कहा कि आज इसी मंच से वो गठबंधन का ऐलान करते हैं। यह डबल इंजन की सरकार आएगी और प्रदेश को नए आयाम तक ले जाएगी।

Published: undefined

चौधरी जयन्त सिंह ने किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि एक साथ किसानों पर वार हुआ, किसानों का अपमान हुआ, लेकिन बीजेपी के किसी भी नेता की एक शब्द बोलने की हिम्मत नहीं हुई। जयंत चौधरी ने कहा कि बीजेपी में कुछ नेता जब शामिल हुए तब घोड़े थे, और अब खच्चर बना दिये गए । योगी औरंगजेब पर बात शुरू करते हैं और अंत में पलायन पर आ जाते हैं। पेपर दिला नहीं पाते। मजबूर होकर नौजवान दूसरे प्रदेश जाकर नौकरी ढूंढते हैं, योगी जी को ये पलायन नहीं दिखता। यूपी में योगी की सत्ता की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल