हालात

टीकाकरण को बदनाम कर रहे रामदेव, देशद्रोह का केस हो, IMA ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

विवाद की शुरुआत तब हुई जब पिछले दिनों रामदेव ने एलोपैथी को स्टुपिड और दिवालिया साइंस बता दिया। इस पर आईएमए के कड़ी आपत्ति जताने और स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखे जाने पर रामदेव ने अपने उस बयान को वापस जरूर ले लिया, लेकिन उनका विवादित बयान देना नहीं रुका।

फाइल फोटोः GettyImages
फाइल फोटोः GettyImages 

कोरोना महामारी के बीच योग गुरू रामदेव द्वारा एलोपैथी चिकित्सा पर सवाल उठाने से पैदा हुआ विवाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दरबार तक पहुंच गया है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर रामदेव पर कोरोना टीकाकरण के बारे में गलत सूचनाएं फैलाने का आरोप लगाया है और उन पर देशद्रोह के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

Published: undefined

आईएमए ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह पत्र लिखा है, जिसमें कहा है कि पतंजलि के मालिक रामदेव की ओर से टीकाकरण को लेकर फैलाई जा रही गलत सूचनाओं के प्रसार को रोका जाना चाहिए। आईएमए ने कहा कि एक वीडियो में रामदेव ने दावा किया है कि टीके की दोनों डोज लेने के बाद भी 10 हजार से ज्यादा चिकित्सक और लाखों लोगों की मौत हुई है। आईएमए ने इसे वैक्सीनेशन को बदनाम करने का कदम बताते हुए रामदेव पर देशद्रोह का मामला चलाने की मांग की है।

Published: undefined

इससे पहले एलोपैथी चिकित्सा पर सवाल उठाते हुए रामदेव की ओर से 25 सवाल जारी किए जाने पर आईएमए उत्तराखंड ने उन्हें कानूनी नोटिस भेजा है। आईएमए ने कहा है कि अगर रामदेव 15 दिनों के भीतर एलोपैथी और चिकित्सा जगत पर दिए अपने बयानों के लिए माफी नहीं मांगेंगे तो उनके खिलाफ एक हजार करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा किया जाएगा।

Published: undefined

बता दें कि इस विवाद की शुरुआत तब हुई जब देश में कोरोना से हो रही मौतों के बीच पिछले दिनों रामदेव ने एलोपैथी को स्टुपिड और दिवालिया साइंस बता दिया। इस पर आईएमए के कड़ी आपत्ति जताने और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन को पत्र लिखे जाने पर बाद में रामदेव ने अपने उस बयान को वापस जरूर ले लिया, लेकिन उनका विवादित बयान देना नहीं रुका। कभी उन्हें वैक्सीन का मजाक बनाते हुए देखा गया तो कभी कोरोना मरीजों पर विवादित टिप्पणी उन्होंने जारी रखी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined