हालात

भारत-पाक सीमा: BSF को बड़ी सफलता लगी हाथ, एके-47 राइफल, दो मैगजीन की बरामद

18 और 19 जनवरी की रात को ड्रोन की गतिविधि देखने के बाद शुक्रवार को बीएसएफ द्वारा एक तलाशी अभियान के दौरान यह जब्ती की गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के फिरोजपुर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास खेतों से एक एके-47 असॉल्ट राइफल, दो मैगजीन और 40 कारतूस बरामद किए। 18 और 19 जनवरी की रात को ड्रोन की गतिविधि देखने के बाद शुक्रवार को बीएसएफ द्वारा एक तलाशी अभियान के दौरान यह जब्ती की गई।

एक दिन पहले फिरोजपुर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर गश्त के दौरान बीएसएफ जवानों ने 3 किलो हेरोइन जब्त की थी। पंजाब पाकिस्तान के साथ कांटेदार तार की बाड़ वाली 553 किलोमीटर लंबी अंतर्राष्ट्रीय सीमा साझा करता है।

Published: undefined

शुक्रवार को गांव जल्लोके में एक किसान अपने खेत में पानी लगा रहा था। किसान का खेत सीमा सुरक्षा बल की पोस्ट लक्खा सिंह वाला के पास है। बताया जा रहा है कि गुरुवार रात्रि पाकिस्तानी ड्रोन एक बैग खेत में फेंक गया था। किसान ने खेत में पड़े बैग की सूचना गांव के सरपंच को दी। बैग में असलहा देख सरपंच ने बीएसएफ को सूचित किया। 

बीएसएफ ने बैग खोल कर देखा तो इसमें एके-47, दो मैगजीन, 40 कारतूस व 40 हजार रुपये की भारतीय करेंसी मिली है। मालूम हो कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला मूर्ति की स्थापना है। पाकिस्तान ऐसे हथियार भेज भारत में दहशत फैलाना चाहता है। सीमा पर सुरक्षा बढ़ी होने के चलते हथियार की खेप पकड़ी गई है। उल्लेखनीय है कि बीएसएफ ने गणतंत्र दिवस के चलते सरहद पर चौकसी बढ़ाई हुई है।

Published: undefined

इससे पहले अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने वाले एक पाकिस्तानी नागरिक को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने काबू कर लिया है। बीएसएफ सूत्रों के अनुसार तरनतारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर गुरुवार की रात 11 बजे व्यक्ति की हलचल सुनाई दी। इसके बाद सीमा पर तैनात बीएसएफ की 71 बटालियन सक्रिय हो गई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined