हालात

सीमा पर किसी नापाक हरकत को अंजाम दे सकता है पाकिस्तान, सेना ने एलओसी पर तैनात की अतिरिक्त ब्रिगेड

पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी संगठन कश्मीर में भी माहौल खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। खबर है कि सेना ने ऐसे कुछ स्थानों को भी चिन्हित किया है। इन जगहों पर भी सेना की नजर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर को दो भाग में बांटने और धारा 370 के एक खण्ड को छोड़कर सभी को हटाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तानी नेता और मंत्री युद्ध तक की धमकी दे रहे हैं। वहीं खबर है कि पाकिस्तान किसी नापाक हरकत को अंजाम दे सकता है। भारत ने पाकिस्तान के किसी भी नापाक हरकत से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल के पास अतिरिक्त ब्रिगेड की तैनाती की है।

Published: 08 Aug 2019, 1:08 PM IST

वहीं पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी संगठन कश्मीर में भी माहौल खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। खबर है कि सेना ने ऐसे कुछ स्थानों को भी चिन्हित किया है। इन जगहों पर भी सेना की नजर है। भारत सरकार के फैसले से बौखलाया पाकिस्तान कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा दे सकता है। इसके लिए वो बॉर्डर के जरिए आतंकियों को घाटी में भेजने की कोशिश कर सकता है। इसे रोकने के लिए लाइन ऑफ कंट्रोल के उत्तरपूर्व इलाके में एक पूरी ब्रिगेड को तैनात किया गया है, जिससे अगर पाकिस्तान बॉर्डर के जरिए आतंकियों को भारत में भेजने की कोशिश करता है तो उसे नाकाम किया जा सके।

Published: 08 Aug 2019, 1:08 PM IST

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने खुद सीनियर कमांडर के साथ कई बैठकें की हैं और चिन्हित स्थानों पर सुरक्षा के इंतजामों का जायजा लिया है। बता दें कि हाल ही में अनुच्छेद 370 को कमजोर करने से पहले बिपिन रावत ने घाटी का दौरा किया था, जहां उन्होंने सारे इंतजामों को परखा था।

Published: 08 Aug 2019, 1:08 PM IST

धारा 370 पर सरकार के फैसले के बाद से ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के इलाकों में धारा 144 लागू की हुई है। घाटी में मोबाइल फोन, इंटरनेट, केबल टीवी की सुविधा भी बंद है। करीब 100 कश्मीरी नेताओं को भी गिरफ्तार किया गया है।

Published: 08 Aug 2019, 1:08 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Aug 2019, 1:08 PM IST