हालात

जैश की आतंकी साजिश, पीएम मोदी, एनएसए डोभाल समेत कई एयरबेस पर हो सकते हैं आत्मघाती हमले, अलर्ट पर भारत

जैश-ए-मोहम्मद के 8 से 10 आतंकी जम्मू-कश्मीर और उसके आस-पास स्थित भारतीय वायुसेना के ठिकानों पर आत्मघाती हमला कर सकते हैं। खुफिया एजेंसियों ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और उतनी ही बौखलाहट पाकिस्तान में पनप रहे आतंकियों को भी है। अब आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बदला लेने की धमकी दी है। खबरों के मुताबिक, जैश-ए-मोहम्मद के 8 से 10 आतंकी जम्मू-कश्मीर और उसके आस-पास स्थित भारतीय वायुसेना के ठिकानों पर आत्मघाती हमला कर सकते हैं। खुफिया एजेंसियों ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है।

खबरों की मानें तो यह संगठन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल को निशाना बना सकता है जिसको लेकर वह आतंकवादियों का विशेष दस्ता तैयार कर रहा है।

Published: 25 Sep 2019, 1:36 PM IST

खुफिया सूत्रों के अनुसार जैश ने देश के 30 बड़े शहरों पर हमले की धमकी दी है। इन शहरों में जम्मू, पठानकोट, अमृतसर, जयपुर, गांधीनगर, कानपुर और लखनऊ शामिल है। 30 शहरों के साथ ही 4 हवाई अड्डों पर भी जैश ने हमले की धमकी दी है।

Published: 25 Sep 2019, 1:36 PM IST

खुफिया एजेंसियों के अलर्ट करने के बाद वायुसेना ने उत्तर भारत के अपने 5 एयरबेस श्रीनगर, अवंतिपोरा, जम्मू, पठानकोट और हिंडन एयरबेसों में हाईअलर्ट जारी कर दिया है।

Published: 25 Sep 2019, 1:36 PM IST

दूसरी ओर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की नापाक साजिश का पर्दाफाश हुआ है। पंजाब में तरनतारन के करेल गांव के पास हुए धमाके की जांच के दौरान कई चौंका देने वाली बातें सामने आई हैं। जांच में यह बात सामने आई है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब में 26/11 जैसे हमले की फिराक में थी।

इसे भी पढ़ें: पाक खुफिया एजेंसी ISI की नापाक साजिश का पर्दाफाश, पंजाब को दहलाने के लिए ड्रेन से भेजा था हथियारों का जखीरा

Published: 25 Sep 2019, 1:36 PM IST

इससे पहले सोमवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट को फिर सक्रिय कर दिया है और करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में हैं। जनरल रावत ने कहा था, “आतंकवादियों की हमारे इलाके में घुसपैठ करवाने के लिए पाकिस्तान संघर्षविराम उल्लंघन करता है। हम जानते हैं कि संघर्षविराम उल्लंघन से कैसे निपटना है। हमारी फौज जानती है कि खुद को कैसे पोज़िशन करें, और कैसे कार्रवाई करें।

Published: 25 Sep 2019, 1:36 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Sep 2019, 1:36 PM IST