हालात

झारखंड: चतरा में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप फिर जिंदा जलाया, 14 आरोपी गिरफ्तार

झारखंड के चतरा में झकझोर देने वाली घटना में एक नाबालिग लड़की को कथित रूप से गैंगरेप के बाद जिंदा जला दिया गया। इस मामले में पुलिस अब 14 लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  चतरा जिले में नाबालिग लड़की को गैंगरेप के बाद जिंदा जलाया गया

झारखंड के चतरा में एक नाबालिग लड़की का सामूहिक बलात्कार किया गया और फिर घटना के सामने आने पर उसे जिंदा जला दिया गया जिसके बाद पीड़िता की मौत हो गई है। इस मामले में पुलिस अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और उनसे पूछताछ जारी है।

Published: undefined

चतरा जिले के एक गांव में पीड़िता शादी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंची थी, तभी 5 आरोपी उसे उठाकर पास के जंगल में ले गए और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। हालांकि बलात्कार करने वाले 5 आरोपियों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी है। जिला कलेक्टर जितेंद्र सिंह ने गिरफ्तारी की पुष्टि की।

Published: undefined

आईजी पुलिस आशीष बत्रा ने बताया कि इस मामले में गांव की मुखिया तिलेश्वरी देवी और पंचायत समिति के सदस्य रंजय रजक समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी आरोपियों पर पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

Published: undefined

बलात्कार की घटना के बाद गांव की पंचायत ने स्थानीय स्तर पर मामले को सुलझाने की कोशिश की। पंचायत ने आरोपियों को दोषी करार देते हुए उन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया और 100 बार उठक-बैठक करने के लिए भी कहा। इस फैसले से नाराज आरोपियों का पंचायत और लड़की के घरवालों से झगड़ा हो गया और उन्होंने लड़की के घरवालों को पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने पीड़िता के घर जाकर उसे जिंदा जला दिया।

मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री रघुबर दास ने कहा कि चतरा में हुई हृदयविदारक घटना से काफी आहत हूं। सभ्य समाज में इस तरह की बर्बरता का कोई स्थान नहीं है। पुलिस-प्रशासन को दोषियों पर तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इस घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Published: undefined

इस घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में महिलाएं और लड़कियां सुरक्षित नहीं है। अपराधी उन्हें दिनदहाड़े अपना निशाना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार सिर्फ रैलियां कर रही है और जनता को गुमराह कर रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined