हालात

कर्नाटक चुनाव: खुदकुशी जैसे गंभीर मुद्दे का PM मोदी ने उड़ाया मजाक? राहुल-प्रियंका गांधी ने जताई नाराजगी

राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि हजारों परिवार आत्महत्या के कारण अपने बच्चों को खोते हैं। वहीं प्रियंका गांधी ने आत्महत्या जैसे गंभीर विषय पर चुटकुले सुनाने पर हैरानी जताई है। उन्होंने वीडियो के साथ लिखा कि युवाओं में अवसाद और आत्महत्या जैसा विषय हंसने वाली बात नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि हजारों परिवार आत्महत्या के कारण अपने बच्चों को खोते हैं। प्रधानमंत्री को उनका मजाक नहीं उड़ाना चाहिए।

Published: undefined

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी का एक वीडियो साझा किया है। प्रियंका गांधी ने आत्महत्या जैसे गंभीर विषय पर चुटकुले सुनाने पर हैरानी जताई है। उन्होंने वीडियो के साथ लिखा कि युवाओं में अवसाद और आत्महत्या जैसा विषय हंसने वाली बात नहीं है।

उन्होंने एनसीआरबी के आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि 2021 में 1 लाख 64 हजार 33 भारतीयों ने आत्महत्या की। जिनमें से एक बड़ा प्रतिशत 30 वर्ष से कम उम्र के लोगों का था। बकौल प्रियंका, यह एक त्रासदी है मजाक नहीं।

Published: undefined

दरअसल पीएम मोदी एक चुटकुला सुना रहे हैं, जिसमें एक युवती अपने प्रोफसर पिता के नाम चिट्ठी छोड़ जाती है कि वह आत्महत्या करने जा रही है।पीएम ने अपने चुटकुले में बताया पिता, परेशान बेटी की चिट्ठी देखकर गुस्सा हो जाते हैं क्योंकि उसने इसमें वह एक शब्द की स्पेलिंग गलत नजर आती है। पीएम के इस चुटीले अंदाज पर जहां लोग ठहाके भरते नजर आए।

कांग्रेस महासचिव ने प्रधानमंत्री के साथ-साथ उन लोगों पर भी निशाना साधा है जो पीएम के चुटकुले पर ठहाके लगा रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह के असंवेदनशील लोगों को मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों का उपहास करने के बजाय खुद को बेहतर ढंग से शिक्षित करना चाहिए और दूसरों को भी ऐसे मुद्दों के प्रति जागरूक करना चाहिए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined