हालात

बड़ी खबर LIVE: नई संसद में भी अडानी मामले की JPC जांच की करेंगे मांग, इमारत बदली, सवाल रहेंगे कायम: कांग्रेस

IAF अधिकारी ने कहा कि भारतीय वायुसेना का एक किरण प्रशिक्षण विमान कर्नाटक के चामराजनगर के मकाली गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एक महिला पायलट समेत दोनों पायलट सुरक्षित हैं। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

पटना के बैरिया में दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल के परिसर में भीषण आग लगी, दमकल की गाड़ियां बुझाने में जुटीं

मणिपुर में खास जाति के जवानों को तैनात करने के वायरल पोस्ट को सेना ने किया खारिज, बताया पूरी तरह गलत

असम राइफल्स ने आज मणिपुर के कांगपोकपी जिले में कई स्थानों पर मेगा मेडिकल कैंप का आयोजन किया

भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ'फारेल ने बेंगलुरु में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से मुलाकात की

तेलंगाना स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर हैदराबाद में सरकारी कार्याल और प्रशासनिक भवन में तिरंगे की रौशनी से जगमगाए

बीजेपी के मन से 2024 का डर निकलेगा या नहीं, पता नहीं, लेकिन देश की जनता उन्हें सत्ता से बेदखल ज़रूर करेगीः तेजस्वी

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आज कहा कि जिस दिन से महागठबंधन की सरकार आई है और बीजेपी बाहर गई है तब से उनके (बीजेपी) मन में 2024 के लिए डर है। वह डर निकल ही नहीं रहा है। उनका डर निकलेगा या नहीं यह नहीं पता लेकिन देश की जनता उन्हें सत्ता से बेदखल ज़रूर करेगी।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

हम शत्रुओं पर अपना बल नहीं दिखा रहे, आपस में ही लड़ रहे हैंः मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आज कहा कि जैसे गर्मी में वर्षा कि बौछारे सुखद लगती हैं वैसे ही स्वतंत्रता के 75 वर्ष बाद इस प्रकार कि सुखद भावनाओं का अनुभव हम जैसे कर रहे हैं, वैसे चिंतित करने वाला दृश्य भी हमें परिस्थिति में मिल रहा है। इसी समय देश में कितने जगह कितने प्रकार के कलह मचे हैं, भाषा, पंथ, संप्रदायों, मिलने वाली सहुलियतों के लिये विवाद और केवल विवाद ही नहीं बल्कि इसका इस हद तक बढ़ना कि हम आपस में ही हिंसा करने लगे। अपने देश कि सीमाओं पर, अपनी स्वतंत्रता पर बुरी नजर रखने वाले शत्रू बैठे हैं उनको हम हमारा बल नहीं दिखा रहे, हम आपस में ही लड रहे हैं।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

महेंद्र सिंह धोनी के घुटने की सर्जरी हुई, तेजी से हो रहे हैं ठीक

NCP अध्यक्ष शरद पवार ने मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की

तमिलनाडु के कोयम्बटूर में विज्ञापन बोर्ड लगाने के दौरान गिरा, 3 मजदूरों की मौत

तमिलनाडु के कोयम्बटूर के करुमथमपट्टी के बाहरी इलाके में सड़क के किनारे एक विज्ञापन बोर्ड लगाने के दौरान उसके गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

भारत ने ओडिशा के एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल, अग्नि-1 का सफल प्रशिक्षण प्रक्षेपण किया

मुंबई: सीएम एकनाथ शिंदे से मिलने उनके आवास पहुंचे एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार

चौमुखी विकास कर रहा राजस्थान, स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहले स्थान पर है राज्य: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

पंजाब: लुधियाना के ताजपुर रोड स्थित रंगाई की फैक्ट्री में आग लगी

पश्चिम बंगाल: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में मोटरसाइकिल पर बैठकर घुमीं

आईएमडी ने पश्चिम बंगाल के कई जिलों के लिए 7 जून तक लू की चेतावनी जारी की

कोलकाता: सीएम ममता बनर्जी ने पहलवानों के समर्थन में कैंडल मार्च निकाला

तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात, BJP पर साधा निशाना

गुरुग्राम में लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गैंग के 10 शार्पशूटर गिरफ्तार

 कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गिरोह के कुल 10 शार्पशूटरों को गुरुग्राम में दो अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, गुरुग्राम पुलिस की क्राइम ब्रांच की इकाइयों ने बुधवार को भोंडसी और देवीलाल स्टेडियम के पास एक अन्य स्थान से इनपुट्स के आधार पर शूटरों को गिरफ्तार किया है।

टीम ने उनके कब्जे से कुल चार विदेशी पिस्तौल, 28 जिंदा कारतूस, 1 स्कॉर्पियो, 1 होंडा सिटी, सात पुलिस यूनिफॉर्म और अन्य सामान जब्त किया है। जांच में सामने आया है कि होंडा सिटी कार दिल्ली से चोरी हुई थी।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

दिल्ली: क्राइम ब्रांच को लॉरेंस बिश्नोई की 10 दिन की हिरासत मिली

दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को टॉप गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की 10 दिन की हिरासत में भेज दिया है। क्राइम ब्रांच ने बिश्नोई को साकेत कोर्ट में पेश किया और उसकी रिमांड मांगी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि साकेत कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई को 10 दिन की पुलिस हिरासत के लिए क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

पश्चिम बंगाल: सीएम ममता बनर्जी बोलीं- हम प्रदर्शनकारी पहलवानों के समर्थन में आज गांधी प्रतिमा तक कैंडललाइट मार्च निकालेंगे

तमिलनाडु: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान चेन्नई में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के आवास पर पहुंचे 

दिल्ली: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की

नई संसद में भी अडानी मामले की जेपीसी जांच की करेंगे मांग, इमारत बदलती रहेगी, सवाल कायम रहेंगे: जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि नई संसद में भी जब हम बैठेंगे तो अडानी मामले की जेपीसी जांच की मांग करेंगे.सभी विपक्षी दल मानसून सेशन में भी जेपीसी जांच की मांग कायम रखेंगे। उन्होंने कहा कि इमारत बदलती रहेगी, सवाल कायम रहेंगे।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

हम 12 जून को पटना में होने वाली बैठक में भाग लेंगे: जयराम रमेश

बिहार के पटना में सभी विपक्षी दलों की होने वाली बैठक पर जयराम रमेश ने कहा कि हम 12 जून को पटना में होने वाली बैठक में भाग लेंगे। हमारी तरफ से कौन भाग लेगा, ये तय किया जाना बाकी है।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

अडानी मामले पर पीएम मोदी अब भी चुप, इस संबंध में हमने एक बुकलेट तैयार की है: कांग्रेस नेता जयराम रमेश

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि हमने 5 फरवरी से 'हम अडानी के हैं कौन' की श्रृंखला में PM मोदी से 100 सवाल पूछे थे। हमने PM मोदी से अडानी मामले पर चुप्पी तोड़ने की बात कही थी। इस संबंध में हमने एक बुकलेट तैयार की है। ये जो पुस्तिका है इसमें वो 100 सवाल हैं जो हमने पिछले 3 महीनें में पुछे थे। इसका एक ही मकसद था कि सुप्रीम कोर्ट सीमित तरीके से जांच कर पाएगी। इस घोटाले के बारे में अगर आपको सच्चाई जाननी है तो सिर्फ JPC के रास्ते से ही पूरी सच्चाई सामने आ सकती है।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

गुजरात की महिला को निर्वस्त्र करके सरेआम पीटा, चार गिरफ्तार

गुजरात के दाहोद जिले में कुछ लोगों ने एक आदिवासी महिला से सार्वजनिक रूप से दुर्व्यवहार किया, जिनमें उसका पति भी शामिल था। इतना ही नहीं आरोपियों ने महिला को निर्वस्त्र करके पीटा। पुलिस ने कहा कि इस मामले के संबंध में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। यह चौंकाने वाली घटना 28 मई की है। घटना की वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो सामने आने के बाद लोगों में रोष है। हालांकि, पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

बिहार: साइको किलर की गोली से घायल यूपीएससी की तैयारी करने वाले छात्र की मौत

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के एक उम्मीदवार ने, जिसे कुछ दिन पहले एक साइको किलर ने गोली मार दी थी, गुरुवार को यहां एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतक राहुल कुमार ओझा शनिवार को बक्सर से परीक्षा देने पटना आया था। वह शहर के अगम कुआं इलाके में था, तभी शुभम् उर्फ नेपाली नाम के व्यक्ति ने 20 रुपये मांगे। मना करने पर उस व्यक्ति ने उसके पेट में गोली मार दी।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

दिल्ली आबकारी नीति मामला: आरोपी शरत चंद्र रेड्डी बना सरकारी गवाह

दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को दिल्ली आबकारी नीति घोटाला के एक मामले में आरोपी अरबिंदो समूह के शरत चंद्र रेड्डी को सरकारी गवाह बनने की अनुमति दे दी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल ही में रेड्डी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। वह सरकारी गवाह बनने वाला दूसरा शख्स है। पिछले साल नवंबर में शराब कारोबारी और मामले में आरोपी दिनेश अरोड़ा सरकारी गवाह बन गया था।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

हिमाचल प्रदेश में 40 से अधिक यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी

बिहार में गर्मी का प्रकोप, अगले 5 दिनों तक कई जिलों में जारी रहेगा हीट वेव 

दिल्ली में मई के महीने में औसत तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज़ किया गया, यह 36 साल में सबसे कम तापमान रिकॉर्ड: मौसम विभाग

बिहार के दरभंगा में दो बीजेपी विधायक आमने-सामने, एक ने दूसरे के बेटे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई

बिहार बीजेपी में सब ठीक नहीं लग रहा। उसके एक विधायक ने पार्टी के एक अन्य विधायक के बेटे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

कर्नाटक: चामराजनगर जिले के बोगापुरा गांव के पास वायुसेना का ट्रेनी विमान क्रैश, पायलट सुरक्षित

IAF अधिकारी ने कहा कि भारतीय वायुसेना का एक किरण प्रशिक्षण विमान कर्नाटक के चामराजनगर के मकाली गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एक महिला पायलट समेत दोनों पायलट सुरक्षित हैं। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

पश्चिम बंगाल: गणेश चंद्र एवेन्यू सेंट्रल कोलकाता में एक 5 मंजिला इमारत में आग लग गई

पश्चिम बंगाल: गणेश चंद्र एवेन्यू सेंट्रल कोलकाता में एक 5 मंजिला इमारत में आग लग गई। फायर टेंडर मौके पर मौजूद हैं, आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

दिल्ली: पीएम मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की द्विपक्षीय बैठक की

बीजेपी से नाराज पंकजा मुंडे ने कहा- मेरी नहीं हो सकती BJP, अगर कुछ नहीं मिला तो....

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे ने पार्टी के खिलाफ एक बार फिर खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैं किसी चीज से नहीं डरती। अगर कुछ नहीं मिला तो मैं खेत में गन्ना काटने जाउंगी। मुझे किसी चीज का स्वार्थ, आशा और इच्छा नहीं है। मैं बीजेपी की हूं लेकिन बीजेपी मेरी थोड़ी है। बीजेपी मेरी नहीं हो सकती है।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में तीन अलग-अलग हादसों में 8 की मौत

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में गुरुवार को तीन अलग-अलग सड़क हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई। आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले में एक कार के आरटीसी बस से टकरा जाने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। हादसा येरपेडु मंडल में मेरलपाका चेरुवु के पास तिरुपति-श्रीकालहस्ती राजमार्ग पर हुआ।

तेलंगाना के महबूबाबाद जिले का यह परिवार तिरुमाला मंदिर में दर्शन कर लौट रहा था। हादसे में एक दंपत्ति और उनके बच्चे की मौत हो गई। घायलों को तिरुपति के रुइया अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

जम्मू-कश्मीर में रूक-रुक कर बारिश जारी रहने के आसार

 पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू और कश्मीर में बारिश होती रही। मौसम विभाग ने गुरुवार को कहा कि आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और कई स्थानों पर रुक-रुक कर बारिश जारी रहेगी।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

साक्षी मर्डर केस: साहिल की पुलिस रिमांड 2 दिन बढ़ाई 

दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में 16 साल की लड़की की चाकू मारकर हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने साहिल को आज कोर्ट में पेश किया, कोर्ट ने आरोपी साहिल की पुलिस हिरासत दो दिन के लिए बढ़ा दी है।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

दिल्ली: IMD के अनुसार मई 2023 का औसत अधिकतम तापमान पिछले 36 सालों में सबसे कम दर्ज़ किया गया

IMD के अनुसार मई 2023 का औसत अधिकतम तापमान पिछले 36 सालों में सबसे कम दर्ज़ किया गया। स्थानीय निवासी भूषण नरूला ने बताया, "दिल्ली का मौसम बहुत सुहावना है। कसरत करने वाले के लिए मौसम बहुत अच्छा है। ये जलवायु परिवर्तन के कारण हो रहा है। आने वाले सालों में इसका क्या प्रभाव पड़ेगा कहा नहीं जा सकता।"

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

महाराष्ट्र: नासिक के हट्टीपाड़ा गांव में चल रहे जल संकट के कारण लोगों को काफी समस्याएं हो रही है

नासिक के हट्टीपाड़ा गांव में चल रहे जल संकट के कारण लोगों को काफी समस्याएं हो रही है। एक स्थानीय महिला ने बताया, "हमारे गांव के कुएं में बहुत गंदा पानी है, पानी बहुत नीचे चला गया है। महिलाओं को पानी निकालने में बहुत समस्या हो रही है। बच्चे भी गंदा पानी पीकर बीमार पड़ रहे हैं।"

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

कर्नाटक: हुबली में आज सुबह बारिश के बाद मौसम सुहावना हुआ

कर्नाटक: हुबली में आज सुबह बारिश के बाद मौसम सुहावना हुआ। लोगों को गर्मी से राहत मिली।

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

अलप्पुझा-कन्नूर एक्सप्रेस में लगी आग, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

कन्नूर रेलवे स्टेशन पर अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में देर रात आग लग गई। आग पर काबू पा लिया गया है। किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है। रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच जारी है

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Jun 2023, 7:59 AM IST