हालात

बड़ी खबर LIVE: मुरादाबाद से बीजेपी उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का निधन, सीट पर कल हुआ था मतदान

भारतीय जनता पार्टी के मुरादाबाद लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है। बता दें कि इस सीट पर 19 अप्रैल यानी शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत वोटिंग हुई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हेड की ताबड़तोड़ पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाये सात विकेट पर 266 रन

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की ताबड़तोड़ पारियों और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए महज 38 गेंद में 131 रन की साझेदारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में शनिवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सात विकेट पर 266 रन बनाये।

हेड ने 32 गेंद की पारी में 11 चौके और छह छक्कों की मदद से 89 रन बनाये जबकि अभिषेक ने महज 12 गेंद की पारी में दो चौके और छह छक्कों की मदद से 46 रन जड़ दिये। इन दोनों की मौजूदगी में सनराइजर्स ने पांच ओवर में आईपीएल इतिहास का सबसे तेज रनों का शतक पूरा किया और फिर पावरप्ले में रिकॉर्ड 125 रन बनाये। दोनों ने शुरुआती छह ओवरों में 10 छक्के और इतने ही चौके लगाये।

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST

‘झूठा बयान’ देने को लेकर कुमारस्वामी के खिलाफ प्राथमिकी : निर्वाचन आयोग

चुनाव के संबंध में ‘झूठे बयान’ देने के आरोप में जनता दल (सेक्युलर) के प्रदेश अध्यक्ष और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। निर्वाचन आयोग ने शनिवार को यह जानकारी दी।

इस सप्ताह की शुरुआत में कुमारस्वामी ने कथित तौर पर बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस सांसद और उम्मीदवार डी.के. सुरेश पर निशाना साधा था। सुरेश उप मुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार के भाई भी हैं।

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST

अखिलेश बोले- हमें बाबा साहब ने जो सबसे बड़ी गारंटी दी है जो संविधान है उसे बचाना है

मुरादाबाद से बीजेपी उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का निधन, सीट पर कल हुआ था मतदान

भारतीय जनता पार्टी के मुरादाबाद लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है। बता दें कि इस सीट पर 19 अप्रैल यानी शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत वोटिंग हुई थी।

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में आग लगी, आग पर काबू पा लिया गया

शंभू रेलवे स्टेशन पर किसानों का धरना जारी, अंबाला-अमृतसर रूट पर 54 ट्रेन रद्द

पंजाब के पटियाला जिले के शंभू रेलवे स्टेशन पर किसानों का पटरियों पर धरना चौथे दिन भी जारी रहने के कारण अंबाला-अमृतसर मार्ग पर कुल 54 ट्रेन शनिवार को रद्द कर दी गईं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

प्रदर्शनकारी मौजूदा आंदोलन के दौरान हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन किसानों की रिहाई की मांग कर रहे हैं। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि किसानों के प्रदर्शन के कारण शनिवार को 54 ट्रेन रद्द कर दी गईं।

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST

केरल: हम गारंटी दे रहे हैं कि MSP पर कानून बनेगा, 30 लाख सरकारी रिक्त पदों को भरेंगे- प्रियंका गांधी

मस्क ने दीवार पर लिखी इबारत पढ़ ली और अपना भारत दौरा स्थगित कर दिया : कांग्रेस

कांग्रेस ने 'टेस्ला' के प्रमुख एलन मस्क का भारत दौरा स्थगित होने को लेकर शनिवार को नरेन्द्र मोदी सरकार पर कटाक्ष किया और लोकसभा चुनाव का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए दावा किया कि इस अमेरिकी अरबपति ने भी दीवार पर लिखी इबारत पढ़ ली है।

टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि उनकी भारत यात्रा कंपनी संबंधी भारी दायित्वों के कारण टाल दी गई है। मस्क अप्रैल के चौथे सप्ताह में भारत की यात्रा पर आने वाले थे।

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST

कलकत्ता उच्च न्यायालय सोमवार को शिक्षक भर्ती घोटाले पर फैसला सुनाएगा

कलकत्ता उच्च न्यायालय 2016 की भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा प्रायोजित और सहायता प्राप्त माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में उम्मीदवारों के चयन में कथित अनियमितताओं से संबंधित याचिकाओं और अपीलों पर सोमवार को अपना फैसला सुनाएगा।

उच्च न्यायालय के आदेश पर मामले की जांच करने वाली केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित घोटाले के मामले में राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) में पदों पर रहे कुछ पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया था।

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST

पटना: बिहार CM नीतीश कुमार के बयान पर तेजस्वी यादव ने कहा- वे कुछ भी बोलें हम तो आशीर्वाद ही मानेंगे लेकिन चुनाव में मुद्दों की बात होनी चाहिए

दिल्ली: कल्याणपुरी इलाके में आज एक इमारत ढह गई

कांग्रेस ने दिल्ली नगर निगम महापौर चुनाव में ‘आप’ के उम्मीदवारों का समर्थन करने की घोषणा की

कांग्रेस ने 26 अप्रैल को होने वाले दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के महापौर चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों का समर्थन करने की शनिवार को घोषणा की।

आप ने महापौर पद के लिए महेश खींची और उपमहापौर पद के लिए रवींद्र भारद्वाज को उम्मीदवार बनाया है। पूर्व विधायक एवं दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के प्रमुख अनिल भारद्वाज ने कहा कि वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पार्टी इस चुनाव में आप के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST

केरल: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने तिरुवनंतपुरम में रोड शो किया

दुनिया में ऐसी शक्ति नहीं है जो हिंदुस्तान के संविधान को बदल सके: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "चुनाव में एक तरफ INDIA गठबंधन और दूसरी तरफ बीजेपी और RSS है, यह विचारधारा की लड़ाई है। INDIA गठबंधन संविधान और लोकतंत्र की रक्षा कर रहा है और बीजेपी, RSS के लोग संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने में लगे हैं। आपने सुना होगा बीजेपी नेताओं ने कहा कि अगर वे चुनाव जीत गए तो संविधान को बदल देंगे। मैं इनसे कहना चाहता हूं कि दुनिया में ऐसी शक्ति नहीं है जो हिंदुस्तान के संविधान को बदल सके।"

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा- इतनी गर्मी में भी बहुत भारी तादाद में लोग राहुल गांधी को सुनने आए थे

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने राहुल गांधी की रैली पर कहा, "बहुत अच्छी रैली थी... इतनी गर्मी में भी बहुत भारी तादाद में लोग राहुल गांधी को सुनने आए थे..."

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST

ओडिशा: केंद्रीय मंत्री और संबलपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान ने मां मेटाकानी मंदिर में पूजा की

करनाल: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ओलावृष्टि के कारण नुकसान झेलने वाले किसानों से मिलने के लिए उनके गांव पहुंचे 

मालदा: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी मालदा में एक सार्वजनिक रैली के दौरान स्थानीय कलाकारों के साथ ढोल बजाती नजर आईं

उत्तर प्रदेश: मथुरा निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार हेमा मालिनी की बेटियां ईशा देयोल और अहाना देयोल मथुरा पहुंचीं

आंध्र प्रदेश कांग्रेस प्रमुख और कडप्पा लोकसभा सीट से पार्टी की उम्मीदवार वाई.एस. शर्मिला ने नामांकन पत्र दाखिल किया

आज का मुद्दा जम्मू-कश्मीर की पहचान, नौजवान और शिनाख़्त को बचाने का है- पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के पहलगाम इलाके में चुनाव प्रचार पर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, "मेरे पिता मुफ्ती साहब को पहलगाम इलाका से बहुत लगाव था। उन्होंने यहां बहुत काम किया। मैंने भी पहलगाम की विधायक के तौर पर बहुत काम किया। मैंने इन्हें बताया कि आज का मुद्दा सड़क, पानी और बिजली नहीं है। आज का मुद्दा जम्मू-कश्मीर की पहचान, नौजवान और शिनाख़्त को बचाने का है।"

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST

ओडिशा: कल शाम महानदी नदी में एक नाव पलटने के बाद बचाव और खोज अभियान जारी

कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट अबोली सुनील नरवणे ने कहा कि हमारा बचाव अभियान कल शाम शुरू हुआ। लापता लोगों में से 7 शव बरामद कर लिए गए हैं।

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST

रांची: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रांची में युवा फाउंडेशन का दौरा किया

राहुल गांधी बोले- जैसे ही INDIA गठबंधन की सरकार आएगी हम अग्निवीर योजना कर देंगे खत्म

बिहार के भागलपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही INDIA गठबंधन की सरकार आएगी हम अग्निवीर योजना खत्म कर देंगे। हिन्दुस्तान को दो तरह के शहीद नहीं चाहिए। शहीद का दर्ज़ा सबको मिले, पेंशन सबको मिले, कैंटीन सबको मिले। GST को हम बदलेंगे। एक टैक्स होगा, कम से कम टैक्स होगा। आशा और आंगनवाड़ी वर्कर्स का वेतन हम दोगुणा करेंगे।

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और YSRCP प्रमुख वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने अनाकापल्ले में रोड शो किया

वोटिंग कम हुई है लेकिन जो भी वोट डले हैं वे महागठबंधन के पक्ष में डले हैं- तेजस्वी यादव 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "वोटिंग कम हुई है लेकिन जो भी वोट डले हैं वे महागठबंधन के पक्ष में डले हैं। बीजेपी के 400 पार का फिल्म पहले दिन ही फ्लॉप हो गया है। 'काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती' इनकी जुमलेबाजी और झूठ का पहाड़ ढह गया है। हम अच्छे वोटों से जीत रहे हैं।"

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST

उत्तर प्रदेश: हापुड़ में एक गारमेंट शोरूम में लगी आग, मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद

यूपी: मैनपुरी में ट्रक ने ट्रैक्टर को मारी टक्कर, चार महिलाओं की मौत, 23 घायल

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी  में एसपी विनोद कुमार ने कहा, "एक ट्रक ने सड़क पर खड़े एक ट्रैक्टर में टक्कर मार दी। 3 महिलाओं की मौके पर मृत्यु हो गई और उपचार के दौरान 1 महिला की मृत्यु हुई है। 23 लोग घायल थे जिसमें 11 लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। कुछ लोगों को मामूली चोटें थी। ट्रक को पकड़ लिया गया है। विधिक कार्रवाई जारी है।"

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST

हिमाचल प्रदेश: लाहौल और स्पीति में ताजा बर्फबारी हुई

तेलंगाना: हैदराबाद शहर के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हुई

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी में एक गोदाम में लगी आग मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद

ओडिशा के महानदी नदी में नाव पलटने के बाद बचाव अभियान जारी, अब तक एक की मौत, 7 लापता, 48 लोग बचाए गए

ओडिशा के झारसुगुड़ा में कल शाम महानदी नदी में नाव पलटने के बाद बचाव और खोज अभियान जारी है। हादसे में अब तक एक की व्यक्ति मौत हुई है और 7लोग लापता हैं। 48 लोगों को अब तक बचाया गया है।

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 20 Apr 2024, 8:18 AM IST