हालात

बड़ी खबर LIVE: योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक कल, प्रोटेम स्पीकर सुबह 11 बजे लेंगे शपथ

योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक कल सुबह 10 बजे होगी। वहीं 11 बजे मुख्य्मंत्री योगी राजभवन में प्रोटेम स्पीकर के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

योगी आदित्यनाथ/ फोटोः getty images
योगी आदित्यनाथ/ फोटोः getty images 

अनिल अंबानी ने आर-इंफ्रा, रिलायंस पावर के निदेशक पद से दिया इस्तीफा

योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक कल, प्रोटेम स्पीकर सुबह 11 बजे लेंगे शपथ

योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक कल सुबह 10 बजे होगी। वहीं 11 बजे मुख्य्मंत्री योगी राजभवन में प्रोटेम स्पीकर के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

दिल्ली के गाजीपुर में महिला से सामूहिक दुष्कर्म

पूर्वी दिल्ली में दो पुरुषों ने 36 वर्षीय एक महिला के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया और फिलहाल उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, यह घटना बुधवार को गाजीपुर इलाके में हुई और अगले दिन उस समय प्रकाश में आई जब किसी 'लावारिस व्यक्ति' की उपस्थिति के बारे में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई।

पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। अधिकारी ने कहा, "पीड़िता को अब बेहतर इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।"

पुलिस ने आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए पांच टीमों का गठन किया है।

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

योगी मंत्री परिषद की पहली बैठक खत्म, मंत्रियों को एक दूसरे से कराया गया परिचय

मध्य प्रदेश: राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट के साथ चिंतन शिविर के लिए पचमढ़ी रवाना हुए

दिल्ली में कोरोना के 112 नए मामले, बीते 24 घंटे में एक मरीज की मौत

असम में बीते 24 घंटे में कोरोना के सिर्फ एक नए मामले, एक मरीज ठीक हुआ

पश्चिम बंगाल: तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने उपचुनाव के लिए आसनसोल के बर्नपुर में रोड शो किया

कर्नाटक: हुबली में कई जगह तेज़ बारिश हुई

उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में मंत्रिपरिषद की पहली बैठक की।

CBI ने पश्चिम बंगाल में रामपुरहाट हिंसा की जांच हाथ में ली, वरिष्ठ अधिकारी और सीएफएसएल विशेषज्ञों की टीम को भेजा

योगी कैबिनेट में डिप्टी सीएम बने ब्रजेश पाठक ने राज्य के लोगों और पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया

पटना में आंगनबाडी कार्यकर्ताओं ने स्थायी नौकरी का दर्जा देने की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ धरना दिया

मध्य प्रदेश के सतना में कोविड वैक्सीन लगने के बाद 12 बच्चे बीमार पड़े, हुए बेहोश, प्रशासन ने डर को बताया कारण

मध्य प्रदेश के सतना में कोविड वैक्सीन शॉट लगने के बाद 12 बच्चे बीमार पड़ गए और बेहोश हो गए। सतना के सीएमएचओ अशोक अवधिया ने बताया कि बच्चों को टीके लगवाए गए लेकिन टीकाकरण के बाद डर के मारे वे बेहोश हो गए। इन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हम मामले में जांच शुरू करेंगे।

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

उत्तराखंड DGP ने सभी जिले के पुलिस ऑफिस में 'डिफेंस फोर्सेज हेल्प डेस्क' शुरू किया, सेना और अर्धसैनिक बलों में तैनात जवानों की करेगा मदद

अमित शाह ने यूपी के नवनिर्वाचित सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक और पूरे कैबिनेट को बधाई दी

नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग कर रही BJP को उद्धव ठाकरे का जवाब- क्या अब दाऊद के नाम पर वोट मांगोगे?

महाराष्ट्र में मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग आज सीएम उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में बीजेपी पर जमकर हमला किया। उन्होंने पूछा कि दाऊद कहां है? क्या किसी को पता है कि वह कहां है? आपने राम मंदिर के नाम पर पिछला चुनाव लड़ा था। अब क्या आप दाऊद के नाम पर वोट मांगने जा रहे हैं? क्या ओबामा ने लादेन के नाम पर वोट मांगे थे? हिम्मत है तो दाऊद को मार डालो?

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

मुंबई बैंक चुनाव में दस्तावेजों की जालसाजी के आरोपी BJP नेता प्रवीण दारेकर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

मुंबई की सत्र अदालत ने मुंबई बैंक का चुनाव लड़ने के लिए दस्तावेजों की कथित जालसाजी में भाजपा नेता प्रवीण दारेकर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी। अदालत ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के लिए मंगलवार, 29 मार्च तक गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा प्रदान की।

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

12-14 आयु वर्ग के 1 करोड़ से अधिक बच्चों को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक मिली- स्वास्थ्य मंत्री

अगर नवाब मलिक का दाऊद के साथ वर्षों से संबंध था, तो सालों तक क्या कर रही थीं केंद्रीय एजेंसियां- उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज विधानसभा में कहा कि अगर नवाब मलिक का दाऊद इब्राहिम के साथ वर्षों से संबंध था, तो इतने सालों तक केंद्रीय एजेंसियां क्या कर रही थीं? मामला कोर्ट में है। मुझे लगता है कि नेता विपक्ष फडणवीस को ईडी द्वारा भर्ती किया जाना चाहिए क्योंकि जैसा कि उन्होंने कहीं कहा था कि उन्होंने ही ईडी को सभी दस्तावेज दिए थे।

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

यूपी में हुई योगी 2.0 की शुरुआत, शपथ के बाद पीएम मोदी ने सीएम, दोनों डिप्टी सीएम और सभी नए मंत्रियों के साथ मंच साझा किया

बंगाल गवर्नर का ममता सरकार पर हमला जारी, 2.5 साल से किसी बात की जानकारी नहीं देने का लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आज कहा कि यह राज्यपाल का विशेषाधिकार है कि उन्हें हर मामले के बारे में सूचित किया जाना चाहिए। लेकिन 2.5 साल से मुझे किसी बात की जानकारी नहीं दी गई। हालांकि मैं नियुक्तियों पर मुख्यमंत्री के सुझाव का पालन करता हूं, लेकिन 25 कुलपतियों की नियुक्तियां मेरी मंजूरी के बिना की गईं।

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

संविधान चरमरा रहा है, लोकतंत्र खतरे में है, देश के हाल पर हर नागरिक को चिंतित होना चाहिए- अशोक गहलोत

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आज कहा कि संविधान चरमरा गया है, लोकतंत्र खतरे में है। कहीं लिंचिंग चल रही है, कहीं मुठभेड़ और ईडी की छापेमारी। केंद्र सरकार आतंक फैला रही है। जब भी चुनाव आते हैं, छापेमारी होती है। देश के हालात को लेकर हर नागरिक को चिंतित होना चाहिए।

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार ली यूपी के सीएम पद की शपथ, केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक बने डिप्टी सीएम

योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। वहीं, केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक ने उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें पद की शपथ दिलाई।

वहीं, सुरेश कुमार खन्ना, सूर्य प्रताप शाही, स्वतंत्र देव सिंह और बेबी रानी मौर्य लक्ष्मी नारायण चौधरी, जयवीर सिंह, धर्मपाल सिंह, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, भूपेंद्र सिंह चौधरी, अनिल राजभर, जितिन प्रसाद और राकेश सचान ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की।

अरविंद कुमार शर्मा, योगेंद्र उपाध्याय, आशीष पटेल, संजय निषाद नितिन अग्रवाल, कपिलदेव अग्रवाल, रवींद्र जायसवाल, संदीप सिंह, गुलाब देवी, गिरीश चंद्र यादव, धर्मवीर प्रजापति, असीम अरुण ने उत्तर प्रदेश के मंत्री पद की शपथ ग्रहण की।

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

लखनऊ के इकाना स्टेडियम पहुंचे पीएम मोदी, थोड़ी देर में होगा योगी कैबिनेट का शपथ ग्रहण

गुजरात कपड़ा मिल मालिकों ने प्रोसेसिंग शुल्क में 1 रुपये प्रति मीटर बढ़ाया, कोयला और कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि से हो रहा था नुकसान

अमित शाह और BJP अध्यक्ष जे पी नड्डा लखनऊ के इकाना स्टेडियम पहुंचे, थोड़ी देर में शुरू होगा योगी का शपथ

योगी आदित्यनाथ इकाना स्टेडियम पहुंचे, लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे

गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के मनोनीत सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने लखनऊ पहुंचे

पीएम मोदी सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए लखनऊ पहुंचे

योगी के दोबारा यूपी का सीएम बनने पर उत्तराखंड में उनके पैतृक गांव में जश्न का माहौल

सामने आई योगी कैबिनेट की फाइनल लिस्ट, केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक बनेंगे डिप्टी सीएम, 52 मंत्री लेंगे शपथ

उत्तर प्रदेश में शपथ से पहले योगी कैबिनेट के मंत्रियों की फाइनल लिस्ट सामने आ गई है। खबरों के अनुसार योगी सरकार में 52 लोग बनेंगे। खास बात ये है कि केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक डिप्टी सीएम होंगे। लिस्ट के अनुसार प्रदेश बीजेपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह भी मंत्री बनेंगे।

खबरों के अनुसार इन तीनों के अलावा सूर्य प्रताप शाही, सुरेश कुमार खन्ना, बेबी रानी मौर्य, लक्ष्मी नारायण चौधरी, जयवीर सिंह, धर्मपाल सिंह, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, भूपेंद्र सिंह चौधरी, अनिल राजभर, जितिन प्रसाद, राकेश सचान, अरविंद कुमार शर्मा, योगेंद्र उपाध्याय, आशीष पटेल, संजय निषाद कैबिनेट मंत्री बनेंगे।

जबकि नितिन अग्रवाल, कपिलदेव अग्रवाल, रवीन्द्र जायसवाल, संदीप सिंह, गुलाब देवी, गिरीश चंद्र यादव, धर्मवीर प्रजापति, असीम अरुण, जेपीएस राठौर, दयाशंकर सिंह, नरेंद्र कश्यप, दिनेश प्रताप सिंह, अरुण कुमार सक्सेना, दयाशंकर मिश्र दयालु राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार होंगे। वहीं, मयंकेश्वर सिंह, दिनेश खटिक, संजीव गौड़, बलदेव सिंह ओलख, अजीत पाल, जसवंत सैनी, रामकेश निषाद, मनोहर लाल मन्नू कोरी, संजय गंगवार, बृजेश सिंह, केपी मलिक, सुरेश राही, सोमेंद्र तोमर, अनूप प्रधान, प्रतिभा शुक्ला, राकेश राठौर, रजनी तिवारी, सतीश शर्मा, दानिश आजाद अंसारी, विजय लक्ष्मी गौतम राज्य मंत्री बनेंगे।

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

हरियाणा के कांग्रेस नेताओं ने आज दिल्ली में पार्टी नेता राहुल गांधी से मुलाकात की 

चीन के विदेश मंत्री के साथ बैठक के बाद भारत के विदेश मंत्री एस.जयसंकर ने प्रेस से की बात

चीन के विदेश मंत्री वांग यी के साथ बैठक पर भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा, “1993-96 के समझौतों का उल्लंघन हुआ है जिसमें बड़ी संख्या में सैनिकों की मौजूदगी (LAC पर) है। इसको देखते हुए हमारे संबंध (वर्तमान में चीन के साथ) सामान्य नहीं हैं।”

उन्होंने कहा, “यूक्रेन पर हमने अपने-अपने दृष्टिकोणों और परिप्रेक्ष्य पर चर्चा की लेकिन सहमति व्यक्त की कि डिप्लोमसी और बातचीत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।”

विदेश मंत्री ने कहा, “मैंने चीन में पढ़ रहे भारतीय छात्रों की दुर्दशा को भी दृढ़ता से रखा, जिन्हें COVID प्रतिबंधों का हवाला देते हुए वापस जाने की अनुमति नहीं है। हमें उम्मीद है कि चीन भेदभाव रहित रुख अपनाएगा क्योंकि इसमें कई युवाओं का भविष्य शामिल है।”

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

लखनऊ: यूपी के सीएम के रूप में योगी आदित्यनाथ के दूसरी बार शपथ ग्रहण समारोह होने के लिए उमड़ी भीड़ 

रामपुरहाट की घटना की हम निंदा करते हैं- TMC के महासचिव कुणाल घोष

TMC के महासचिव कुणाल घोष ने कहा, “रामपुरहाट की घटना की हम निंदा करते हैं। राज्य सरकार ने सारे कदम लिए थे। हम CBI जांच में पूरा सहयोग देंगे। हमारी बस यही मांग है कि CBI निष्पक्ष तरीके से मामले की जांच करे और BJP के दबाव में आकर जांच न करे। अगर ऐसा होगा तो हम विरोध दर्ज़ कराएंगे।”

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

यूपी: मनोनित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ आवास के बाहर उनके समर्थक बुलडोजर लेकर पहुंचे 

विधायकों के परिवारों को दिए जाने वाले भत्तों में भी होगी कटौती: पंजाब के सीएम भगवंत मन्नू

बिहार दिवस समारोह के दौरान दोपहर का भोजन करने के बाद कई बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने पर मंत्री विजय कुमार चौधरी का बयान

बिहार दिवस समारोह के दौरान दोपहर का भोजन करने के बाद कई बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने पर मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा, “सभी बच्चे ठीक होकर घर जा चुके हैं।अब कोई बच्चा अस्पताल में नहीं है। मामले में मजिस्ट्रियल जांच के लिए आदेश दे दिया है और जो दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।”

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

संजय राउत का मोदी सरकार पर निशाना, बोले- महाराष्ट्र का विपक्षी दल और केंद्र की जांच एजेंसी की है मिलीभगत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, "महाराष्ट्र का विपक्षी दल और केंद्र की जांच एजेंसी की मिली भगत है। पश्चिम बंगाल में भी यही हो रहा है और यहां भी यही हो रहा है और आप देखिए कि थोड़े दिनों में तमिलनाडु भी जाने वाले हैं यह लोग। आपकी (बीजेपी की) 100 पेनड्राइव पर हमारा एक कवर ड्राइव भारी पड़ेगा।”

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा में दिल्ली नगर निगम (संशोधन) विधेयक, 2022 पेश किया 

दिल्ली: चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के लिए विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से मुलाकात की 

दिल्ली: चीनी विदेश मंत्री वांग यी साउथ ब्लॉक में एनएसए अजीत डोभाल के कार्यालय से रवाना 

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बीरभूम के रामपुरहाट हिंसा मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया

पश्चिम बंगाल की कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बीरभूम के रामपुरहाट हिंसा मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया है। रिपोर्ट सात अप्रैल तक देनी है।

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा का पहला सत्र 29 मार्च से शुरू होगा, यह सत्र तीन दिन तक चलेगा 

उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा का पहला सत्र 29 मार्च से शुरू होगा, यह सत्र तीन दिन तक चलेगा।

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

दिल्ली: चीनी विदेश मंत्री वांग यी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के ऑफिस साउथ ब्लॉक पहुंचे

दिल्ली: चीन के विदेश मंत्री वांग यी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के ऑफिस साउथ ब्लॉक पहुंचे

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य में कोयले के संकट पर आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात करेंगे

लखनऊ में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी

मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। इसके मद्देनजर लखनऊ में तैयारियां की गई हैं।

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

देश में 24 घंटे में कोरोना के 1,685 नए मामले  सामने आए, 83 लोगों की मौत

चीन को चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस के विमान से दूसरा ब्लैक बॉक्स मिला

रॉयटर्स के मुताबिक, चीन को चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस के विमान से दूसरा ब्लैक बॉक्स मिल गया है। विमान सोमवार (21 मार्च) को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उसमें 132 लोग सवार थे।

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

योगी आदित्यनाथ आज लेंगे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ

मिजोरम में कोरोना वायरस के 173 नए मामले सामने आए

संसद में आज राज्यसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक होगी

कानपुर: पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर के स्थापना दिवस पर पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला 

देश में आज फिर बढ़े तेल के दाम, जानें आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल की नई कीमत

देश की जनता पर महंगाई की मार जारी है। एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम 80 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, आज दिल्ली में 80 पैसे की बढ़ोतरी के बाद एक लीटर पेट्रोल की कीमत 97.81 रुपये हो गई है, जबकि डीजल 89.07 रुपये में बिक रहा है।

मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रति लीटर 112.51 रुपये और 96.70 रुपये (क्रमशः 84 पैसे और 85 पैसे की वृद्धि) है।

चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 103.67 रुपये और डीजल की कीमत 93.71 रुपये (76 पैसे की वृद्धि) है और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.34 रुपये (84 पैसे की वृद्धि) और डीजल की कीमत 91.42 (80 पैसे की वृद्धि) है।

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Mar 2022, 8:09 AM IST