हालात

बड़ी खबर LIVE: कोलकाता में बहुमंजिला इमारत में आग से 7 लोगों की मौत, सीएम ममता ने मुआवजे का ऐलान किया

कोलकाता के स्ट्रैंड रोड पर बहुमंजिला इमारत की 13वीं मंजिल पर लगी आग में 7 लोगों की मौत हो गई है। इमारत में 6-7 दमकलकर्मियों के फंसे होने की आशंका है। मौके पर पहुंची सीएम ममता बनर्जी ने हादसे को दुखद बताते हुए मृतकों को 10 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोलकाता में बहुमंजिला इमारत मेंआग से 7 लोगों की मौत, सीएम ममता ने मुआवजे का ऐलान किया

कोलकाता के स्ट्रैंड रोड पर एक बहुमंजिला इमारत की 13वीं मंजिल पर लगी आग की घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन इमारत में 6-7 दमकल कर्मियों के फंसे होने की आशंका है। मौके पर पहुंची सीएम ममता बनर्जी ने हादसे को दुखद बताते हुए मृतकों को 10 लाख रुपये मुआवजे के ऐलान किया है।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

तमिलनाडु के विरुद्धनगर में पटाखा फैक्ट्री में आग की घटना में मृतकों की संख्या 12 हुई

कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार ने अल्पसंख्यक कल्याण के लिए बजट में 1500 करोड़ दिए

सोना तस्करी केस पर केरल सीएम ने बीजेपी को घेरा, कहा- अमित शाह को देना चाहिए जवाब

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने सोना तस्करी विवाद पर आज केंद्र की बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्रम हवाई अड्डा केंद्र सरकार के पूर्ण नियंत्रण में है। बीजेपी के सत्ता में आने के बाद त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट कैसे सोने की तस्करी का अड्डा बन गया? अमित शाह को इसका जवाब देना चाहिए। केरल के सीएम नहीं बल्कि अमित शाह के पास इसका जवाब देने की जिम्मेदारी है। विजयन ने मामले में जांच के तौर-तरीकों परर भी सवाल उठाते हुए कहा कि जांच एजेंसियों को निष्पक्ष तरीके से सोना तस्करी मामले की जांच करनी चाहिए। यदि वे ऐसा नहीं कर रहे हैं और यदि उन्हें लगता है कि किसी को भी धमकी दी जा सकती है, तो यह यहां काम नहीं करेगा। यह केरल है।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

महाराष्ट्र के गोंदिया में रेलवे ट्रैक पर एक बाघ की मौत, मालगाड़ी ने मारी टक्कर

JEE Mains का रिजल्ट घोषित, 6 छात्रों ने हासिल किया 100 NTA स्कोर

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने फरवरी सेशन के लिए आयोजित JEE Main 2021 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। परिणाम में 6 छात्रों ने 100 एनटीए स्कोर हासिल किया है। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी ट्वीट कर रिजल्ट जारी होने की जानकारी दी है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

नशीले पदार्थो की तस्करी में लगा था श्रीलंकाई जहाज, भारतीय तटरक्षक बल ने किया जब्त

भारतीय तटरक्षक बल ने एक श्रीलंकाई जहाज को जब्त कर समुद्री मार्ग से होने वाली बड़ी ड्रग तस्करी को विफल कर दिया। तटरक्षक बल ने श्रीलंकाई जहाज के चालक दल के छह सदस्यों को हिरासत में लिया है। तस्करों ने पकड़े जाने के डर से 260 किलोग्राम मादक पदार्थ को लक्षद्वीप सागर में फेंक दिया।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

पुड्डुचेरी चुनाव के लिए बीजेपी और एनआर कांग्रेस में बातचीत जारी, एक-दो दिनों में होगा फैसला

महिला दिवस पर विदेश मंत्रालय में कार्यक्रम का हुआ आयोजन, मंत्री एस जयशंकर हुए शामिल

उत्तराखंड के सियासी संकट पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर बैठक जारी, त्रिवेंद्र रावत भी मौजूद

उतराखंड में सियासी हलचल तेज, जेपी नड्डा के घर पहुंचे CM त्रिवेंद्र रावत

बिहार: डंफर ने मारी बाइक को टक्कर, 3 बहनों की मौत

बिहार के किशनगंज जिले के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में सोमवार की दोपहर एक डंफर और मोटरसाइकिल की टक्कर में मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया। मृतक सभी रिश्ते में बहन थीं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मलानी गांव के रहने वाले मोहम्मद मुन्ना अपनी पत्नी और साली को लेकर अपने एक रिश्तेदार के घर निकले थे। इसी क्रम में ठाकुरगंज-खारूदह सड़क पर मदारी गांव के निकट विपरीत दिशा से आ रहे एक डंफर ने मोटरसाइकिल को ठोकर मार दी।

ठाकुरगंज के थाना प्रभारी मोहन कुमार ने बताया कि इस दुर्घटना में घटनास्थल पर ही बाइक पर सवार तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि बाइक चला रहा है युवक घायल हो गया।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना के जवान ने की खुदखुशी

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एक सैनिक ने रात में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्रों ने बताया कि 6 राष्ट्रीय राइफल्स के त्रिवेदी प्रकाश के रूप में पहचाने जाने वाले सिपाही ने केरन इलाके में शक्ति पोस्ट में रविवार शाम को अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली।

सूत्रों ने कहा, "सैनिक के इस तरह का जघन्य कदम उठाने के पीछे के कारण का पता लगाया जा रहा है।"

आईएएनएस

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 8,744 नए केस मिले, 22 मरीजों की मौत

कर्नाटक में कोरोना के 436 नए केस, 478 मरीज ठीक हुए, 5 लोगों की मौत

पंजाब में कोरोना के 1239 नए केस, 692 मरीज ठीक हुए, पिछले 24 घंटे में 14 लोगों की मौत

उत्तराखंड: बीजेपी विधायक दल की बैठक कल देहरादून में सीएम आवास पर होगी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 9 मार्च को 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत और बांग्लादेश के बीच 'मैत्री सेतु' का उद्घाटन करेंगे

तमिलनाडु में कोरोना के 556 नए केस, 532 मरीज ठीक हुए, पिछले 24 घंटे में तीन लोगों की मौत 

कोलकाता: स्ट्रैंड रोड के पास मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में आग लगी, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

वाराणसी: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अस्सी घाट पर महिलाओं ने 'शिव तांडव स्तोत्र' का पाठ पढ़ा

बिहार : स्कूल की दीवार गिरी, 6 मजदूरों की मौत

बिहार के खगड़िया जिले के महेशखूंट थाना क्षेत्र में सोमवार को एक स्कूल की दीवार गिर जाने से छह लोगों की मौत हो गई तथा और दो से तीन लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। इस घटना के बाद अफरा-तफरी की स्थिति बनी हुई है। राहत और बचाव कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चंडीटोला गांव स्थित मध्य विद्यालय के पास ही पंचायत समिति की ओर से एक नाले का निर्माण कराया जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक नाले के निर्माण के दौरान जेसीबी से नाले के लिए खुदाई की जा रही थी, तभी स्कूल की दीवार भरभरा कर गिर गई, जिसमें काम कर रहे मजदूर दब गए।

घटनास्थल पर पहुंचे गोगरी के अनुमंडल पदाधिकारी सुभाष चंद्र मंडल ने आईएएनएस को बताया कि इस घटना में छह मजदूरों की मौत हो चुकी है तथा तीन मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। उन्होंने बताया कि मलबा हटाने का कार्य चल रहा है।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

तमिलनाडुः असदुद्दीन ओवैसी ने टीटीवी धिनाकरन से मिलाया हाथ, AIMIM 3 सीट पर लड़ेगी चुनाव

गाज़ियाबाद: केंद्रीय मंत्री और BJP सांसद जनरल वी के सिंह और उनकी पत्नी भारती सिंह ने यशोदा अस्पताल में #COVID19 वैक्सीन की पहली डोज़ ली

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 74 नए केस, 61 मरीज ठीक हुए, पिछले 24 घंटे में दो लोगों की मौत 

पीएम मोदी पर सीएम ममता का हमला- उन्होंने वैक्सीन से लेकर कॉलेज, स्टेडियम सब अपने नाम पर कर लिया है, जल्द ही भारत का नाम भी अपने नाम पर रख लेंगे

हम सिलवासा के सांसद मोहन डेलकर की आत्महत्या की भी जांच कर रहे हैं, महाराष्ट्र को बदनाम करने की साजिश हो रही है, ऐसा दिखाया जा रहा जैसे यहां कोई व्यवस्था नहीं है और सब कुछ केंद्र पर निर्भर है: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे

मुंबई: मनसुख हिरेन मौत के मामले की जांच NIA को सौंपने पर बोले सीएम उद्धव ठाकरे- कुछ तो गड़बड़ है, जब तक हम इसे उजागर नहीं कर लेते हार नहीं मानेंगे

मनसुख हिरेन मौत मामले की जांच महाराष्ट्र एटीएस लेकर NIA को सौंप दिया गया है। इसको लेकर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि ATS मामले की जांच ठीक से कर रही थी लेकिन इसे NIA को सौंप दिया गया। कुछ तो गड़बड़ है, हम सच्चाई सामने लाकर रहंगे।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 103 नए केस, राज्य में अब तक 8738 लोगों की मौत

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीसीसीआई को लिखा पत्र, IPL के मैच मोहाली में करने की मांग

दिल्ली: ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर लोकसभा में हंगामा, कार्यवाही शाम शाम 7 बजे तक के लिए स्थगित

कोलकाताः TMC विधायक सोनाली गुहा, दीपेंदु बिस्वास, रबींद्रनाथ भट्टाचार्य, जाटू लाहिड़ी BJP में शामिल

महाराष्ट्र बजट में किसानों के लिए बड़ा ऐलान, 3 लाख तक का लोन ब्याज मुक्त हुआ

महाराष्ट्र की कांग्रेस-शिवसेना सरकरा ने राज्य का बजट पेश कर दिया है। सरकार ने बजट में किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया है। महाराष्ट्र में अब किसानों को 3 लाख तक का लोन चुकाने के लिए कोई ब्याज नहीं देना होगा।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

सीएम ममता बोलीं- सिंडिकेट मंत्री हैं अमित शाह और नरेंद्र मोदी, बंगाल में आकर झूठ बोलते हैं

कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अमित शाह और नरेंद्र मोदी दो सिंडिकेट मंत्री हैं जो बंगाल आते हैं और झूठ बोलते हैं। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री की कुर्सी का सम्मान करती हूं, लेकिन एक प्रधानमंत्री को झूठ बोलते देखना आश्चर्यजनक है।

सीएम ममता ने आगे कहा, “वे कहते हैं कि बंगाल की महिलाएं असुरक्षित हैं, लेकिन अगर बंगाल असुरक्षित था, तो महिलाएं सुबह 12 बजे या सुबह 4 बजे तक कैसे घूम सकती हैं और काम कर सकती हैं?”

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: ओम बिरला ने कहा- महिला दिवस हमारे देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में एक उत्सव का दिन है

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि महिला दिवस हमारे देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में एक उत्सव का दिन है। देश और पूरे विश्व में महिलाओं ने समाज के अलग-अलग क्षेत्रों के अंदर अपने कीर्तिमान स्थापित किए और ऐसे महत्वपूर्ण काम किए जो समाज के पुरुष भी नहीं कर सकते।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

दिल्ली में पिछले 24 घंटे कोरोना के 239 नए केस आए सामने, तीन लोगों की गई जान

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में उछाल जारी है। राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 239 नए केस सामने आए हैं। 309 रिकवरी और तीन मौतें रिपोर्ट हुई हैं।

कुल मामले: 6,41,340

कुल रिकवरी: 6,28,686

कुल मृत्यु: 10,924

सक्रिय मामले: 1,730

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

IYC के साथियों से मिलकर राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की: राहुल गांधी

MP: कटनी में मनचलों से भिड़ने वाली अर्चना बनीं एक दिन की कलेक्टर

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में मनचलों से भिड़कर उन्हें सबक सिखाने वाली अर्चना केवट को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सम्मान स्वरुप उन्हें एक दिन का सांकेतिक तौर पर कटनी का कलेक्टर बनाया गया। इस दौरान कलेक्टर की हैसियत से बैठकों के साथ कामों का निपटारा भी किया।

कटनी के मेहगांव की अर्चना केवट ने दो मासूम बालिकाओं से छेड़छाड़ करने वाले युवकों से लड़ाई लड़ी थी, मनचलों ने अर्चना से भी मारपीट की थी मगर वह हारी नहीं और उसने गांव वालों के सहयोग से इन मनचलों को पुलिस के हवाले कर दिया था।

अर्चना के साहस को देखते हुए पिछले दिनों शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, मंत्री प्रताप सिंह और संजय पाठक ने मंच से सम्मानित किया था और अब उन्हे अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर एक दिन की कलेक्टरी दी गई है।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

बाटला हाउस एनकाउंटर मामले में आरिज खान दोषी करार

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को 2008 के बटला हाउस एनकाउंटर से जुड़े एक मामले में इंडियन मुजाहिदीन के एक आतंकवादी आरिज खान को दोषी ठहराया है। बाटला हाउस में एल-18 में मुठभेड़ के बाद कथित रूप से भागने के एक दशक बाद फरवरी 2018 में आरिज खान को गिरफ्तार किया गया था।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संदीप यादव ने कहा कि आरिज खान ने अपने साथियों के साथ, जानबूझकर इनकाउंटर स्पेस्लिस्ट और इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की हत्या कर दी और हेड कांस्टेबल बलवंत सिंह और राजबीर सिंह को चोट पहुंचाई।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

आज BJP वालों के पास बहुमत है, कई सालों से पार्लियामेंट में महिला सशक्तिकरण का बिल पड़ा हुआ है, ये क्यों नहीं पास करते?: फारूक अब्दुल्ला

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि आज BJP वालों के पास बहुमत है। कई सालों से पार्लियामेंट में महिला सशक्तिकरण का बिल पड़ा हुआ है। ये क्यों नहीं पास करते? जब ये कृषि बिल, धारा 370 को ख़त्म कर सकते हैं। जब हमारी बहनें चाहती हैं कि यह बिल पास हो तो ये बिल क्यों नहीं पास कर सकते हैं?

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही है: रामगोपाल यादव

समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने कहा, “पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही है। लोगों ने अब गाड़ियों को चलाना कम कर दिया है। पेट्रोल पंप की बिक्री 40% तक कम हो गई है। लोग गैस का सिलेंडर नहीं ले पा रहे हैं जहां लकड़ियां उपलब्ध हैं वहां लोग लकड़ियों पर रोटी बना रहे हैं।”

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

मध्य प्रदेश फ्रीडम ऑफ रिलिजन बिल, 2021 विधानसभा में पारित

गुजरात और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह का 85 साल की उम्र में प्रयागराज में निधन

झारखंड: कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद रांची में घोड़े पर सवार होकर विधानसभा पहुंचीं

मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार में जिलेटिन की छड़ें मिलने का मामला गृह मंत्रालय ने NIA को सौंपा

मुंबई में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर स्कॉर्पियो कार में जिलेटिन की छड़ें मिलने के मामले की जांच गृह मंत्रालय ने एनआईए को सौंप दी है।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

महिला सशक्तिकरण बिल पास होना चाहिए: फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, “आज भारत सरकार का सबसे बड़ा फर्ज है कि महिला सशक्तिकरण बिल पास होना चाहिए। ये ही सबसे बड़ी चीज होगी जो हम अपनी माताओं और बहनों के लिए कर सकते हैं।”

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

हम विधानसभा में काली पाट्टी बांधकर जाएंगे और अपना विरोध जताएंगे: सिद्धारमैया

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा, “कांग्रेस पार्टी ने फैसला किया है हम विधानसभा में हाथ पर काली पट्टी बांधकर जाकर अपना विरोध जताएंगे। इस सरकार के पास बजट पेश करने का नैतिक अधिकार नहीं है। हम मुख्यमंत्री का भाषण सुनना नहीं चाहते हैं इसलिए हमें वॉकआउट करेंगे।”

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

कुर्सी रहेगी या जाएगी, जब ये सवाल पूछा गया तो उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने क्या कहा?

दिल्ली पहुंचे उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से जब उनकी कुर्सी को लेकर मीडिया द्वारा सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा, “मैं नहीं जानता कि आप (मीडिया) क्या कह रहे हैं, लेकिन मैंने राष्ट्रीय पार्टी के नेतृत्व से समय मांगा है। मैं उनसे मिलने जाऊंगा जब वे मुझे बुलाएंगे।”

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में लगातार कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी दर्ज हो रही है।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

तेल के बढ़े दाम पर चर्चा की मांग को लेकर राज्यसभा में विरोध जारी रहेगा: मल्लिकार्जुन खड़गे

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि तेल की बढ़ती कीमतों पर चर्चा की मांग को लेकर हमारा विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “कोरोना काल में आर्थिक स्थिति तितर-बितर हो गई है, उसे और भी तितर-बितर करने का काम मोदी सरकार ने किया है। ऐसे मुद्दों को जब हम उठाना चाहते हैं तो सदन में हमें वक्त नहीं दिया जाता है। हमें ऐसे मुद्दों के लिए वक्त दिया जाए इसके लिए हम सदन में लड़ रहे हैं।”

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

बिहार की डिप्टी सीएम, गिरिराज सिंह के बयान पर बोलीं- ये उनका व्यक्तिगत मामला

बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने बीजेपी नेता गिरिराज सिंह के बायन पर कहा, “मेरा व्यक्तिगत मानना है कि हम बैठकर समाधान कर सकते हैं। सबका समाधान आपस में भाईचारे का रिश्ता बनाकर बैठकर काम करने का है। यह उनका व्यक्तिगत मामला है। मैं उसपर कुछ नहीं बोल सकती हूं।”

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

दिल्ली: राहुल गांधी, कांग्रेस के पदाधिकारियों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करने पहुंचे

तेल की कीमतों पर चर्चा की मांग को लेकर राज्यसभा में कांग्रेस का फिर हंगामा, कार्यवाही 1 बजे तक स्थगित

कांग्रेस पार्टी के सांसदों ने राज्यसभा में पेट्रोल-डीजल के दामों पर चर्चा की मांग को लेकर फिर हंगामा किया है। सदन की कार्यवाही 1 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

किसानों के समर्थन में गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचीं महिलाएं, लगा रही हैं ‘इंकलाबी मेहंदी’

कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होने गाजीपुर बॉर्डर पहुंची महिलाएं एक दूसरे को मेहंदी लगाकर आंदोलन के प्रति अपनी एकजुटता दिखा रही हैं। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने इस मेहंदी को इंकलाबी मेहंदी नाम दिया है।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली रवाना, बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से करेंगे मुलाकात

हिमाचल प्रदेश: शिमला के नारकंडा में आज बर्फबारी हुई

तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर राज्यसभा में विपक्ष हंगामा, सदन की कार्यवाही 11 बजे तक के लिए स्थगित

तेल की बढ़ती कीमतों पर चर्चा की मांग को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के सांसदों ने राज्यसभा हंगामा किया है। कांग्रेस ने पहले तेल की बढ़ती कीमतों पर चर्चा की मांग की। जब इजाजत नहीं मिली तो विपक्षी सांसद नारेबाजी करने लगे। हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

तेल की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस ने राज्यसभा में की चर्चा की मांग, सांसदों ने की नारेबाजी

राहुल गांधी आज भारतीय युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज भारतीय युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करेंगे।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाया तेल और LPG के बढ़े दाम का मुद्दा, बोले- सब परेशान हैं

राज्यसभा में तेल और एलपीजी की बढ़ती कीमतों का मुद्दे विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाया। उन्होंने कहा, “पेट्रोल और डीजल की कीमतें क्रमशः 100 रुपये प्रति लीटर और 80 रुपये प्रति लीटर हैं। रसोई गैस की कीमतें भी बढ़ गई हैं। उत्पाद शुल्क / उपकर लगाकर 21 लाख करोड़ रुपये एकत्र किए गए हैं। पूरे देश में किसान परेशान हैं।”

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

देश में कुल 2,09,89,010 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई

देश में 24 घंटे में कोरोना के 18,599 नए केस आए सामने, 97 लोगों की मौत

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 18,599 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,12,29,398 हुई। 97 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,57,853 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,88,747 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,08,82,798 है।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

हिमाचल प्रदेश: शिमला जिले के नारकंडा में आज तड़के हल्की बर्फबारी हुई

मल्लिकार्जुन खड़गे राज्यसभा में विपक्ष के नेता बने

यूपी: नोएडा अथॉरिटी ने नोएडा स्टेडियम में महिलाओं के लिए पिंक मैराथन आयोजित की

उत्तर प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर नोएडा अथॉरिटी ने नोएडा स्टेडियम में महिलाओं के लिए पिंक मैराथन आयोजित की गई।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

बजट सत्र के दूसरे चरण में राज्यसभा की कार्यवाही शुरू

बजट सत्र से पहले महाराष्ट्र विधानसभ से लिए गए 2,746 सैंपल में से 36 कोरोना संक्रमित पाए गए

मुंबई जेजे अस्पताल के मुताबिक, महाराष्ट्र विधानसभा के बजट सत्र से पहले 6 और 7 मार्च को विधानसभा से 2,746 सैंपल लिए गए थे। इनमें से 36 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

दिल्ली: संयुक्‍त सैन्‍य अभ्‍यास दस्‍तलिक-II के लिए उज़्बेकिस्तान की सेना दिल्ली पहुंची

भोपाल: सीएम शिवराज ने अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस महिला सफाई कर्मियों से बात की

मध्य प्रदेश में अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में महिला सफाई कर्मचारियों से बात की और उनके साथ झाड़ू भी लगाई।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस की पीएम मोदी ने महिलाओं को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हमारी अदम्य नारीशक्ति को सलाम! भारत को हमारे देश की महिलाओं की कई उपलब्धियों पर गर्व है। कई क्षेत्रों में महिला सशक्तीकरण को आगे बढ़ाने के लिए काम करने का मौका मिलना हमारी सरकार के लिए गर्व की बात है।”

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस पर सभी देशवासियों को मेरी हार्दिक बधाई: राष्ट्रपति रामनात कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, “अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस पर सभी देशवासियों को मेरी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। हमारे देश की महिलाएं अनेक क्षेत्रों में उपलब्धियों के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही हैं। आइए आज के दिन हम सब, महिलाओं और पुरुषों के बीच असमानता पूर्णतया समाप्त करने का सामूहिक संकल्प लें।”

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया

मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया। पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 4,428 है जिसमें 8 सक्रिय मामले, 4,410 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 10 मौतें शामिल हैं।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से होगा शुरू, हंगामे के आसार

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हो रहा है। दूसरा चरण भी हंगामेदार रहने केआसार हैं। विपक्ष कृषि कानून समेत कई मुद्दों पर हंगामा कर सकता है।

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Mar 2021, 8:06 AM IST