हालात

बड़ी खबर LIVE: गुजरात के सूरत में कार शोरूम में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां बुझाने की कोशिश में जुटीं

गुजरात के सूरत के उधना इलाके में एक कार शोरूम में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

असम के धुबरी जिले में ट्रक से टकराई कार, दो लड़कियों की मौत, 5 अन्य घायल

असम के धुबरी जिले में जीटीबी रोड पर एक सड़क दुर्घटना में दो लड़कियों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। यह हादसा एक कार के एक ट्रक और सड़क किनारे खड़ी दो मोटरसाइकिल से टकराने की वजह से हुआ। घायल व्यक्तियों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

अभिनेता विद्युत जामवाल और क्रिकेटर समेत कई हस्तियों को जम्मू-कश्मीर सरकार पुरस्कार देने का ऐलान

अभिनेता अन्नू कपूर सीने में तकलीफ की शिकायत के बाद दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

हॉकी विश्व कप 2023 के वर्गीकरण मैच में भारत ने जापान को 8-0 से हराया

हरियाणाः कुरुक्षेत्र में यौन उत्पीड़न के आरोपी मंत्री संदीप सिंह ने तिरंगा फहराया, स्थानीय लोगों ने किया विरोध

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में मंत्री संदीप सिंह द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने का स्थानीय लोगों ने विरोध किया। संदीप सिंह के खिलाफ चंडीगढ़ के सेक्टर 26 थाने में यौन शोषण का मामला दर्ज है।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

गुजरात के सूरत में कार शोरूम में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां बुझाने की कोशिश में जुटीं

गुजरात के सूरत के उधना इलाके में एक कार शोरूम में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने गणतंत्र दिवस पर भारत को शुभकामनाएं दीं

कोलकाता के पास पुलिस बैरक में सहयोगी ने अपने सब-इंस्पेक्टर पर की फायरिंग

कोलकाता के पास टेक्नोसिटी पुलिस थाना क्षेत्र में पुलिस बैरक में गुरुवार को एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर को उसके सहयोगी ने गोली मार दी। सब-इंस्पेक्टर कौशिक घोष को असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर अभिजीत घोष ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से गोली मार दी। कौशिक घोष का इस समय शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनके बाएं पैर में गोली लगी है।

अभिजीत घोष को निलंबित कर दिया गया है और टेक्नोसिटी पुलिस स्टेशन के पुलिस कर्मचारियों द्वारा अभिजीत घोष को अपने वरिष्ठ सहयोगी पर गोलियां चलाने के संभावित कारणों की जांच शुरू कर दी गई है। पता चला कि अभिजीत घोष का हाल ही में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) से टेक्नो सिटी पुलिस स्टेशन में ट्रांसफर किया गया था।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

केरल में मां को पीटने वाला शराबी बेटा गिरफ्तार

केरल के कोट्टायम जिले में गुरुवार को एक व्यक्ति को नशे में धुत होकर अपनी मां की पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। यह घटना कोट्टायम के मीनाडोम में हुई और इसका वीडियो 48 वर्षीय आरोपी कोचुमन की पत्नी द्वारा लिए जाने के बाद वायरल हो गया।

कोचुमोन की पत्नी ने स्थानीय ग्राम परिषद सदस्य को वीडियो भेजा, जिसने पुलिस को सूचित किया। स्थानीय बार में शराब पीते पाए गए कोचुमोन को गिरफ्तार कर लिया गया।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

आम आदमी पार्टी का एमसीडी महापौर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख करना केवल राजनीतिक स्टंट : अनिल कुमार

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने एमसीडी मेयर चुनाव को लेकर कहा कि दिल्ली नगर निगम की दोनों बैठकों में आम आदमी पार्टी के निगम पार्षदों ने बीजेपी के साथ मिल कर गुंडा गर्दी कर हंगामा किया। महापौर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव की दो बार प्रक्रिया को रद्द कराने के बाद आम आदमी पार्टी अब जनता का ध्यान भटकाने को सुप्रीम कोर्ट का रुख करना, केवल राजनीतिक स्टंट है।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल पाएंगे या नहीं, एक फरवरी तक चलेगा पता

लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा की फिटनेस रिपोर्ट बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को एक फरवरी तक उपलब्ध करा दी जायेगी।
क्रिकबज में एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई जडेजा की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्टों की सीरीज की तैयारी को लेकर कोई फैसला करेगा जब उनके फिटनेस स्तर को लेकर उसके पास रिपोर्ट उपलब्ध होगी। जडेजा घुटने की चोट के बाद वापसी की तैयारी में हैं जिसकी पिछले वर्ष सितम्बर में सर्जरी हुई थी जिसके कारण वह क्रिकेट एक्शन से बाहर थे।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रपति भवन में 'एट होम' रिसेप्शन का आयोजन किया

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को शुभकामनाएं दी

दिल्ली: शाहबाद डेरी इलाके में 16 साल के लड़के की हत्या, पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

ओडिशा में तीन माओवादियों ने पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण

गणतंत्र दिवस के मौके पर मल्कानगिरी जिले के स्वाभिमान अंचल में एक महिला समेत तीन माओवादियों ने ओडिशा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। आत्मसमर्पण करने वाले माओवादियों में मनोज उर्फ मती मढ़ी (24), पांडु कबासी (27) और एइते कार्तमी (21) शामिल हैं। पुलिस ने कहा कि तीनों मल्कानगिरी जिले के मैथिली पुलिस थाना क्षेत्र के दलदली गांव के रहने वाले हैं।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

एलजी वीके सक्सेना ने सीएम केजरीवाल को कल शाम 4 बजे मीटिंग के लिए राज निवास बुलाया

जब दुनिया में निवेश नहीं मिला तो जिले-जिले हो रहे सम्मेलन : अखिलेश

 समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा के इन्वेस्टर समिट को लेकर निशाना साधा और कहा कि जब दुनिया में निवेश नहीं मिला तो अब जिलों-जिलों में निवेशक सम्मेलन करते हुए घूम रहे हैं।

सपा मुखिया अखिलेश यादव आज गणतंत्र दिवस पर सपा मुख्यालय में ध्वजारोहण कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा इन्वेस्टमेंट के नाम पर झूठ फैला रही है। कोई निवेश दिखाई नहीं दे रहा है। जब दुनियां में निवेश नहीं मिला तो अब जिलों-जिलों में निवेशक सम्मेलन करते हुए घूम रहे हैं। अब जिलाधिकारी भी लगे हैं कि जिले के कारोबारियों और व्यापारियों को बुलाकर इनसे इंवेस्टमेंट की व्यवस्था कराई जाए। भाजपा सरकार ने समाजवादी सरकार के दौरान हुए विकासकार्यो को धुंए में उड़ा दिया। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बर्बाद कर दिया। मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बर्बाद कर दिये। गोमती रिवरफ्रंट को बर्बाद कर दिया। डायल 100 सेवा को बर्बाद कर दिया। छुट्टा जानवर किसानों के खेत बर्बाद कर रहे हैं।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

बिहार सरकार 10 लाख लोगों को नौकरी देगी : राज्यपाल

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार 10 लाख नयी सरकारी नौकरियां और दूसरे क्षेत्रों में रोजगार के अन्य 10 लाख अवसर मुहैया करने के लिए काम कर रही है। राज्यपाल चौहान पटना के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा फहराने के बाद लोगों को संबोधित किया। उन्होंने राज्य सरकार की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि सरकार बेहतर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि रोजगार सृजन के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की सूरत बदल रही है और प्रत्येक क्षेत्र में काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले महीनों में बड़ी संख्या में युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र बांटे गए हैं।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

इस बार फिर राजस्थान में बनने वाली है कांग्रेस की सरकार : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

गणतंत्र दिवस: अमृतसर में अटारी-वाघा सीमा पर बीटिंग रिट्रीट समारोह, BSF के जवानों ने हिस्सा लिया

बजट तैयार करने के अंतिम चरण को चिह्नित करने के लिए प्रथागत हलवा समारोह आयोजित किया गया  

गणतंत्र दिवस: रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने 'अंतर्राष्ट्रीय स्थिरता सुनिश्चित करने' में भारत के योगदान की सराहना की

भारत बायोटेक ने नेसल वैक्सीन iNCOVACC लॉन्च की, बूस्टर डोज की तरह ये करेगी काम

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया और विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री जितेंद्र सिंह ने कोरोना के लिए भारत बायोटेक द्वारा भारत में निर्मित दुनिया की पहली नेसल वैक्सीन iNCOVACC वैक्सीन को लॉन्च किया। यह वैक्सीन बूस्टर डोज की तरह काम करेगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "इस वैक्सीन को बनाने का लक्ष्य है देश और विश्व स्वस्थ रहे।"

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्रीय बजट 2023-24 से पहले वित्त मंत्रालय में आयोजित 'हलवा समारोह' में भाग लिया

सरकार को कानून के हिसाब से काम करना चाहिए, दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए: अखिलेश यादव

दिल्ली मेयर चुनाव का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, AAP की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय ने दायर की याचिका

आम आदमी पार्टी की मेयर पद की उम्मीदवार डॉ शैली ओबेरॉय ने आज गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और मेयर चुनाव समय पर कराने की मांग की है।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर इमारत गिरने की घटना पर अखिलेश यादव का बयान

लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर इमारत गिरने की घटना पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार को कानून के हिसाब से काम करना चाहिए, दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। सरकार को आगे आकर उन परिवारों की मदद करनी चाहिए जिन्होंने हादसे में अपना सब कुछ खोया है।”

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

जम्मू-कश्मीर: ABVP ने 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर श्रीनगर में लाल चौक पर तिरंगा रैली निकाली

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग जिले में गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज खानबल में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया

नाव में पानी घुसने के बाद भारतीय तटरक्षक बल ने गोवा तट से तीन मछुआरों को बचाया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 74वें गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हुए 

छत्तीसगढ़ के बेरोजगारों के लिए सीएम बघेल ने किया बड़ा ऐलान, बेरोजगारों को हर महीने बेरोजगारी भत्ता देगी सरकार

गणतंत्र दिवस के मौके पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने राज्य के बेरोजगारों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने घोषणा की है कि प्रदेश के बेरोजगारों को अगले वित्तीय वर्ष से हर महीने बेरोजगारी भत्ता दी जाएगी।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

जम्मू-कश्मीर: गणतंत्र दिवस के मौके पर भारतीय सेना ने पुंछ में नियंत्रण रेखा पर 8000 फीट की ऊंचाई पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

जम्मू-कश्मीर: NC प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर में 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपने गुपकार निवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस समारोह के समापन के बाद लोगों का अभिवादन किया 

मध्य प्रदेश: राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल में 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर PCC कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया

पश्चिम बंगाल: गणतंत्र दिवस पर फुलबाड़ी में भारत-बांग्लादेश सीमा पर BSF ने बांग्लादेश के सीमा रक्षकों के साथ तोहफा का आदान-प्रदान किया

पश्चिम बंगाल में 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर फुलबाड़ी में भारत-बांग्लादेश सीमा पर BSF ने बांग्लादेश के सीमा रक्षकों (BGB) के साथ तोहफा का आदान-प्रदान किया।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

दिल्ली: 74वें गणतंत्र दिवस परेड में भारतीय वायुसेना, भारतीय सेना और भारतीय नौसेना के विमान शामिल हुए

74वें गणतंत्र दिवस पर आसमान में भारत की दहाड़, राफेल समेत कई लड़ाकू विमान कर्तव्य पथ से गुजरे

गणतंत्र दिवस के मौके पर आसमान में दुनिया ने भारत की ताकत देखी। राफेल समेत कई लड़ाकू विमान कर्तव्य पथ से गुजरे।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

कर्तव्य पथ पर राज्यों की झांकियों के बाद मोटरसाइकिल पर हैरतअंगेज करतब दिखाते जवान

देशभर में आज 74वें गणतंत्र दिवस का जश्न धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर कर्तव्य पथ पहले परेड का आयोजन किया गया। इसके बाद राज्यों की झाकियां निकाली गईं। फिलहाल जवान मोटरसाइकिल पर हैरतअंगेज करतब दिखा रहे हैं।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

74वां गणतंत्र दिवस परेड: कर्तव्य पथ पर बाजरे को प्रदर्शित करती झांकी

कर्नाटक की झांकी प्रतीकात्मक रूप से राज्य की 3 महिलाओं की उपलब्धि हासिल करने वाली असाधारण उपलब्धियों को दर्शाती है

उत्तर प्रदेश की झांकी में अयोध्या में मनाए जाने वाले तीन दिवसीय दीपोत्सव को दिखाया गया

गणतंत्र दिवस परेड में पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और तमिलनाडु की रंगारंग झांकियां

जम्मू-कश्मीर की झांकी में 'नया जम्मू और कश्मीर' के साथ पवित्र अमरनाथ तीर्थ और ट्यूलिप उद्यान और लैवेंडर की खेती को दर्शाया गया

गणतंत्र दिवस के अवसर पर कर्तव्य पथ पर लद्दाक की झांकी दिखाई गई

गुजरात की झांकी में 'स्वच्छ-हरित ऊर्जा कुशल गुजरात' विषय पर ऊर्जा के नवीकरणीय स्रोतों को दर्शाया गया

उत्तराखंड की झांकी में कॉर्बेट नेशनल पार्क और अल्मोड़ा के जागेश्वर धाम को दर्शाया गया

आंध्र प्रदेश की झांकी में गणतंत्र दिवस परेड में मकर संक्रांति के दौरान किसानों के त्योहार 'प्रभला तीर्थम' को दर्शाया गया

दिल्ली: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर असम राइफल्स की टुकड़ी ने कर्तव्य पथ पर मार्च किया

दिल्ली: गणतंत्र दिवस परेड में रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) की झांकी

गणतंत्र दिवस पर कर्तव्य पथ पर मार्च करते एनसीसी के लड़के और लड़कियों की टुकड़ी दिखी

गणतंत्र दिवस परेड में बीएसएफ के शाही ऊंटों ने दर्शकों का मन मोहा

राष्ट्रपति मुर्मू ने गणतंत्र दिवस परेड में महिला केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की टुकड़ी की सलामी ली

गणतंत्र दिवस परेड में भारतीय नौसेना और भारतीय वायु सेना की झांकी

लेफ्टिनेंट कमांडर दिशा अमृत के नेतृत्व में 144 युवा नाविकों की नौसेना टुकड़ी ने आकस्मिक कमांडर के रूप में कर्तव्य पथ पर मार्च किया

भारतीय नौसेना के ब्रास बैंड ने कर्तव्य पथ कर किया मार्च

भारतीय नौसेना के ब्रास बैंड में 80 संगीतकार शामिल हैं, जो भारतीय नौसेना के गीत 'जय भारती' की धुन बजाते दिखे। गणतंत्र दिवस पर कर्तव्य पथ पर मार्च किया।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

75 आर्मर्ड रेजीमेंट के मुख्य युद्धक टैंक अर्जुन की टुकड़ी ने कर्तव्य पथ पर परेड में हिस्सा लिया

मुख्य युद्धक टैंक अर्जुन, नाग मिसाइल सिस्टम (एनएएमआईएस), बीएमपी-2 एसएआरएटीएच का इन्फैंट्री कॉम्बैट व्हीकल, क्विक रिएक्शन फाइटिंग व्हीकल, K-9 वज्र-ट्रैक्ड सेल्फ-प्रोपेल्ड होवित्जर गन, ब्रह्मोस मिसाइल, 10 मीटर शॉर्ट स्पैन ब्रिज, मोबाइल माइक्रोवेव नोड और मैकेनाइज्ड कॉलम में मोबाइल नेटवर्क सेंटर और आकाश (नई पीढ़ी के उपकरण) ने दिखाई सेना की ताकत।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

कर्तव्य पथ पर परेड में दुनिया की एकमात्र सेवारत सक्रिय घुड़सवार कैवेलरी रेजिमेंट ने हिस्सा लिया

74वें गणतंत्र दिवस का जश्न, कर्तव्य पथ पर भव्य परेड शुरू

देशभर में 74वें गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया जा रहा है। इस मौके पर कर्तव्य पथ पर समारोह का आयोजन किया जा रहा है। कर्तव्य पथ पर परेड शुरू हो गई है।

देश में पहली बार आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने परेड की सलामी ली। परंपरा के मुताबिक, राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया और उसके बाद 21 तोपों की सलामी के साथ राष्ट्रगान हुआ। पहली बार, 21 तोपों की सलामी 105 मिमी की भारतीय फील्ड गन से दी गई।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कार्तव्य पथ पर पहुंचीं, पीएम मोदी ने किया स्वागत

दिल्ली में पीएम मोदी ने वॉर मेमोरियल पर वीर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद कर्तव्य पथ पर पहुंचे

दिल्ली में पीएम मोदी वॉर मेमोरियल पर वीर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद कर्तव्य पथ पर पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में भव्य परेड शुरू होगी।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए राष्ट्रपति भवन से निकली राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गणतंत्र दिवस पर कोलकाता के रेड रोड पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की

कर्तव्य पथ पर भव्य परेड से पहले दिल्ली में पीएम मोदी वॉर मेमोरियल पर वीर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे

कर्तव्य पथ पर भव्य परेड से पहले दिल्ली में पीएम मोदी वॉर मेमोरियल पर वीर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे हैं। इसके बाद पीएम मोदी भव्य परेड में शामिल होंगे।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने आवास पर 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने भारत को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं

पीएम मोदी ने देश वासियों को 74वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी

74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर डीआईजी बीएसएफ संजय गौड़ ने अटारी-वाघा सीमा पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

उत्तराखंड: राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

राहुल गांधी ने देश वासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी

पटना: बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

महाराष्ट्र: मुंबई में 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक नरेश लालवानी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया

भुवनेश्वर: ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल ने 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

भुवनेश्वर के ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल ने 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी मौजूद रहे।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

महाराष्ट्र: गणतंत्र दिवस के मौके पर नागपुर में RSS मुख्यालय में फहराया गया तिरंगा

दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने पार्टी मुख्यालय में तिरंगा फहराया

केरल: कोच्चि में दक्षिणी नौसेना कमान द्वारा 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर परेड आयोजित

केरल के कोच्चि में दक्षिणी नौसेना कमान द्वारा 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित परेड में वाइस एडमिरल एमए हम्पिहोली, फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ शामिल हुए।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

तमिलनाडु: चेन्नई में 74वें गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल आरएन रवि और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की उपस्थिति में तिरंगा फहराया गया

राजस्थान: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर जयपुर के मुख्यमंत्री आवास पर तिरंगा फहराया

दिल्ली: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मिंटो रोड पर सुरक्षा कड़ी की

तेलंगाना के राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने एमएम कीरावनी और चंद्रबोस को सम्मानित किया

तेलंगाना के राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने हैदराबाद में गोल्डन ग्लोब्स पुरस्कार विजेता और ऑस्कर नामांकित 'नाटु नाटु' गीत के संगीतकार और गीतकार- एमएम कीरावनी और चंद्रबोस को सम्मानित किया।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

देश मना रहा गणतंत्र दिवस का जश्न, कर्तव्य पथ पर होगी भव्य परेड, सैन्य ताकत-संस्कृति की दिखेगी झलक

देशभर में आज 74वें गणतंत्र दिवस का जश्न धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर पहली बार कर्तव्य पथ पर सुबह 10.30 बजे शुरू परेड होगी। इससे पहले इस जगह को राजपथ के नाम से जाना जाता था। परेड में 'न्यू इंडिया' की झलक दिखेगी। साथ ही स्वदेशी सैन्य पराक्रम और नारी शक्ति का प्रदर्शन होगा। राज्यों की झांकियां निकाली जाएंगी। वायुसेना के 50 विमान पराक्रम दिखाएंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कर्तव्य पथ से राष्ट्र का नेतृत्व करेंगी। इस बार गणतंत्र दिवस पर मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी मुख्य अतिथि हैं।

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Jan 2023, 8:05 AM IST