हालात

बड़ी खबर LIVE: लोकसभा और राज्यसभा के विपक्षी नेताओं की संसद में बैठक आज, शीत सत्र की रणनीति पर होगी चर्चा

शो के लिए विदेश जा रहीं अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया है।जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) के द्वारा लुक आउट नोटिस जारी किए जाने के बाद उन्हें विदेश जाने से रोका गया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

लोकसभा और राज्यसभा के विपक्षी नेताओं की संसद में बैठक आज, शीत सत्र की रणनीति पर होगी चर्चा

विपक्षी दलों के लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की आज संसद परिसर में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में सुबह 10 बजे बैठक होगी। बैठक में शीत सत्र के दौरान विपक्ष की रणनीति पर चर्चा होगी

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

फाइनल में जर्मनी को 4-2 से हराकर अर्जेंटीना ने जूनियर हॉकी WC का खिताब जीता

जूनियर हॉकी विश्व कप : फ्रांस भारत को हराकर तीसरे स्थान पर

गत चैंपियन भारत को रविवार को यहां 2021 एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप में कांस्य पदक के मैच में फ्रांस के खिलाफ 1-3 से करारी हार का सामना करना पड़ा। मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने वाले फ्रांसीसी कप्तान टिमोथी क्लेमेंट ने कलिंग स्टेडियम में भारत के खिलाफ हैट्रिक बनाकर फ्रांस को पोडियम पर पहुंचाया।

भारत की ओर से केवल सुदीप ही गोल करने में सफल रहे, जबकि क्लेमेंट हॉकी के अपने शानदार प्रदर्शन से मैच में हैट्रिक लेने में सफल रहे।

इससे पहले भारत को दूसरे सेमीफाइनल में छह बार की खिताबी विजेता जर्मनी से 2-4 से हार का सामना करना पड़ा था।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

दिल्ली के शख्स ने प्रेमिका के परिवार के धमकाने पर अवैध पिस्तौल खरीदी, गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा कि दो लोगों को एक अवैध बंदूक और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है, जो उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए खरीदे थे। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, दोनों की पहचान 20 वर्षीय विकास और 23 वर्षीय उसके चचेरे भाई प्रशांत के रूप में हुई है, जिन्हें 4-5 दिसंबर की रात को दरियापुर थाने के क्षेत्र में पुलिस गश्ती दल ने गिरफ्तार किया था।

विकास के पास से एक देशी पिस्टल और बैरल के अंदर एक जिंदा कारतूस मिला, जबकि प्रशांत के पास दो जिंदा कारतूस थे। यह भी पता चला कि दोनों आरोपी खुले मैदान में बंदूक चलाना चाहते थे।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

हिमाचल प्रदेशः शिमला के नारकंडा में हुई बर्फबारी के बाद गाड़ियों पर बर्फ की परत जम गई।

मुंबई में कोरोना के 213 नए केस, पिछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत 

UP: बुलंदशहर में RLD नेता के काफिले पर हमला, चली 50 राउंड गोलियां, 5 घायल

बेंगलुरु कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लेने वालों को ही मिलेगी मॉल, सिनेमा हॉल और बाजार में एंट्री

जवाद तूफान का असर, पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर में बारिश हुई

तमिलनाडु में कोरोना के 724 नए मामले, बीते 24 घंटे में 10 और लोगों की मौत

जैकलीन फर्नांडीज को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया, शो के लिए जा रही थीं विदेश

शो के लिए विदेश जा रहीं अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया है।जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) के द्वारा लुक आउट नोटिस जारी किए जाने के बाद उन्हें विदेश जाने से रोका गया है।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

बढ़ रहा कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट का कहर, जयपुर में 9 लोग पाए गए पॉजिटिव

नगालैंड में झड़प के दौरान एक और आम नागरिक की मौत, अब तक 14 की गई जान

आंध्र प्रदेश में सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत, दो लोग घायल

कर्नाटक में कोरोना के 456 नए मामले, बीते 24 घंटे में 6 और लोगों की मौत

महाराष्ट्र में ओमीक्रान वेरिएंट के 7 और मामले आए सामने, कुल केश 8 हुए

देश में कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट का साया गहरा होता जा रहा है। देश में लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र में 7 नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

हिमाचल प्रदेश: धर्मशाला में ट्रैकिंग करने गए दो लोग लापता हुए

दिल्ली में कोरोना के 63 नए मामले, बीते 24 घंटे में 15 मरीज ठीक हुए

भगवंत मान को BJP ने ऑफर की मोटी रकम और मंत्री पद, पार्टी के वरिष्ठ नेता ने किया था फोन, AAP सांसद का दावा

आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान ने रविवार को दावा किया कि भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भगवा पार्टी में शामिल होने के लिए उन्हें धन और केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने की पेशकश की।संगरूर के सांसद ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें धन या किसी अन्य चीज से नहीं खरीदा जा सकता है।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

बिहार के वैशाली में तीन की मौत, परिजनों ने जहरीली शराब से मौत का किया दावा

बिहार के वैशाली जिले में रविवार को रहस्यमय परिस्थितियों में तीन लोगों की मौत हो गई, उनके परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि उन्होंने कल रात जहरीली शराब का सेवन किया था। मृतकों की पहचान गांव ठाकौरी निवासी अर्जुन झा, महठी गांव के अरविंद सिंह और गांव पद्मौल के मनोज सिंह के रूप में हुई है। ये सभी गांव जिले के तिसियाउता थाना क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। मौतों की बात सामने आते ही जिला प्रशासन की टीमों ने जांच के लिए सभी गांवों का दौरा किया।

एसडीपीओ महुआ पूनम केशरी ने कहा, "हम घटनाओं की जांच कर रहे हैं और मृतक के परिवार के सदस्यों के बयान ले रहे हैं। घटना के वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। एफएसएल की टीमें भी नमूने लेने के लिए गांव का दौरा कर रही हैं।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

यूपी: चंदौली में पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की, जांच के आदेश

नगालैंड: सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में 13 ग्रामीण और एक जवान की मौत

नगालैंड में सुरक्षा बलों के एक आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन में 'गलत पहचान' के चलते 13 स्थानीय लोग मार गए। सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा बल का एक जवान की भी मौत हो गई। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक घटना म्यांमार की सीमा से लगे नागालैंड के मोन जिले के ओटिंग गांव की है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि राज्य सरकार की ओर से गठित उच्च स्तरीय एसआईटी टीम इसकी जांच करेगी।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

मुंबई टेस्ट: तीसरे दिन का खेल खत्म, न्यूजीलैंड का स्कोर- 140/5, भारत जीत से 5 विकेट दूर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी मुंबई टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है और जीत से सिर्फ 5 विकेट दूर है। तीसरे दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 140/5 पर है, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने इस पारी में 3 विकेट लिए हैं। भारत ने न्यूजीलैंड को 540 का टारगेट दिया है।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

ममता की टीएमसी और मायावती की बसपा बीजेपी की बी टीम: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मायावती को बीजेपी की 'बी टीम' करार दिया है। उत्तर प्रदेश में पार्टी की ओर से पर्यवेक्षक की भूमिका निभा रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आईएएनएस से खास बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश में केवल कांग्रेस ही है, जो बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ रही है। बसपा और इन दिनों गोवा समेत देशभर में तृणमूल बीजेपी की टीम की भूमिका निभा रही है।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू का कहना है कि केंद्र देश में न्याय वितरण प्रणाली को आसान बनाने के लिए कई उपाय कर रहा है

IND vs NZ 2nd Test Day 3: मिचेल का विकेट गिरा, न्यूजीलैंड को चौथा झटका

विदेशों से आए लोगों को ध्यान में रखते हुए ट्रेसिंग व आइसोलेट करने की व्यवस्था बढ़ा दी गई है। अभी तक शाहजहांनपुर में विदेशों से आने वाले लोगों की संख्या 126 है: एस.पी. गौतम, CMO शाहजहांनपुर,उत्तर प्रदेश

अयोध्या में होनी चाहिए अब विकास की बात: इकबाल अंसारी

छह दिसम्बर को बाबरी मस्जिद विध्वंस के तकरीबन 30 वर्ष पूरे हो रहे हैं। हालांकि इस मामले का सुप्रीमकोर्ट से निर्णय भी आ गया है, शीर्ष अदालत के निर्णय के बाद रामजन्मभूमि में मंदिर निर्माण शुरू है। उधर, मस्जिद के लिए अयोध्या जनपद में ही 5 एकड़ जमीन सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को दी जा चुकी है। मस्जिद निर्माण का भी पूरा खाका तैयार कर लिया गया है। अयोध्या विकास प्राधिकरण से नक्शा पास होने की प्रक्रिया अंतिम दौर में है।

इस पूरे मामले में बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी का कहना है कि न्यायालय से निर्णय आने के बाद अब इस मुद्दे के लिए कोई जगह नहीं है, हमें अब काला दिवस भी नहीं मनाना है और न ही कोई विरोध करना है।

आईएएनएस से विशेष वार्ता में उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान यह मुद्दा जानबूझकर उछाला जाता है।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

चेन्नई हवाईअड्डे पर यात्री उच्च रैपिड पीसीआर चार्ज से परेशान

चेन्नई हवाईअड्डे पर अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को अनिवार्य रैपिड पीसीआर परीक्षण और उच्च शुल्क वसूलने के कारण कठिन समय का सामना करना पड़ रहा है। लोगों के मुताबिक, भारत सरकार की कंपनी, 'हिंडलैब्स' जो एक 'मिनी रत्न' कंपनी है, प्रति यात्री 3,400 रुपये चार्ज कर रही है और रिपोर्ट देने में लंबा समय ले रही है।

चेन्नई के एक ट्रैवल एजेंट और दुबई के लिए लगातार उड़ान भरने वाले सुरजीत शिवानंदन ने आईएएनएस को बताया, "मेरे जैसे लोगों के लिए जो काम के उद्देश्य से दुबई की यात्रा करते हैं, यह इतना मुश्किल नहीं है और वो खर्च कर सकते हैं, लेकिन मैंने कई सामान्य मजदूरों को देखा है जो पैसे की व्यवस्था के लिए जद्दोजहद करते हैं।"

इसके अलावा अधिकांश यात्रियों को रैपिड पीसीआर परीक्षण के बारे में कोई जानकारी नहीं है और उन्हें हवाई अड्डे पर पहुंचने पर परीक्षण के बारे में सूचित किया जाता है।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

तमिलनाडु: सिंगापुर का यात्री, जो कोरोन पॉजिटिव पाया गया था, उसे आसारीपल्लम सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया   

राज्य सरकार पूरी तरह अलर्ट पर है: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी  

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ओमाइक्रोन संस्करण पर सरकार द्वारा उठाए गए एहतियाती उपायों पर, “राज्य सरकार पूरी तरह अलर्ट पर है। हमने एक उच्च-शक्ति समिति के साथ बैठकें की हैं और प्रतिदिन 25000 परीक्षणों के लक्ष्य के साथ यादृच्छिक परीक्षण शुरू कर रहे हैं।”

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

मुंबई: ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह का बयान दर्ज किया

जनता का समर्थन समाजवादी पार्टी के साथ दिखाई दे रहा है: अखिलेश यादव 

अखिलेश यादव ने कहा, “ये सभी लोग जनता से घबराए हुए हैं। जनता का समर्थन समाजवादी पार्टी के साथ दिखाई दे रहा है। इसलिए अब इनकी भाषा बदलेगी। जैसे-जैसे इन्हें हार का डर सताएगा दिल्ली से इनके नेता यहां आएंगे और ये बहुत गंदगी की भाषा बोलेंगे।”

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज को लग चुकी थी वैक्सीन की दोनों डोज

दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती ओमिक्रॉन के पहले मरीज पर बोलते हुए LNJP अस्पताल के एमडी डॉ. सुरेश कुमार ने कहा, “यह मामला 2 तारीख को आया था। संक्रमित व्यक्ति तंजानिया से हवाई यात्रा कर दिल्ली आया था। इनके संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है। मरीज़ को वैक्सीन की दोनों डोज लगी है।”

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

IND Vs NZ: भारत ने अपनी दूसरी पारी घोषित कर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 540 रनों का लक्ष्य दिया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी घोषित कर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 540 रनों का लक्ष्य दिया।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

दिल्ली: RML अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर 6 दिसंबर से ओपीडी सेवाओं के साथ आपातकालीन सेवाओं का भी बहिष्कार करेंगे

दिल्ली के RML अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर 6 दिसंबर से ओपीडी सेवाओं के साथ-साथ "नीट पीजी काउंसलिंग 2021 में बार-बार देरी" के कारण आपातकालीन सेवाओं का बहिष्कार करेंगे।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

कोलकाता में आज बारिश हुई

यहां ओमिक्रोन का कोई मामला नहीं है, डरने की ज़रूरत नहीं है: मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर 

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर, “यहां ओमिक्रोन का कोई मामला नहीं है। डरने की ज़रूरत नहीं है। दक्षिण अफ्रीका से आए एक व्यक्ति को भर्ती किया गया है। उसकी चिकित्सा जांच जारी है। जांच की रिपोर्ट का इंतज़ार है। अब तक जितने मामले आ रहे हैं, वे सभी रोज़ की तरह कोविड के मामले हैं।”

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

कल हमने राज्य में कोरोना वायरस के 60,000 टेस्ट किए थे, जिसमें से 10 मामले ही पॉजिटिव आए: मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग

मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा, “कल हमने राज्य में कोरोना वायरस के 60,000 टेस्ट किए थे, जिसमें से 10 मामले ही पॉजिटिव आए हैं। राज्य में ऑक्सीजन की पूरी व्यवस्था है। हमने 180 नए ऑक्सीजन प्लांट लगाए हैं। ICU बेडों की संख्या को भी बढ़ा दिया गया है।"

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली सरकार के अतिथि शिक्षकों के प्रदर्शन में शामिल हुए

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली सरकार के अतिथि शिक्षकों के प्रदर्शन में शामिल हुए, जो सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर स्थायी नौकरी की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फबारी हुई

टीकाकरण ही कोरोना से बचने का रास्ता है और अब इसका नया वैरिएंट भी आ गया है: पुडुचेरी के स्वास्थ्य विभाग के निदेशक

पुडुचेरी के स्वास्थ्य विभाग के निदेशक ने कहा, “टीकाकरण ही कोरोना से बचने का रास्ता है और अब इसका नया वैरिएंट भी आ गया है। पुडुचेरी में 10 लाख से अधिक लोगों में से केवल 7.74 लाख लोगों को पहली डोज लगी है और 4 से अधिक लोगों को दूसरी डोज लगी है इसलिए हमने कोरोना टीकाकरण अनिवार्य कर दिया है।”

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

नागालैंड फायरिंग में 13 लोगों की मौत पर राहुल गांधी बोले- ये हृदय विदारक है, केंद्र सरकार को जवाब देना चाहिए

पश्चिम बंगाल में NDRF की टीम दीघा में पेट्रोलिंग कर रही है

पश्चिम बंगाल में NDRF की टीम दीघा में पेट्रोलिंग कर रही है। NDRF अधिकारी ने बताया,"हम सुबह से यहां पेट्रोलिंग कर रहे हैं। यहां 23 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है, हल्की बारिश हो रही है। हम सभी को बता रहे हैं कि डरने की जरूरत नहीं आप सुरक्षित जोन में रहें।"

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

ओडिशा: पुरी में चक्रवात जवाद के आने की संभावना से पहले बारिश के साथ तेज हवाएं चल रही हैं

यूपी: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने वाराणसी में सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति को साफ किया

राजस्थान: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जैसलमेर में सीमा सुरक्षा बल के 57वें स्थापना दिवस समारोह में हिस्सा लिया 

देश में कल कोरोना वायरस के लिए 12,26,064 सैंपल टेस्ट किए गए

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के मुताबिक, देश में कल कोरोना वायरस के लिए 12,26,064 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 64,72,52,850 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 8,895 नए मामले सामने आए, 2796 लोगों की मौत

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 8,895 नए मामले सामने आए है और 2796 लोगों की मौत हो गई है।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

चक्रवात का असर: अगले तीन घंटों में गंजम, पुरी, खोरदा समेत कई जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना  

मौसम विज्ञान केंद्र, भुवनेश्वर के मुताबिक, अगले तीन घंटों में गंजम, पुरी, खोरदा, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, कटक जिलों के कुछ हिस्सों में हल्की या भारी बारिश होने की संभावना है।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में जनता दर्शन के दौरान लोगों की समस्याएं सुनीं

ओडिशा के पुरी के तटीय क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं

ओडिशा के पुरी के तटीय क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं। चक्रवात आज दोपहर पुरी के पास पहुंचेगा और तब डीप डिप्रेशन होनी की संभावना है। इसके बाद और कमजोर होकर चक्रवात उत्तर-उत्तर पूर्वी की ओर बढ़कर पश्चिम बंगाल की ओर जाएगा।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में आज सुबह कोहरा छाए रहने की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हुई

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में आज सुबह कोहरा छाए रहने की वजह से विज़िबिलिटी काफी कम हुई। एक व्यक्ति ने बताया, "मैं दिल्ली जा रहा हूं और हाईवे पर बहुत कोहरा है जिसकी वजह से आगे का कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। गाड़ी चलाने में बहुत दिक्कत हो रही है।"

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दिव्यांगों के लिए अंतरराष्ट्रीय विकलांग दिवस मनाया गया

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दिव्यांगों के लिए अंतरराष्ट्रीय विकलांग दिवस मनाया गया। वाणी विकलांग सेवा संस्थान की अध्यक्ष ने बताया, "हमारी संस्था दिव्यांग बच्चों पर काम कर रही है। यहां जो क्राफ्टिंग की प्रदर्शनी है, वह दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाई गई हैं।"

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

ओमिक्रॉन बड़े शहरों में होगा, लेकिन हल्के लक्षणों के साथ: पूर्व सीएसआईआर संस्थान के प्रमुख

उत्तर प्रदेश: अयोध्या में दिव्यांगों के लिए अंतरराष्ट्रीय विकलांग दिवस मनाया गया

पश्चिम बंगाल: दीघा के तटीय क्षेत्र में तेज़ हवाओं के साथ समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही

उत्तराखंड: पिथौरागढ़ जिले के गुंजी में बर्फबारी हुई

मिजोरम में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 282 नए मामले आए और एक की मृत्यु दर्ज की गई

गुजरात: राजकोट में कोविड वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए नगर निगम ने 50,000 रुपये का फोन ड्रॉ के जरिए देने की घोषणा की

गुजरात के राजकोट में कोविड वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए नगर निगम ने 50,000 रुपये का फोन ड्रॉ के जरिए देने की घोषणा की। नगर निगम आयुक्त ने कहा, “4-10 दिसंबर के बीच जो लोग कोविड की दूसरी डोज़ लगवाएंगे उनका लकी ड्रा निकालेंगे। इससे हम वैक्सीनेशन में तेज़ी लाना चाहते हैं।”

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

महाराष्ट्र: बेमौसम बारिश की वजह से सोलापुर के प्याज किसानों को आर्थिक नुकसान हुआ

महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश की वजह से सोलापुर के प्याज किसानों को आर्थिक नुकसान हुआ। एक प्याज किसान ने बताया, “बेमौसम बारिश की वजह से किसान की लागत निकलनी भी मुश्किल है। अगर अभी के हालत देखें तो प्याज सोलापुर से दूसरे गांव तक भी नहीं जा सकता।”

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

ओड़िशा: 3 दिवसीय देव दीपावली उत्सव को मनाने के लिए पुरी में स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं ने मंदिर में मिट्टी के दीए जलाए

मध्य प्रदेश: भोपाल के शासकीय गुलाब उद्यान में गुलदाउदी फूलों की प्रदर्शनी का आयोजन

मध्य प्रदेश के भोपाल के शासकीय गुलाब उद्यान में गुलदाउदी फूलों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में गुलदाउदी के 50 किस्मों के 1000 से ज्यादा पौधे रखे गए। मध्य प्रदेश के रोज सोसाइटी के अध्यक्ष ने बताया, “लोग भी रुचि दिखा रहे हैं और हमसे फूलों के बारे में पूछ रहे हैं।”

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात के बाद दिल्ली में मंडराया ओमिक्रॉन का खतरा! LNJP में 15 संदिग्ध भर्ती

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है। कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में ओमिक्रॉन के मामले मिलने के बाद दिल्ली में भी इसका खतरा बढ़ गया है। 'हाई रिस्क' देशों से दिल्ली लौटे 15 यात्री एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। सभी के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट 4 से 5 दिन में आने की उम्मीद है।

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 05 Dec 2021, 7:59 AM IST